whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

एक्ट्रेस June Malia कौन? जो Lok Sabha Election 2024 में कर गई खेला, BJP की दिग्गज को हराया

June Malia: जबसे जून मालिया ने लोक सभा चुनाव 2024 में जीत हासिल की है, तबसे ही वो चर्चा में बनी हुई हैं। लोगों के मन में ये सवाल है कि आखिर जून कौन हैं और क्या करती हैं, तो आइए आपको बताते हैं इनके बारे में...
08:14 AM Jun 05, 2024 IST | Nancy Tomar
एक्ट्रेस june malia कौन  जो lok sabha election 2024 में कर गई खेला  bjp की दिग्गज को हराया
June Malia

June Malia: देश में लोक सभा चुनावों के नतीजों को लेकर चर्चा जोरों पर है। जिस पार्टी का, जो भी उम्मीदवार जीत रहा है, वो खूब लाइमलाइट चुरा रहा है। इस बीच एक नाम ऐसा भी है, जो जमकर सुर्खियों में बना हुआ है। जी हां, अभिनेत्री जून मालिया खबरों में छाई हुई हैं। खबरों के बाजार में एक्ट्रेस को लेकर जमकर चर्चा हो रही है। अब भई एक्ट्रेस ने अपने लोक सभा चुनाव में ही इतना बड़ा खेला कर दिया है, तो उनका चर्चा में रहना बनता है। अब लोगों के मन में ये सवाल है कि आखिर ये हसीना कौन हैं, तो आइए आपको बताते हैं इनके बारे में...

Advertisement

कौन हैं जून मालिया?

जून मालिया की बात करें तो वो एक कमाल की अदाकारा हैं, जो मुख्य रूप से बंगाली इंडस्ट्री और टीवी में काम करती हैं। इसके अलावा जून पश्चिम बंगाल महिला आयोग की सदस्य भी हैं। साल 2021 में वो मेदिनीपुर निर्वाचन क्षेत्र से पश्चिम बंगाल विधान सभा के सदस्य के रूप में चुनी गई थी। साल 2024 में, जून ने अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करते हुए मेदिनीपुर लोकसभा सीट से अपना पहला लोकसभा चुनाव लड़ा है, जिसमें उन्होंने जीत हासिल की है।

June Malia

June Malia

Advertisement

मेदिनीपुर विधानसभा सीट से ही विधायक भी हैं जून

ना सिर्फ अपनी एक्टिंग बल्कि जून अपने राजनीति सफर के लिए भी जानी जाती हैं। एक्ट्रेस को 'निल निर्जने', 'एबर शबोर' और 'हर हर ब्योमकेश' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। बता दें कि जून मालिया मौजूदा दौर में मेदिनीपुर विधानसभा सीट से ही विधायक भी हैं। इसके अलावा वो एक समाजसेविका भी रही हैं और उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। लोग उन्हें बेहद पसंद करते हैं और अक्सर वो लोगों में चर्चा में विषय बनी रहती हैं।

जून को मिले इतने वोट

बताते चलें कि जून मालिया ने पश्चिम बंगाल की मेदिनीपुर लोकसभा सीट पर 27 हजार 191 वोटों से जीत हासिल की है। जून, ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी की तरफ से चुनावी मैदान में थीं। उन्होंने बीजेपी की अग्निमित्रा पॉल को इस बार चुनाव में हराया है। एक तरफ जून मालिया को 7 लाख 2 हजार 192 वोट पड़े, तो वहीं दूसरी तरफ अग्निमित्रा 6 लाख 75 हजार 1 वोट ही मिले हैं। भाकपा के प्रत्याशी बिप्लब भट्टा को सिर्फ 57 हजार 785 वोट ही मिले हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें- मशहूर प्रोड्यूसर पर रेप का आरोप, Beyonce-Rihanna से जुड़ा है निर्माता का कनेक्शन

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो