खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

विनेश फोगाट की जीत पर कंगना रनौत का तंज, बोलीं- कभी आंदोलन में...

Kangana Ranaut On Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट ने नया कीर्तिमान कर दिखाया है। उन्होंने महिला कुश्ती में अच्छा प्रदर्शन कर फाइनल में एंट्री कर ली है, जिसके बाद कंगना रनौत ने उनकी जीत पर तंज कसा है।
06:59 AM Aug 07, 2024 IST | Jyoti Singh
Kangana Ranaut On Vinesh Phogat.
Advertisement

Kangana Ranaut On Vinesh Phogat: इंडिया की स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक 2024 में इतिहास रच दिया है। उन्होंने महिला 50 किलोग्राम कुश्ती के फाइनल में शानदार एंट्री करते हुए देश का नाम ऊंचा कर दिया है। इस तरह से विनेश ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली देश की पहली महिला पहलवान बन गई हैं। 'धाकड़ गर्ल' ने सेमीफाइनल में क्यूबा की युसनेलिस गुज़मैन लोपेज को 5-0 से तगड़ी शिकस्त दी। विनेश फोगाट की इस जीत पर पूरा देश उन्हें बधाई दे रहा है। इस बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस और हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा सांसद कंगना रनौत ने उन्हें बधाई देने के साथ ही उन पर तंज कसा है। साथ ही रेसलर विनेश के बहाने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफों के पुल बांधे हैं।

Advertisement

कंगना रनौत ने दिया रिएक्शन

एक्ट्रेस कंगना  रनौत ने रेसलर विनेश फोगाट की जीत पर अपना रिएक्शन देते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है। उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, 'दुआ कर रही हूं कि भारत को उसका पहला गोल्ड मेडल मिल जाए। विनेश फोगाट ने एक समय पर आंदोलन में हिस्सा लिया था। उस वक्त उन्होंने कहा था कि 'मोदी तेरी कब्र खुदेगी।' इस वाक्य के बाद भी विनेश को देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया गया। उन्हें बेस्ट ट्रेनिंग, कोच और पूरी सहूलियत दी गई। यही लोकतंत्र और अच्छे लीडर की पहचान होती है।'

एक्ट्रेस ने विनेश पर कसा तंज

कंगना रनौत का यह पोस्ट अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस पोस्ट के जरिए उन्होंने कहीं न कहीं रेसलर विनेश फोगाट पर तंज कसा है। बता दें कि पिछले साल कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृज भूषण सिंह पर यौन दुर्व्यवहार करने के लिए आरोप लगाया गया था। यह आरोप किसी और ने नहीं बल्कि विनेश फोगाट ने लगाया था। इसके बाद पहलवान समाज ने उनके खिलाफ काफी विरोध प्रदर्शन किया था। वहीं फोगाट ने लंबे समय तक के लिए रेसलिंग से दूरी बना ली थी।

Advertisement

लंबे वक्त के बाद ली एंट्री और रचा इतिहास

विनेश फोगाट ने लंबे समय के बाद पहलवानी में दोबारा एंट्री की और आते ही उन्होंने पेरिस ओलंपिक में रिकॉर्ड बना दिया। उन्होंने सबसे पहले क्वार्टर फाइनल में हिस्सा लिया और यूक्रेन की ओसाना लिवाच को करारी शिकस्त दी। इसके बाद सेमीफाइनल में क्यूबा की युसनेलिस गुज़मैन लोपेज को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। उनका यह प्रदर्शन वाकई देश के लिए गर्व का पल बन गया है। अब इंतजार है कि कब विनेश फोगाट फाइनल में जीत हासिल कर देश में गोल्ड लेकर आती हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Kangana RanautParis Olympic 2024vinesh phogat
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement