whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

KBC 16: 1 करोड़ जीतने से चूकीं नरेशी मीणा कौन? ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित, अब अमिताभ बनेंगे 'मसीहा'

Kaun Banega Crorepati 16: 'कौन बनेगा करोड़पति 16' में आईं प्रतियोगी नरेशी मीणा 1 करोड़ के सवाल का जवाब देने से चूक गईं। उन्हें अपने ब्रेन ट्यूमर का इलाज कराना था, जिसके लिए अब अमिताभ बच्चन ने उन्हें मदद का आश्वासन दिया है।
08:48 AM Aug 23, 2024 IST | Jyoti Singh
kbc 16  1 करोड़ जीतने से चूकीं नरेशी मीणा कौन  ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित  अब अमिताभ बनेंगे  मसीहा
Nareshi Meena In KBC 16

Kaun Banega Crorepati 16: अमिताभ बच्चन के फेमस क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' का बीता एपिसोड काफी इंटरेस्टिंग रहा। शो में हॉट सीट पर बैठीं राजस्थान के जोधपुर की नरेशी मीणा पहली प्रतियोगी बनीं जिन्होंने 15वें सवाल तक पहुंचकर गेम को काफी दिलचस्प बना दिया। अमिताभ बच्चन ने नरेशी से 1 करोड़ रुपये की धनराशि का सवाल पूछा लेकिन प्रतियोगी उस सवाल का जवाब देने से चूक गईं। नतीजा ये हुआ कि उन्होंने गेम को क्विट कर दिया और 50 लाख की रकम जीत ली। शो से निकलकर नरेशी काफी इमोशनल हो गईं और उन्होंने कहा कि 1 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब नहीं देने पाने ही वजह से उनका दिल टूट गया है। वो बहुत उम्मीद के साथ शो में आई थीं। आइए जानते हैं कि कौन हैं नरेशी मीणा जो ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित हैं और अपने इलाज के पैसे जुटाने के लिए अमिताभ बच्चन के शो में आई थीं।

कौन हैं नरेशी मीणा?

राजस्थान के जोधपुर की रहने वालीं 27 वर्षीय नरेशी मीणा ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित हैं। अमिताभ बच्चन के शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' में उन्होंने बताया था कि साल 2018 में उन्हें पहली बार अपनी बीमारी का पता चला। 2019 में उन्होंने सर्जरी कराई थी जिसके लिए उन्हें अपने मां के गहने तक बेचने पड़े हालांकि ट्यूमर नहीं निकला। शो में नरेशी ने कहा था कि जीत की रकम से वो अपना इलाज कराना चाहती हैं और मां के गहनों को वापस लाना चाहती हैं। उनके पिता उनकी दूसरी सर्जरी के लिए पैसे जुटाने में असमर्थ हैं। उनकी बातों ने अमिताभ बच्चन और दर्शकों को भी इमोशनल कर दिया।

यह भी पढ़ें: Kaun Banega Crorepati 16 में हुए 5 बड़े बदलाव, क्या आपने नोटिस किए?

1 करोड़ के सवाल का नहीं दे सकीं जवाब

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नरेशी मीणा ने बताया था कि उन्हें पैसों की सख्त जरूरत है इसलिए वो इस शो का हिस्सा बनने आई थीं। इसके लिए उन्होंने जयपुर में अपना अहम एग्जाम तक छोड़ दिसा था। हालांकि किस्मत ने उन्हें 1 करोड़ जीतने में साथ नहीं दिया। दरअसल, शो के दौरान 1 करोड़ के सवाल का जवाब नरेशी मीणा नहीं जीत सकीं। इसलिए उन्होंने 50 लाख की रकम जीतने के साथ ही शो क्विट कर दिया।

अमिताभ बच्चन करेंगे मदद

नरेशी मीणा ने शो के दौरान बताया था कि उन्हें अपनी दूसरी सर्जरी के लिए 25-30 लाख रुपयों की जरूरत है। ऐसे में अमिताभ बच्चन ने उनकी मदद करने का पूरा संभव भरोसा दिया है। उन्होंने शो के दौरान कहा कि 'नरेशी जी हम आपको एक आश्वासन देना चाहते हैं। आपकी जो प्रोटोन थेरेपी है, उसके लिए जितने भी पैसे लगेंगे उसके लिए मैं कोशिश करूंगा। उम्मीद है कि आपकी सर्जरी हो जाए।' बिग बी ने कहा कि 'मैं आपका एक सहायक बनना चाहता हूं। थेरेपी के लिए जितना भी खर्च होगा वो मैं दूंगा।'

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो