खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बॉलीवुड क्वीन Kangana Ranaut की राजनीति में धाकड़ शुरुआत, विरासत में मिली थी 'सियासत'

Kangana Ranaut Win Mandi Lok Sabha Election 2024: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने बॉलीवुड के बाद राजनीति में धाकड़ शुरुआत कर दी है। एक्ट्रेस को भाजपा ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से मैदान में उतारा था, जहां से कंगना ने पॉलिटिकल बैकग्राउंड के महारथी विक्रमादित्य सिंह को करारी शिकस्त दी है।
02:09 PM Jun 04, 2024 IST | Jyoti Singh
Kangana Ranaut Win Mandi Lok Sabha Election 2024
Advertisement

Kangana Ranaut Win Mandi Lok Sabha Election 2024: बॉलीवुड की 'क्वीन' कही जाने वालीं एक्ट्रेस कंगना रनौत ने राजनीति में अपनी धाकड़ शुरुआत कर दी है। एक्ट्रेस फिल्मों की तरह अब राजनीति में भी अपना परचम लहराती हुई नजर आएंगी। कंगना भाजपा की टिकट पर हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरी थीं। पिछले दो महीने में एक्ट्रेस ने जमकर चुनाव प्रचार किया और बड़ी बेबाकी के साथ अपने विरोधियों को चुनौती दी। वोटिंग की गिनती के आधार पर कंगना रनौत ने भारी मत के साथ मंडी लोकसभा सीट से जीत हासिल की है। हालांकि उनके लिए जीत इतनी आसान नहीं रही थी क्योंकि उन्हें टक्कर देने के लिए कांग्रेस से उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह मैदान में उतरे थे। हालांकि एक्ट्रेस ने मंडी में उन्हें करारी शिकस्त दी है।

Advertisement

पहली बार लड़ रहे चुनाव

विक्रमादित्य सिंह पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और सांसद प्रतिभा सिंह के पुत्र हैं। उनके पिता 6 बार मुख्यमंत्री के पद पर काबिज रह चुके हैं। 35 साल के विक्रमादित्य ने अपने अब तक के राजनीतिक करियर में पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ा है। हालांकि इस चुनाव में उनपर बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत भारी पड़ती हुई दिखीं। इधर जीत के बाद एक्ट्रेस का बयान भी सामने आ गया है। आइए जानते हैं कि कंगना ने क्या कहा?

कंगना रनौत का बड़ा बयान

कंगना रनौत ने कहा, 'चुनाव के दौरान जिस तरह हमें बढ़त मिल रही है, ऐसे में किसी महिला के बारे में उल्टी-सीधी बातें बोलना ही उनपर भारी पड़ रहा है। जिस तरह से हमारी बेटियों का अपमान हुआ था, उसके बारे में मंडी की जनता बहुत अच्छी तरह से जानती है। ये मेरी जन्मभूमि है और मैं हमेशा यहां की सेवा करने के लिए तत्पर हूं। मैं यहां के लिए अपना योगदान जरूर दूंगी।'

Advertisement

यह भी पढ़ें: असली बाजीगर… वो फिल्मी सितारे, जो पहला चुनाव हारे, फिर भी उतरे मैदान में और जीते

विरासत में मिली सियासत

बता दें कि कंगना रनौत को सियासत विरासत में मिली है। दरअसल, एक्ट्रेस का राजनीति से काफी पुराना नाता रहा है। उनके पर दादाजी सरजू सिंह रनौत विधायक रह चुके हैं। अब उनकी विरासत को कंगना रनौत आगे बढ़ा रही हैं। लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश की मंडी से नई सांसद बनकर जनता के सामने आ रही हैं।

 

Advertisement
Tags :
Kangana RanautLok Sabha Chunav 2024Vikramaditya Singh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement