whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Birthday Special: जब करिश्मा ने खोल दिया था दादा राज कपूर का बड़ा राज, आमिर भी रह गए थे दंग

Karishma Kapoor Birthday: बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर आज 50 साल की हो गई हैं। करिश्मा ने फिल्म जगत को कई शानदार फिल्में दी लेकिन क्या आप जानते हैं उनके करियर की टर्निंग प्वाइंट रही फिल्म 'राजा हिंंदुस्तानी' का उनके दादा राज कपूर से एक कनेक्शन है। इस रिपोर्ट में जानिए राज कपूर और करिश्मा-आमिर की फिल्म के कनेक्शन के बारे में।
06:30 AM Jun 25, 2024 IST | News24 हिंदी
birthday special  जब करिश्मा ने खोल दिया था दादा राज कपूर का बड़ा राज  आमिर भी रह गए थे दंग
Karishma Kapoor Movie Scene Was Inspired From Raj Kapoor

Karishma Kapoor Birthday: बॉलीवुड में कपूर खानदान का सिक्का कई सालों से चलता आ रहा है। राज कपूर, शशि कपूर, ऋषि कपूर के बाद करिश्मा, करीना और रणबीर ने तीसरी पीढ़ी के तौर पर इस लेगेसी को आगे बढ़ाया। सबसे पहले कपूर खानदान के नाम में चार चांद लगाने वालीं करिश्मा कपूर रहीं। साल 1991 में फिल्म जगत में डेब्यू करने वालीं करिश्मा ने हिंदी सिनेमा को कई सुपरहिट फिल्में दी। उन्होंने अपने शानदार अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई। 90 के दशक में उन्होंने फिल्मों में राज किया या यूं कहें कि करिश्मा ने बड़ी-बड़ी एक्ट्रेसस को ना ही सिर्फ टक्कर दी बल्कि कई मामलों में वो उनसे आगे भी रहीं।

आज करिश्मा का 50वां जन्मदिन है। इस मौके पर चलिए जानते हैं उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट रही फिल्म राजा हिंदुस्तानी के बारे में, जिससे जुड़ा एक किस्सा काफी मशहूर है।

'राजा हिंदुस्तानी' का राज कपूर कनेक्शन!

दरअसल करिश्मा कपूर और आमिर खान की फिल्म राजा हिंदुस्तानी का एक सीन उनके दादा राज कपूर से प्रेरित था। ऐसे में अगर कहा जाए कि उस फिल्म से राज कपूर का कनेक्शन था तो गलत नहीं होगा। इस फिल्म में करिश्मा कपूर ने एक अमीर घर की लड़की का रोल निभाया था जिसे एक गरीब कैब ड्राइवर से प्यार हो जाता है। मूवी में करिश्मा ने अपने किरदार से सभी को इम्प्रेस किया था।

वहीं आमिर खान का किरदार वैसे तो बहुत ही शांत और हंसमुख था लेकिन एक सीन में राजा यानी आमिर को नशे की हालत में प्यार में धोखा खाए आशिक का दर्द बयां करना था। इस सीन में डायरेक्टर धर्मेश दर्शन ने उन्हें करिश्मा के बाल खींचने को कहा जब वो उन्हें गलत काम करने से रोकती हैं, लेकिन आमिर ने इस सीन को करने से मना कर दिया। तब करिश्मा कपूर ने अपने दादा राज कपूर का रेफरेंस देते हुए कहा था कि इस सीन को इसी तरह से करिए

आमिर को मनाने में कामयाब रहीं करिश्मा

आमिर खान फिल्म में करिश्मा के बाल नहीं खींचना चाहते थे क्योंकि उन्हें लगा कि उनके सीधे साधे कैरेक्टर पर वो सूट नहीं करेगा। लेकिन करिश्मा ने फिर राज कपूर साहब के बारे में आमिर और फिल्म के डायरेक्टर को बताया।

करिश्मा ने कहा कि उन्होंने अपने दादा को न ही सिर्फ फिल्मों में बल्कि असल जिंदगी में भी औरतों के बाल पकड़ते हुए देखा है। इसलिए उस सीन को वो भी वैसे ही करना चाहती हैं। आखिरकार आमिर खान भी मान जाते हैं और जिस तरीके से ये सीन पहले डिसाइड किया गया था बिल्कुल वैसे ही सीन को फिल्माया जाता है।

यह भी पढ़ें:सोनाक्षी के ससुर के सलमान भी कर्जदार, अच्छे-अच्छे बिजनेसमैन को देते हैं मात

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो