होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Youtube पर 'कुंवारी बेगम' ने क्यों किया क्राइम? चैनल ऑनर Shikha Maitreya ने बताई मजबूरी

Kuwari Begum, Shikha Maitreya: 'कुंवारी बेगम' उर्फ शिखा मैत्रेय ने क्यों अपलोड किया ऐसा वीडियो? आखिर ऐसी क्या मजबूरी थी? जो इंसानियत भी भूली यूट्यूबर... अगर नहीं थी कोई वजह तो अब क्यों माफी मांग रही शिखा मैत्रेय?
01:45 PM Jun 14, 2024 IST | Nancy Tomar
Shikha Maitreya
Advertisement

Kuwari Begum, Shikha Maitreya: आजकल लोग फेमस होने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि लोगों की हरकतें इस कथन को खुद ही साबित कर देती हैं। अब भई अगर बीते दिन सामने आई 'कुंवारी बेगम' की खबर की बात करें तो वो भी कुछ ऐसी ही है, जो इंसानियत को भी तार-तार कर रही है। हालांकि अब लोगों के मन में सवाल है कि आखिर 'कुंवारी बेगम' उर्फ शिखा मैत्रेय ने ऐसा क्यों किया? आखिर शिखा मैत्रेय की ऐसी क्या मजबूरी थी, जो उन्होंने इस तरह की हरकत की? आइए आपको बताते हैं कि इसके पीछे की वजह क्या है?

Advertisement

Shikha Maitreya ने क्यों अपलोड किया वीडियो?

दरअसल, 'कुंवारी बेगम' उर्फ शिखा मैत्रेय पुलिस कस्टडी में है। पूछताछ के दौरान शिखा ने खुद इस हरकत को करने की वजह का खुलासा किया है। पुलिस पूछताछ में शिखा ने कबूल किया है कि यूट्यूबर पर उसके फॉलोवर्स बहुत कम हैं और वो बढ़ नहीं रहे थे। इसलिए फॉलोवर्स बढ़ाने के चक्कर में उन्होंने नवजात बच्चों के साथ यौन शोषण वाला वीडियो अपलोड किया। उसे लगा कि ऐसा करने से उसके फॉलोवर्स बढ़ जाएंगे, लेकिन शिखा का ये कदम उन्हीं पर भारी पड़ गया।

दीपिका नारायण ने की शिकायत

जी हां, जैसे ही सोशल मीडिया पर ये वीडियो सामने आया, तो हलचल मच गई और सोशल एक्टिविस्ट दीपिका नारायण ने वीडियो को देखते ही इसकी शिकायत कर दी। दीपिका ने कौशांबी पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया और शिखा पर कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस ने भी मामले में तत्काल प्रभाव से संज्ञान लेते हुए शिखा को अरेस्ट कर लिया। हालांकि अब गिरफ्तारी के बाद शिखा का कहना है कि वो फिर कभी ऐसा नहीं करेंगी और उन्हें माफ कर दिया जाए।

Advertisement

शिखा के घर से क्या-क्या मिला?

बता दें कि पुलिस ने शिखा को उसके घर से अरेस्ट किया है। इस दौरान पुलिस ने उसके घर से कई चीजों को भी कब्जे में लिया है, जिसमें दो काले चश्मे (जिन्हें पहनकर वो वीडियो बनाती थी), 1 माउस, 1 मॉनिटर, 1 सीपीयू, एक फाइबर शीट और शिखा का फोन पुलिस ने जब्त किया है। जानकारी है कि इन सभी चीजों को पुलिस फॉरेंसिक जांच के लिए भेजेगी। वहीं, फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद इसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

क्यों अरेस्ट हुई शिखा मैत्रेय?

गौरतलब है कि बीते दिन 13 जून को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में रहने वाली एक लड़की शिखा मैत्रेय को पुलिस ने अरेस्ट किया। शिखा की हरकत को देखकर लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर चला गया। दरअसल, शिखा ने अपने यूट्यूब चैनल 'कुंवारी बेगम' पर वीडियो पोस्ट किया, जिसे देखकर लोग तमतमा गए। इस वीडियो में नवजात बच्चों के खिलाफ यौन शोषण के लिए उकसाने की बात कही गई थी। इतना ही नहीं बल्कि दीपिका भारद्वाज नाम की महिला ने तो शिखा के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की।

यह भी पढ़ें- Anant Ambani से शादी पर पहली बार खुलकर बोलीं Radhika Merchant, इंटरव्यू में कही दिल की बात

Open in App
Advertisement
Tags :
Kuwari BegumShikha Maitreya
Advertisement
Advertisement