whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Kangana to Nirhua...कौन सबसे ज्यादा और कौन सबसे कम वोटों से जीता-हारा लोकसभा चुनाव 2024?

Lok Sabha Election Celebs Report Card 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आ चुके हैं। आइए जानते हैं कि फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े स्टार्स को कितने वोट से जीत मिली है और किन्हें हार का मुंह देखना पड़ा है?
08:20 AM Jun 05, 2024 IST | Jyoti Singh
kangana to nirhua   कौन सबसे ज्यादा और कौन सबसे कम वोटों से जीता हारा लोकसभा चुनाव 2024
Lok Sabha Election Celebs Report Card 2024

Lok Sabha Election Celebs Report Card 2024: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) का रिजल्ट आ चुका है। इस बार चुनाव में NDA और I.N.D.I.A के बीच मुकाबले की कड़ी टक्कर देखने को मिली है। इन चुनाव में फिल्म स्टार्स ने जबरदस्त एंट्री की। लिस्ट में बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस हेमा मालिनी और शत्रुघ्न सिन्हा से लेकर फिल्मों टीवी एक्टर अरुण गोविल तक के नाम शामिल हैं। अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत चुके ये स्टार्स राजनीति में उतर कर लोगों का कितना दिल जीत पाए हैं? और किस सेलिब्रिटी को चुनाव में कितने वोट मिले हैं? आइए एक नजर डालते हैं सेलेब्स के रिपोर्ट कार्ड पर।

Kangana Ranaut

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत ने पहली बार राजनीति में एंट्री की है। एक्ट्रेस भाजपा के टिकट पर पहली बार हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरीं और उन्होंने शानदार जीत हासिल की। कंगना ने 74755 वोट से कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह को हराया है।

Hema Malini

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी उत्तर प्रदेश की मथुरा सीट से चुनावी मैदान में उतरीं। एक्ट्रेस पिछले दो बार से इस पर भाजपा सांसद रह चुकी हैं। अब उन्होंने 293407 वोट से जीत हासिल की है और मुकेश धनगर को करारी शिकस्त दी है।

यह भी पढ़ें: काराकाट से हार के बाद Pawan Singh ने दिया पहला रिएक्शन, बोले- हार तो क्षणिक है…

Pawan Singh

भोजपुरी सिंगर और एक्टर पवन सिंह बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने मैदान में उतरे थे। हालांकि पवन को कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के राजाराम सिंह ने उन्हें 105858 वोटों से हरा दिया है।

Arun Govil

टीवी के 'राम' यानी एक्टर अरुण गोविल ने भाजपा के टिकट पर उत्तर प्रदेश की मेरठ लोकसभा सीट से चुनावी ताल ठोकी थी। एक्टर ने 10585 के मार्जिन से समाजवादी पार्टी की सुनीता वर्मा को हराया है।

Shatrughan Sinha

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा ने पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से जीत हासिल की है। उन्होंने 59564 वोट के साथ भाजपा सांसद और कद्दावर नेता एसएस अहलूवालिया को हराया है।

Ravi Kishan

भोजपुरी और बॉलीवुड फिल्मों के सुपरस्टार रवि किशन ने उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट से ताल ठोकी। वह यहां से सांसद हैं और इसे बरकरार रखते हुए रवि किशन ने 103526 वोटों से जीत हासिल की है। वहीं सपा की काजल निषाद को हार का मुंह देखना पड़ा है।

Hans Raj Hans

मशहूर सिंगर हंस राज हंस पंजाब की फरीदकोट सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे। हालांकि 174529 वोट के साथ उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

Dinesh Lal Yadav 'Nirahua'

भोजपुरी सिंगर और एक्टर दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ लोकसभा सीट से भाजपा के टिकट पर मैदान में उतरे थे। उन्हें 161035 के साथ हार का मुंह देखना पड़ा है। इस सीट से सपा के धर्मेंद्र यादव ने जीत हासिल की है।

Manoj Tiwari

भोजपुरी फिल्मों के एक्टर और सिंगर मनोज तिवारी का राजनीति से पुराना नाता रहा है। उन्होंने भाजपा के टिकट पर नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से हुंकार भरी थी। एक्टर ने 138778 के साथ जीत हासिल की है। वहीं कन्हैया कुमार को हार का मुंह देखना पड़ा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो