होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Laapataa Ladies ने जीता ऑस्कर तो क्या-क्या मिलेगा? जानें बजट और कमाई से लेकर सबकुछ

Laapataa Ladies: किरण राव के प्रोडक्शन में बनी फिल्म ‘लापता लेडीज’ ऑस्कर्स 2025 के लिए नॉमिनेट हो गई है। जैसे ही यह खबर आई, लोगों के मन में सवाल आया कि अगर फिल्म ने अवॉर्ड जीता तो इसे क्या-क्या मिलेगा?
11:49 AM Sep 24, 2024 IST | Nancy Tomar
Laapataa Ladies
Advertisement

Laapataa Ladies: किरण राव के प्रोडक्शन में बनी फिल्म ‘लापता लेडीज’ ऑस्कर्स 2025 के लिए नॉमिनेट हो गई है। इस फिल्म ने बेशक बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखाया हो, लेकिन जैसे ही फिल्म OTT पर रिलीज हुई, हर किसी को पसंद आई। बेहद सिपंल-सी फिल्म, लेकिन कहानी बड़ी जबरदस्त जिसने सीधा दर्शकों का दिल छुआ। अगर इस फिल्म को 'ऑस्कर' मिलता है तो इसे क्या-क्या मिलेगा? आइए जानते हैं...

Advertisement

अगर मिला 'ऑस्कर' तो लगेगी लॉटरी

जब से खबर आई है कि फिल्म ‘लापता लेडीज’ ऑस्कर्स 2025 के लिए नॉमिनेट हो गई है, तब से फिल्म को लेकर चर्चा हो रही है। साथ ही लोगों के मन में यह भी सवाल है कि अगर फिल्म को 'ऑस्कर' मिलता है तो क्या-क्या मिलेगा? जाहिर-सी बात है कि अगर फिल्म ने ऑस्कर जीता तो इसकी बल्ले-बल्ले हो जाएगी।

क्या-क्या मिलेगा?

अगर लापता लेडीज को आस्कर मिलता है, तो एक चमचमाती ट्रॉफी पुरस्कार में मिलेगी। बता दें कि यह कोई आम ट्रॉफी नहीं होती है, बल्कि इसे कांस्य से बनाया जाता है। इस पर 24 कैरेट सोने की परत होती है। इस ट्रॉफी को बनाने के लिए 1000 डॉलर यानी 83 हजार रुपये की लागत आती है।

Advertisement

ट्रॉफी के अलावा और क्या?

एक गुडी बैग भी मिलेगा, जो विजेता को दिया जाता है। बता दें कि यह बैग न सिर्फ विनर को, बल्कि बाकी नॉमिनिज को भी दिया जाता है। इसमें खास गिफ्ट होता है। इस गुडी बैग में 50 से भी ज्यादा गिफ्ट्स होते हैं। इनकी कीमत भी बहुत ज्यादा होती है। रिपोर्ट्स की मानें तो बीते साल जो बैग दिए गए थे, उनमें करीब 1.4 करोड़ रुपये के तोहफे थे।

ऑस्कर 2025 में 'लापता लेडीज'

'लापता लेडीज' ने भी ऑस्कर 2025 को अपने नाम किया तो जाहिर है कि ट्रॉफी और गिफ्ट से भरा बैग भी मिलेगा। अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या फिल्म को ऑस्कर मिलेगा या नहीं? बता दें कि फिल्म 'लापता लेडीज' को 5 करोड़ के बजट में बनाया गया था और फिल्म ने 25 करोड़ रुपये से ज्यादा का ग्रॉस कलेक्शन किया था।

यह भी पढ़ें- खतरनाक विलेन बनकर भी छाए 5 बॉलीवुड हीरो, बॉबी के ‘आश्रम’ से दूर भागती हैं युवतियां

Open in App
Advertisement
Tags :
Laapataa Ladies
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो