whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

30 फीट ऊंचाई से गिरकर क्रू मेंबर की मौत, दर्दनाक हादसे के बाद डायरेक्टर के खिलाफ FIR दर्ज

Light Man Died During Shooting: कन्नड़ फिल्म की शूटिंग के दौरान क्रू मेंबर की 30 फीट ऊंचाई से गिरकर मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे के बाद डायरेक्टर के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है।
07:37 AM Sep 07, 2024 IST | Jyoti Singh
30 फीट ऊंचाई से गिरकर क्रू मेंबर की मौत  दर्दनाक हादसे के बाद डायरेक्टर के खिलाफ fir दर्ज
Light Man Died During Shooting.

Light Man Died During Shooting: फिल्म इंडस्ट्री से हर दिन बुरी खबर आ रही हैं, जिससे लोगों का दिल टूट रहा है। पिछले दिन एशियन सिनेमा की मां कही जाने वालीं अरुणा सचदेव का निधन हो गया था। अब कन्नड़ फिल्म 'मनाडा कडालु' के सेट पर एक दर्दनाक हादसा होने की खबर आई है। फिल्म की शूटिंग चल रही थी। इस दौरान एक क्रू मेंबर की मौत हो गई। इस हादसे से शूटिंग मातम में बदल गई और सेट पर हड़कंप मच गया।

बताया जाता है कि ये दुखद घटना उस वक्त हुई जब लाइट मैन मोहन कुमार 30 फीट ऊंचाई पर था। अचानक वहां से गिरकर मोहन की मौके पर मौत हो गई। इस हादसे के तुरंत बाद सूचना पुलिस को दी गई। कर्नाटक पुलिस मौके पर फिल्म के सेट पर पहुंची और फिल्म के डायरेक्टर योगराज भट और अन्य लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की। लाइट मैन की मौत के बाद शूटिंग पर रोक लगा दी गई है।

कैसे और कब हुआ था हादसा?

मीडिया  रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसा मंगलवार की शाम को करीब 5:10 बजे के आसपास हुआ था। बताया जाता है कि बेंगलुरु उत्तर तालुका के अडकमरनहल्ली में फिल्म 'मनाडा कडालु' की शूटिंग चल रही थी। शूटिंग करीब पिछले 15 दिन से चल रही थी।

इस दौरान लाइट मैन मोहन कुमार, जिन्हें एल्युमीनियम के मंच पर लाइट जलाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। वो करीब 30 फीट की ऊंचाई से लाइट जला रहे थे, तभी अचानक नीचे गिर गए। उनके सिर में गंभीर चोटें आई थीं।

यह भी पढ़ें: कोविड वैक्सीन ने ली मशहूर कोरियन सिंगर की जान, 3 साल से था कोमा में

इलाज के दौरान तोड़ दिया दम

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गंभीर घायल मोहन कुमार को मौके पर गोरगुंटेपल्या के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनका निजी उपचार शुरू किया गया। हालांकि इलाज के दौरान ही मोहन ने दम तोड़ दिया। 30 फीट की ऊंचाई से गिरने के कारण फिल्म 'मनाडा कडालु' के सेट पर सुरक्षा में लापरवाही को लेकर चिंता बढ़ गई। बताया जाता है कि मोहन कुमार कथित तौर पर पर्याप्त सुरक्षा उपकरणों के बिना ही फिल्म की शूटिंग कर रहे थे।

डायरेक्टर के खिलाफ FIR दर्ज

उधर, हादसे के तुरंत बाद ही फिल्म की शूटिंग रोक दी गई। घटना के बाद निर्देशक योगराज भट्ट, निर्माता ईके कृष्णप्पा, मैनेजर सुरेश और सहायक मैनेजर के खिलाफ कर्नाटक पुलिस ने FIR दर्ज की है। शिकायत में फिल्म क्रू की तरफ से सुरक्षा में कमी और व्यवस्था ध्वस्त होने का कारण बताया गया है। बता दें कि ये पहली बार नहीं है। इससे पहले भी फिल्म 'लव यू राचू' की शूटिंग के दौरान स्टंटमैन विवेक की करंट लगने से मौत हो गई थी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो