whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बड़बोली Kangana Ranaut को अब BJP से पड़ी फटकार, वो 5 विवादित बयान जिन्होंने कराई एक्ट्रेस की किरकिरी

Kangana Ranaut Controversial Statements: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत किसान आंदोलन को लेकर दिए गए अपने विवादित बयान के चलते फिर से सुर्खियों में आ गईं। जानिए अभिनेत्री ने अब तक कौन-कौन से विवादित बयान दिए हैं।
06:03 PM Aug 26, 2024 IST | Himanshu Soni
बड़बोली kangana ranaut को अब bjp से पड़ी फटकार  वो 5 विवादित बयान जिन्होंने कराई एक्ट्रेस की किरकिरी
Kangana Ranaut Controversial Statements

Kangana Ranaut Controversial Statements: बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी की सांसद कंगना रनौत एक बार फिर अपने बयान के चलते विवादों में आ गई हैं। इस बार कंगना को उन्हीं की पार्टी की तरफ से फटकार मिली है। कंगना रनौत किसान आंदोलन को लेकर दिया गया एक बयान भारी पड़ गया है। भाजपा ने अब कंगना के बयान से किनारा कर लिया है। इतना ही नहीं साफ शब्दों में कड़े निर्देश भी दे दिए गए हैं। हालांकि ये कोई पहली बार नहीं है जब कंगना ने कुछ ऐसा बयान दिया हो जिसके बाद उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा हो। इससे पहले भी वो कई बार विवादित बयान दे चुकी हैं। इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं कंगना रनौत के वो विवादित बयान जिन्होंने अभिनेत्री की मुसीबत बढ़ाई है।

किसान आंदोलन पर क्या बोलीं कंगना?

दरअसल, कंगना रनौत ने किसान आंदोलन को लेकर कहा था कि आंदोलन वाली जगह पर लाशे लटक रही थी, वहां रेप हो रहे थे। किसान बिल को वापस ले लिया गया जिससे देश हैरान रह गया। कंगना ने कहा था कि अगर हमारा शीर्ष नेतृत्व मजबूत नहीं होता तो जो बांग्लादेश में हुआ वो यहां होते देर नहीं लगती। कंगना के इसी बयान से अब बीजेपी ने किनारा कर लिया है। बीजेपी ने कंगना के बयान पर अपनी असहमति जताई है।

कंगना रनौत के 5 विवादित बयान

बॉलीवुड में ड्रग्स की समस्या

कंगना रनौत ने साल 2020 में एक इंटरव्यू के दौरान बॉलीवुड में ड्रग्स की समस्या को लेकर एक विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा था कि बॉलीवुड में कई बड़े नाम ड्रग्स का सेवन करते हैं और इस मुद्दे पर बात करने से कई लोग परेशान हो जाते हैं। उनके इस बयान ने फिल्म उद्योग के कई लोगों को नाराज कर दिया और एक बड़ी बहस छिड़ गई थी।

मोहम्मद अली जिन्ना पर टिप्पणी

2021 में कंगना ने मोहम्मद अली जिन्ना को लेकर विवादित टिप्पणी की, जिसमें उन्होंने कहा कि जिन्ना भारत के विभाजन के लिए जिम्मेदार थे और उनकी वजह से देश का तानाशाही में ढलना तय हुआ। उनके इस बयान पर पाकिस्तान और भारत दोनों में तीखी प्रतिक्रियाएं आईं और इसे राजनीति से प्रेरित बयान मानते हुए आलोचना की गई।

पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों का अपहरण

कंगना ने साल 2020 में पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के अपहरण को लेकर एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों का अपहरण और बलात्कारी घटनाएं बढ़ रही हैं। उनके इस ट्वीट ने पाकिस्तान और भारत दोनों में विवाद खड़ा कर दिया और कई लोगों ने इसे संवेदनशील मुद्दा बताया।

कृष्ण और राम के आदर्श

साल 2019 में कंगना ने एक टीवी शो में कहा कि भारत में राजनीति और समाज के लिए भगवान कृष्ण और राम के आदर्श को अपनाना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत में आज की राजनीति और समाज इन आदर्शों से बहुत दूर हैं। उनके इस बयान को धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला माना गया और कई धार्मिक संगठनों ने इसका विरोध किया था।

ट्विटर के मालिक से लड़ाई

कंगना ने साल 2021 में ट्विटर पर अपने अकाउंट को सस्पेंड किए जाने के बाद ट्विटर के मालिक जैक डोर्सी पर तीखा हमला किया था। उन्होंने ट्विटर को "गैर-जिम्मेदार" और "सामाजिक बुराई" तक करार दिया और आरोप लगाया कि ये प्लेटफॉर्म सिर्फ एक बायस्ड विचारधारा को प्रमोट करता है। उनके इस बयान ने ट्विटर और सोशल मीडिया के उपयोग पर एक नई बहस को जन्म दे दिया था।

यह भी पढ़ें: Anupama के लाडले का रो-रोकर बुरा हाल, खतरों से खेलने के लिए छोड़ा था शो

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो