होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Oscar Awards में भारत की फिल्म 'लापता लेडीज'? Aamir Khan की पूर्व पत्नी बोलीं- सपने के सच होने जैसा

Kiran Rao Hopes Laapataa Ladies Gets in Oscar Awards: फिल्म 'लापता लेडीज' की ऑस्कर में एंट्री को लेकर फिल्म निर्माता किरण राव ने पीटीआई से बात करते हुए उम्मीद जताई है।
08:38 PM Sep 20, 2024 IST | Himanshu Soni
Kiran Rao Hopes Laapataa Ladies Gets in Oscar Awards
Advertisement

Kiran Rao Hopes Laapataa Ladies Gets in Oscar Awards: बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की पूर्व पत्नी और फिल्म निर्माता किरण राव ने हाल ही में अपनी फिल्म 'लापता लेडीज' की ऑस्कर में एंट्री को लेकर अपनी उम्मीदें जताई हैं। इस साल की बेहतरीन फिल्मों में से एक 'लापता लेडीज' को दर्शकों और क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। अब फिल्म की प्रोड्यूसर किरण राव ने कहा है कि उन्हें विश्वास है कि उनकी फिल्म को 2025 के अकादमी अवॉर्ड्स में भारत की ऑफिशियल एंट्री के लिए विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर ये फिल्म भारत का प्रधिनितित्व करेगी तो उनका सपना सच हो जाएगा।

Advertisement

फिल्म के ऑस्कर्स जाने पर जताई उम्मीद

पीटीआई के साथ एक इंटरव्यू में किरण राव ने अपनी फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा कि 'अगर मेरी फिल्म ऑस्कर जीतती है, तो मेरा एक बड़ा सपना पूरा होगा। ये एक लंबी प्रक्रिया है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि मेरी फिल्म पर विचार किया जाएगा।' आपको बता दें 'लापता लेडीज' साल 2001 के ग्रामीण भारत में दो दुल्हनों की एक दिल को छू लेने वाली कहानी है, जो एक ट्रेन यात्रा के दौरान गलती से बदल जाती हैं। फिल्म को किरण राव के किंडलिंग प्रोडक्शंस और आमिर खान प्रोडक्शंस ने मिलकर बनाया है और इसे मार्च में रिलीज किया गया था। फिल्म को समीक्षकों ने सराहा है और इसमें रवि किशन, छाया कदम और गीता अग्रवाल शर्मा जैसे कलाकार शामिल हैं।

किरण राव ने फिल्म को लेकर की बात

हाल ही में किरण ने व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल के सेलिब्रेट सिनेमा 2024 कार्यक्रम में भाग लिया, जहां उन्होंने फिल्म को लेकर दर्शकों की प्रतिक्रिया को शेयर किया। उन्होंने कहा, 'दर्शकों ने फिल्म के हर एक पहलू को अच्छी तरह से समझा है। ये मेरे लिए एक फिल्म निर्माता के रूप में बहुत संतोषजनक है जब मुझे इस तरह का प्यार और सराहना मिलती है'

Advertisement

आपको बता दें इस फिल्म का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण भारत में लैंगिक समानता को बढ़ावा देना और महिलाओं के शिक्षा और सशक्तिकरण पर जोर देना है। पिछले महीने किरण और आमिर ने इस फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग का आयोजन सुप्रीम कोर्ट में किया, जहां न्यायाधीशों और बाकी अधिकारियों के लिए इसे दिखाया गया। इस पहल पर किरण ने कहा, 'ये हमारे मुख्य न्यायाधीश का दृष्टिकोण है कि ऐसी फिल्में देखी जाएं ताकि लैंगिक समानता पर चर्चा की जा सके। हमें बहुत खुशी हुई कि उन्होंने हमारी फिल्म देखी और हमसे संपर्क किया।'

'लापता लेडीज' के फिर रिलीज होने पर बोलीं किरण

किरण ने अपनी फिल्म के फिर से सिनेमा हॉल में रिलीज होने के बारे में भी विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा, 'अगर मेरी फिल्म दोबारा दर्शकों के सामने आती है तो मुझे खुशी होगी। आजकल लोग आर्टहाउस सिनेमा को लेकर ज्यादा खुले हैं और मैं देखना चाहूंगी कि दर्शक इसे किस तरह से स्वीकार करते हैं।"

कुल मिलाकर किरण राव की ये कोशिश भारतीय सिनेमा को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। अब सबकी नजरें इस बात पर हैं कि 'लापता लेडीज' ऑस्कर में भारत की तरफ से नॉमिनेट की जाती है या फिर नहीं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aamir Khankiran rao
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो