मशहूर एक्ट्रेस ने दुनिया को कहा अलविदा, फिल्म 'आदिपुरुष' में Prabhas संग किया था काम

Veteran Actress Asha Sharma Dies: टीवी और फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस ने दम तोड़ दिया है। 88 साल की उम्र में अभिनेत्री ने दुनिया को अलविदा कह दिया।

featuredImage
Veteran Actress Asha Sharma Dies

Advertisement

Advertisement

Veteran Actress Asha Sharma Dies: टीवी और फिल्म इंडस्ट्री में एक और बड़े सितारे की चमक खत्म हो गई है, जिसके बाद इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। दरअसल कुमकुम भाग्य की दिग्गज अभिनेत्री आशा शर्मा का 25 अगस्त 2024 को निधन हो गया। 88 साल की उम्र में इस दिग्गज अदाकारा ने दुनिया को अलविदा कह दिया और इस खबर से टीवी और फिल्म जगत सदमे में है।

आशा शर्मा का फिल्मी करियर

आशा शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत 13 साल की उम्र में वॉयस ओवर आर्टिस्ट के रूप में की थी। उनकी पहली फिल्म 'दो दिशाएं' साल 1982 में आई थी, जिसमें उन्होंने श्रीमती निवारण शर्मा की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में धर्मेन्द्र, हेमा मालिनी, प्रेम चोपड़ा, निरूपा रॉय और अरुणा ईरानी जैसे दिग्गज कलाकार शामिल थे। इसके बाद उन्होंने कई अहम फिल्मों और टीवी शो में काम किया, जिसमें 'हमको तुमसे प्यार है', 'हम तुम्हारे हैं सनम', 'मुझे कुछ कहना है' और 'आदिपुरुष' शामिल हैं।

टीवी जगत में काफी सक्रिय थीं आशा शर्मा 

आशा शर्मा ने अब तक कई टीवी सीरियल्स में काम किया। ज्यादातर शोज में वो दादी के किरदार में नजर आईं। उन्हें सबसे ज्यादा जाना जाता है एक्ट्रेस पूजा गौर के टीवी शो 'मन की आवाज: प्रतिज्ञा' के लिए। इसके अलावा वो सीरियल 'कुमकुम भाग्य' में भी नजर आ चुकी हैं।

आशा शर्मा के निधन की पुष्टि सिने और टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन ने की। एसोसिएशन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शोक संवेदना व्यक्त की और उनके निधन को एक बड़ा नुकसान बताया। इस खबर ने न सिर्फ उनके फैंस बल्कि उनके दोस्तों को भी गहरे दुख में डाल दिया है।

फिल्म 'आदिपुरुष' में भी नजर आई थीं एक्ट्रेस

आशा शर्मा के करीबी दोस्त और सहयोगी टीना घई ने बताया कि पिछले साल 'आदिपुरुष' की रिलीज के बाद से ही आशा शर्मा ठीक नहीं थीं। वो कई बार गिर चुकी थीं। इस घटना ने उनकी सेहत को गंभीर रूप से प्रभावित किया था। उन्होंने बताया, "आशा जी ने अप्रैल 2023 से ही बिस्तर पर पूरा समय बिताया, लेकिन वो काम के प्रति बहुत जुनूनी थीं। उन्होंने मुझसे कहा था कि अगर उन्हें बिस्तर पर लेटे हुए रोल ऑफर हो तो वो जरूर करेंगी। लेकिन जब उनके केयर टेकर ने अपनी व्यक्तिगत समस्याओं के कारण नौकरी छोड़ दी, तो ये उनके लिए बहुत मुश्किल समय था।"

ओम राउत ने भी जताया दुख

इस दुखद खबर पर फिल्म निर्देशक ओम राउत ने भी गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा, "आशा शर्मा एक शानदार अभिनेत्री और इंसान थीं। उनके निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ।" आपको बता दें आशा शर्मा ने अपने करियर में लगभग 40 फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम किया। उनकी अंतिम फिल्म 'आदिपुरुष' थी, जिसमें उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। करियर के दौरान उन्होंने अपने अभिनय के माध्यम से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई।

यह भी पढ़ें: गांव में छोटे से घर में रहने वाली मशहूर यूट्यूबर ने खरीदी नई गाड़ी, Bigg Boss में किया था खूब बवाल

Open in App
Tags :