whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

KBC 16: 50 लाख का क्या था सवाल? जिसमें अटके कंटेस्टेंट को छोड़ना पड़ा शो

Kaun Banega Crorepati 16: अमिताभ बच्चन का क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' लोग काफी पसंद कर रहे हैं। पिछले एपिसोड में आए कंटेस्टेंट को 50 लाख रुपये के सवाल का सही जवाब नहीं देने पाने की वजह से शो छोड़ना पड़ा।
02:18 PM Aug 16, 2024 IST | Jyoti Singh
kbc 16  50 लाख का क्या था सवाल  जिसमें अटके कंटेस्टेंट को छोड़ना पड़ा शो
Kaun Banega Crorepati 16

Kaun Banega Crorepati 16: टीवी का फेमस क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' लौट चुका है। अमिताभ बच्चन एक बार फिर होस्ट बनकर कंटेस्टेंट्स से सवाल पूछते हुए दिखाई दे रहे हैं। शो के पहले एपिसोड के पहले कंटेस्टेंट बने उत्कर्ष बक्सी को 25 लाख के सवाल का सही जवाब ने देने पर हार का मुंह देखना पड़ा था। वहीं अब एक और कंटेस्टेंट सवाल का सही जवाब नहीं दे पाने की वजह से 50 लाख रुपये गंवा बैठा है।

15 अगस्त के मौके पर 'कौन बनेगा करोड़पति 16' का नया एपिसोड आया है, जिसमें अमिताभ बच्चन ने नए कंटेस्टेंट सुधीर कुमार वर्मा का वेलकम किया। सवाल-जवाब के दौरान सुधीर ने 25 लाख रुपये तक के सवालों का सही जवाब दिया और 80,000 रुपये का बोनस जीता। हालांकि 50 लाख रुपये के सवाल ने उन्हें अटका दिया और मजबूरन सुधीर कुमार को शो क्विट करना पड़ा।

किस सवाल में फंसे कंटेस्टेंट?

बता दें कि अमिताभ बच्चन ने शो के दौरान कंटेस्टेंट सुधीर कुमार वर्मा से कई सवाल पूछे जिनके उन्होंने सही जवाब दिए। जब 'कौन बनेगा करोड़पति 16' में 50 लाख रुपये के लिए उनसे सवाल पूछा गया तो वो जवाब नहीं दे पाए। हालांकि सवाल का जवाब देने के लिए सुधीर ने अपनी बची हुई लाइफलाइन 'फोन ए फ्रेंड' का इस्तेमाल किया लेकिन वक्त रहते जवाब नहीं मिलने की वजह से उन्हें शो को क्विट करना पड़ा।

अमिताभ बच्चन ने 50 लाख रुपये के लिए कंटेस्टेंट सुधीर कुमार वर्मा से जो सवाल पूछा वो था कि 'हेनरी वाल्टर्स की ओर से 1830 की जनगणना में कौन सा शहर शामिल था, जो ब्रिटिश भारत में किसी शहर की पहली पूर्ण जनगणना में से एक थी।' इसके विकल्प दिए गए थे,
1- मुंबई
2- ढाका
3- मैसूर
4- लाहौर

कंटेस्टेंट सुधीर कुमार वर्मा को इस सवाल का जवाब नहीं मिल पाया जिसकी वजह से उन्होंने शो क्विट करना सही समझा। दरअसल, वो गलत जवाब देकर जीती हुई रकम को खोना नहीं चाहते थे। इस तरह उन्हें 25 लाख रुपये और 80,000 रुपये बोनस मिला। वहीं जब उनसे पूछा गया कि उनके हिसाब से सवाल का जवाब क्या होगा इसपर सुधीर ने मुंबई चुना जो गलत जवाब था। 50 लाख के सवाल का सही जवाब 'ढाका' था।

यह भी पढ़ें: देवोलीना के बाद ‘प्यार का पंचनामा’ एक्ट्रेस ने सुनाई गुड न्यूज, बेबी बंप के साथ शेयर की फोटो

अमिताभ बच्चन ने की तारीफ

बता दें कि सुधीर कुमार वर्मा उत्तर प्रदेश के उन्नाव के रहने वाले हैं, जो DL Ed कर रहे हैं। उन्होंने 'कौन बनेगा करोड़पति 16' के 13 सवालों का सही जवाब दिया था। भले ही शो में 50 लाख रुपये के सवाल का जवाब देने में वो विफल रहे हों लेकिन जिस तरह उन्होंने अन्य सवालों के जवाब दिए खुद अमिताभ बच्चन भी उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं सके। उन्होंने सुधीर से कहा कि वो जहां से शिक्षा लेकर आए हैं, वो प्रणाम करने योग्य है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो