whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सादगी से हुई इस बॉलीवुड एक्ट्रेस की शादी, ना शोशाबाजी, ना कोई ड्रामा, फिर भी दो परिवारों का हुआ संगम

Karisma Kapoor Marriage With Simplicity: बॉलीवुड की एक्ट्रेस करिश्मा कपूर की शादी को एक बेहद साधारण और दिल को छू लेने वाले समारोह के तौर पर याद किया जाता है। साल1997 में हुई इस शादी ने बॉलीवुड की कई भव्य और शो-ऑफ भरी शादियों के बीच सादगी की एक अनूठी मिसाल पेश की।
10:58 PM Aug 09, 2024 IST | Himanshu Soni
सादगी से हुई इस बॉलीवुड एक्ट्रेस की शादी  ना शोशाबाजी  ना कोई ड्रामा  फिर भी दो परिवारों का हुआ संगम
Karisma Kapoor Marriage With Simplicity

Karisma Kapoor Marriage With Simplicity: बॉलीवुड की अभिनेत्री करिश्मा कपूर और कारोबारी संजय कपूर की शादी एक बेहद सादगी भरे और प्यारे समारोह के तौर पर याद की जाती है। साल 1997 में हुई इस शादी ने बॉलीवुड की कई शाही और भव्य शादियों के बीच सादगी की एक मिसाल पेश की। इस शादी के बारे में कहा जाता है कि ये बॉलीवुड की सबसे सादगी भरी शादियों में से एक थी, जहां ग्लैमर की बजाय परिवारिक और व्यक्तिगत जुड़ाव पर जोर दिया गया था। करिश्मा की शादी को बॉलीवुड की आखिरी सादगी वाली शादी भी कहा जाता है।

कहां हुआ शादी का आयोजन?

करिश्मा कपूर और संजय कपूर की शादी 29 सितम्बर 1997 को आयोजित की गई थी। इस खास दिन को खास बनाने के लिए परिवार और करीबी दोस्तों को आमंत्रित किया गया था। शादी की सजावट और आयोजन में पारंपरिक भारतीय संस्कारों का ध्यान रखा गया। शादी का पूरा समारोह दिल्ली के एक लक्जरी होटल में आयोजित किया गया, जिसमें सिर्फ परिवार और करीबी मित्रों को ही आमंत्रित किया गया था। करिश्मा की शादी में उनका जोड़ा भी बहुत ही शाही और भव्य था, लेकिन उनके दुल्हन के जोड़े में भी परंपरा और सादगी को ही सबसे ऊपर रखा गया था। ये शादी आजकल के शोशाबाजी से एकदम परे थी।

शादी की सादगी और खूबसूरती

इस शादी में करिश्मा कपूर और संजय कपूर ने एक-दूसरे के साथ जीवन बिताने की प्रतिज्ञा की। शादी के दौरान खासतौर पर ये देखा गया कि कैसे दुल्हन और दूल्हे ने अपने परिवार और रिश्तेदारों के साथ मिलकर इस खास दिन को यादगार बनाया। सोशल मीडिया पर जब इस शादी की तस्वीरें और वीडियो आई तो ऐसा लगा ही नहीं कि किसी फिल्मी सितारे की शादी हो रही है। ऐसा लगा जैसे अपने घर की ही शादी हो। करिश्मा का लहंगा और संजय का शेरवानी, दोनों ही बहुत ही सुंदर और परंपरागत थी, जिसमें सादगी के साथ-साथ भारतीय संस्कृति की झलक दिखाई दे रही थी।

साथ नहीं रह पाए संजय और करिश्मा

संजय कपूर से शादी करने के बाद करिश्मा ने दो बच्चों को जन्म दिया। एक बेटी समायरा और एक बेटा कियान का वेलकम दोनों ने साथ में किया। हालांकि, लंबे समय तक साथ रहने के बाद, करिश्मा और संजय के रिश्ते में दरार आ गई। साल 2014 में दोनों ने अलग होने का फैसला किया और उनके बीच तलाक हो गया। ये भी ध्यान देने वाली बात है कि उनके तलाक के बाद भी दोनों ने अपने बच्चों की भलाई के लिए  उनकी परवरिश में कोई कमी नहीं छोड़ी।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss OTT 3: फिक्स्ड विनर बुलाने पर सना मकबूल का आया रिएक्शन, Armaan Malik को दिया करारा जवाब

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो