whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

वो एक्ट्रेस कौन-सी? जिस पर फिल्माया गया सबसे लंबा रेप सीन, फिल्म का नाम भी जान लें

Longest Rape Scene in Cinema: सिनेमा एक ऐसा माध्यम है, जिसके जरिए पर्दे पर वो सब दिखाया जा सकता है, जिसकी कल्पना की जा सकती है। आज हम आपको उस फिल्म के बारे में बता रहे हैं, जिसमें सबसे लंबा रेप सीन दिखाया गया था।
04:35 PM Aug 29, 2024 IST | Nancy Tomar
वो एक्ट्रेस कौन सी  जिस पर फिल्माया गया सबसे लंबा रेप सीन  फिल्म का नाम भी जान लें
Monica Bellucci

Longest Rape Scene in Cinema: सिनेमा की बात होती है तो पर्दे पर कुछ भी संभव हो सकता है। कई बार फिल्मों में रेप सीन्स भी दिखाए गए हैं, जो कोई बड़ी बात नहीं है। हालांकि इस तरह के कुछ सीन ऐसे हैं, जो पर्दे की कोई कहानी नहीं बल्कि उन्हें देखकर लगता है कि ये सच में हो रहा है। किसी भी फिल्म के लिए बड़ी बात ये होती है कि उस हर एक सीन नेचुरल और दर्शक से जुड़ा हुआ हो, लेकिन जब रियल लाइफ की 'भयावता' पर्दे पर उतरी, तो इसने दर्शकों का ही दिमाग हिला दिया। आज हम आपको सिनेमा के उस रेप सीन के बारे में बता रहे हैं, जिसे सबसे लंबा बताया जाता है। साथ ही ये भी इसे फिल्माने वाली एक्ट्रेस कौन थी?

किस फिल्म में था सबसे लंबा रेप सीन?

दरअसल, हम जिस सीन और फिल्म की बात कर रहे हैं उसका नाम है 'इररिवर्सिबल'। जी हां, फिल्म 'इररिवर्सिबल' ही वो फिल्म है, जिसमें सबसे लंबा रेप सीन फिल्माया गया था। साल 2002 में आई इस फिल्म में एक्ट्रेस मोनिका बेलुची ने इस सीन को फिल्माया था। रिपोर्ट्स की मानें तो कहा जाता है कि फिल्म की कुल रनिंग टाइमिंग 97 मिनट की थी, जिसमें से मोनिका का रेप सीन ही 11 मिनट का था।

Monica Bellucci

Monica Bellucci

दर्शकों ने की थी आलोचना

एक्ट्रेस मोनिका बेलुची और जो प्रोस्टिया के बीच ये सीन किया गया था। इस सीन को जिसने भी देखा उसका खून खौल उठा था। कहा जाता है कि ये सीन सिनेमा का सबसे भयावह सीन था। जब फिल्म रिलीज हुई थी और लोगों ने इस सीन को देखा तो इसकी खूब आलोचना की थी। इस सीन को देखकर लोगों को लग रहा था कि जैसे ये पर्दे पर नहीं बल्कि रियल में हो रहा है। हालांकि जब लोगों ने इसकी आलोचना की और इसे लेकर विवाद हुआ, तो इस पर खूब विचार-विमर्श हुआ और बहुत काट-पीट के बाद इस सीन को पर्दे पर दिखाया गया।

Longest Rape Scene in Cinema

Longest Rape Scene in Cinema

कौन हैं एक्ट्रेस मोनिका बेलुची?

इस सीन को फिल्माने वाली एक्ट्रेस मोनिका बेलुची की बात करें तो वो एक इटालियन मॉडल और एक्ट्रेस हैं। इटालियन, अमेरिकी और फ्रांसीसी फिल्मों में काम करने से पहले मोनिका ने एक फैशन मॉडल के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। जब फिल्म में एक्ट्रेस के संग इस तरह के सीन को लोगों ने देखा तो मेकर्स को भी लोगों ने खूब भला-बुरा कहा था।

यह भी पढ़ें- IC 814 OTT Review: Kandahar Hijack की 25 साल पुरानी कहानी पर क्या है इंटरनेट यूजर्स की राय?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो