whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

स्टार किड जिसे बचपन में बोला गया 'गे'; पिता को बेचनी पड़ी संपत्ति, आज 1800 करोड़ का मालिक

Karan Johar Parents Sold Their Propery: बॉलीवुड इंडस्ट्री में यूं तो कई स्टारकिड्स हैं जिन्होंने अपने माता-पिता की लेगेसी को आगे बढ़ाया है। लेकिन जिस स्टार किड की हम बात कर रहे हैं उसने फिल्म जगत में डायरेक्टर-प्रोड्यूसर के तौर पर ना ही सिर्फ अपनी एक पहचान बनाई है बल्कि नेट वर्थ के मामले में वो बड़े-बड़े एक्टर्स को भी पीछे छोड़ते हैं। चलिए इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं उस स्टार किड के बारे में जिसने अपने बचपन में काफी बुलींग का सामना किया लेकिन बावजूद इसके आज वो इंडस्ट्री में सबसे पावरफुल फिल्ममेकर्स में से एक है।
04:04 PM Jul 07, 2024 IST | Himanshu Soni
स्टार किड जिसे बचपन में बोला गया  गे   पिता को बेचनी पड़ी संपत्ति  आज 1800 करोड़ का मालिक
Karan Johar Parents Sold Their Property

Karan Johar Parents Sold Their Property: बॉलीवुड प्रोड्यूसर यश जौहर और हीरू जौहर के घर में 25 मई 1972 को जन्मे करण जौहर आज इंडस्ट्री के सबसे बड़े और पावरफुल फिल्ममेकर्स में से एक हैं। साल 1998 में आई फिल्म 'कुछ कुछ होता है' से लेकर बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई आखिरी फिल्म 'रॉकी एंड रानी की प्रेम कहानी' तक, करण जौहर की डायरेक्ट की हुई हर फिल्म ने सिनेमाघरों में रिलीज के साथ ही धमाल मचा दिया। करण जौहर अपने पिता यश जौहर की धर्मा प्रोडक्शन्स को आज काफी अच्छे से मैनेज करते हैं। धर्मा प्रोडक्शन्स इंडस्ट्री में आज एक बड़ा बैनर है।

Advertisement

करण जौहर को फेस करनी पड़ी बुलींग

लेकिन एक स्टार किड होने के बाद भी करण जौहर के लिए ये एक आसान सफर नहीं रहा है जैसा कि उन्होंने अपने कई इंटरव्यू में बताया है कि उन्हें अपने बचपन में काफी बुलींग का सामना करना पड़ा। निखिल तनेजा के पॉडकास्ट 'Be A Man Yaar!' में पिछले साल, करण ने शेयर किया था कि उनके बचपन में कैसे उन्हें 'पैंसी' कहने से उनके मानसिक हेल्थ पर काफी असर पड़ा। उन्होंने कहा 'आज जो आप गे, फैग, या होमो कहते हैं, वो उस समय में 'पैंसी' कहा जाता था और वो एक ऐसा शब्द था जिसने सचमुच मुझे एक सदमे में डाल दिया था।'

करण जौहर के पिता को बेचनी पड़ी संपत्ति

हाल ही में एक इंटरव्यू में करण जौहर ने अपने संघर्ष भरे बचपन को याद दिया। उन्होंने कहा कि कैसे उनके पिता को अपनी सारी संपत्ति बेचनी पड़ी और उनकी मां को गहने बेचने पड़े। जब धर्मा प्रोडक्शन्स की पहली कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गईं तब कैसे उनके घर में खाने के लाले पड़ गए थे।
करण जौहर ने याद किया कि दोस्ताना जो हिट होने वाली धर्मा की पहली फिल्म बनी। उसके बाद उनके पापा की 5 फिल्में लगातार बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गईं। उन्होंने बताया कि फिल्में बनाने के लिए हम ब्याज पर निवेशकों से पैसे लेते थे और जब एक फिल्म पिट गई तो उनकी मां हीरू जौहर ने उनकी नानी का दिया एक फ्लैट बेच दिया। वहीं एक और फिल्म के फ्लॉप होने के बाद उनकी मां को अपने गहने बेचने पड़े। करण जौहर ने कहा कि जब गहनों से भी काम नहीं बना तो उनके पापा को दिल्ली वाली प्रोपर्टी को भी बेचना पड़ा।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Bigg Boss OTT 3:  ‘मसाज’ पर ‘वड़ा पाव गर्ल’ की ‘डबल गेम’ का पर्दाफाश, साई की दोस्त ने किए बड़े खुलासे

पिता को याद कर इमोशनल हुए करण

आपको बता दें साल 1980 में धर्मा की पहली हिट फिल्म 'दोस्ताना' के बाद उनकी अगली हिट फिल्म 1998 में करण जौहर के ही निर्देशन में आई। फिल्म का नाम था 'कुछ कुछ होता है'। करण ने उस वक्त को याद करते हुए कहा कि 'मेरी पहली, दूसरी और तीसरी फिल्म हिट साबित हुई लेकिन उसके बाद मेरे पिता का निधन हो गया। मुझे गर्व है कि मैंने अपने पिताजी के सपने को पूरा कर पाया।'

Advertisement

करण जौहर की नेट वर्थ

आपको बता दें धर्मा प्रोडक्शंस और करण के शो 'कॉफी विद करण' के चलते नेट वर्थ लगभग 1800 करोड़ रुपये है। निर्देशक ने इसी साल अपने जन्मदिन पर अपनी आठवीं डायरोक्टोरियल फिल्म का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें: Upcoming Movies Postponed: 2024 की 5 फिल्में, जिनकी टल गई रिलीज डेट, जानें खास वजह

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो