whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' में क्या हुए बदलाव? जिससे मिली सेंसर बोर्ड की हरी झंडी

Kangana Ranaut Emergency Film CBFC: कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी को सेंसर बोर्ड से हरी झंडी मिल गई है। कंगना ने खुद इसकी जानकारी फैंस से साझा की है।
07:11 PM Oct 17, 2024 IST | Pushpendra Sharma
कंगना रनौत की  इमरजेंसी  में क्या हुए बदलाव  जिससे मिली सेंसर बोर्ड की हरी झंडी
Emergency Film

Kangana Ranaut Emergency Film CBFC: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की आगामी फिल्म 'इमरजेंसी' को सेंसर बोर्ड से हरी झंडी मिल गई है। एक्ट्रेस ने खुद इस बात की जानकारी साझा की है। कंगना ने एक्स पर इसकी घोषणा करते हुए लिखा- हमें खुशी है कि अपनी फिल्म इमरजेंसी के लिए सेंसर सर्टिफिकेट मिल गया है, हम जल्द ही रिलीज की तारीख की घोषणा करेंगे। आपके धैर्य और सहयोग के लिए शुक्रिया। कहा जा रहा है कि इमरजेंसी को ये सर्टिफिकेट कुछ बदलाव करने के बाद मिला है।

Advertisement

फिल्म में क्या हुए बदलाव?  

जानकारी के अनुसार, सेंसर बोर्ड ने इसे हरी झंडी देने के लिए कुछ शर्तें रखीं। इसमें इमरजेंसी में कुछ सीन को आपत्ति जताई गई थी। मेकर्स ने इनमें से कुछ में कट लगाए हैं तो कुछ को बदल दिया है। इसके साथ ही ऐतिहासिक मुद्दों पर डिस्क्लेमर लगाने के आदेश दिए गए हैं। बता दें कि फिल्म 6 सितंबर 2024 को रिलीज होने वाली थी, लेकिन विवाद के बाद इसमें देरी हुई है।

Advertisement

क्या है इमरजेंसी को लेकर विवाद? 

दरअसल, इमरजेंसी फिल्म को लेकर सिख संगठनों ने आपत्ति जताई थी। उन्होंने सिख समुदाय के गलत चित्रण का आरोप लगाते हुए इसके खिलाफ प्रदर्शन भी किया था। 14 अगस्त को ट्रेलर आने के बाद ये विवाद और बढ़ गया। बताया जाता है कि सेंसर बोर्ड ने पहले फिल्म को सर्टिफिकेट जारी कर दिया था, लेकिन विवाद के बाद केंद्र सरकार की ओर से कहा गया कि अभी सर्टिफिकेट नहीं दिया गया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: कंगना रनौत की मुश्‍क‍िलें बढ़ीं! आजादी वाले बयान पर कोर्ट ने भेजा नोट‍िस

इंदिरा गांधी की भूमिका में हैं कंगना रनौत 

मध्य प्रदेश में भी कई लोग इस मूवी पर बैन लगाने की मांग को लेकर हाई कोर्ट चले गए थे। इधर, विवाद बढ़ता देख फिल्म मेकर्स भी कोर्ट पहुंच गए। उन्होंने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका लगाई। इसके बाद सेंसर बोर्ड ने एक रिवाइजिंग कमेटी बनाई। जिसने फिल्म में बदलाव की सलाह दी थी। बता दें कि फिल्म इमरजेंसी भारत में 25 जून 1975 को लगे आपातकाल पर आधारित है। कंगना रनौत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रही हैं। वह इस फिल्म की डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी हैं।

ये भी पढ़ें: Yami Gautam क्यों हुईं भावुक? एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर बताई वजह

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो