खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kalki 2898 AD के मेकर्स पर फूटा महाभारत के 'भीष्म' का गुस्सा, बोले- तथ्यों से हुई छेड़छाड़

Mukesh Khanna Allegations on Kalki 2898 AD Makers: फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' जहां एक तरफ बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई कर रही है वहीं दूसरी तरफ टेलीवीजन सीरीज महाभारत में 'भीष्म' का किरदार निभाने वाले एक्टर मुकेश खन्ना ने इस फिल्म के मेकर्स पर बड़ा आरोप लगाया है। उनके मुताबिक इस फिल्म में कई तथ्यों से छेड़छाड़ की गई है।
04:22 PM Jul 04, 2024 IST | Himanshu Soni
Mukesh Khanna Allegations on 'Kalki' Makers
Advertisement

Mukesh Khanna Allegations on Kalki 2898 AD Makers: नाग अश्विन के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचा रही है। रिलीज होने के साथ ही इस फिल्म ने कमाई के मामले में ऋतिक रोशन की फिल्म 'फाइटर' समेत कई फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। फिल्म ने रिलीज होने के 6 दिनों के बाद बॉक्स ऑफस पर सारे कमाई के रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं। फिल्म को ऑडियंस की तरफ से बहुत ज्यादा प्यार मिल रहा है। इसी बीच बी आर चोपड़ा की टेलीवीजन सीरीज 'महाभारत' में भीष्म का किरदार निभाने वाले एक्टर मुकेश खन्ना का बड़ा बयान सामने आया है।

Advertisement

मुकेश खन्ना ने लगाया फिल्म मेकर्स पर आरोप

मुकेश खन्ना ने यूट्यूब चैनल से बात करते हुए हिंदू पुराण पर बनी इस फिल्म पर अपना रिएक्शन दिया है। जहां एक तरफ मुकेश खन्ना ने फिल्म के 3डी इफेक्ट्स, एनिमेशन की जमकर तारीफ की। उन्होंने डायरेक्टर नाग अश्विन के काम को भी सराहा वहीं दूसरी तरफ उन्हें इस फिल्म में दिखाए गए कई सीन को देखकर अच्छा नहीं लगा। उन्होंने कहा कुछ सीन्स में छेड़छाड़ की गई है। उन्होंने कहा- 'मैं महाभारत को बचपन से पढ़ता आ रहा हूं, इसलिए मुझे पता है कि कहां पर कब क्या हुआ था।'

श्रीकृष्ण ने नहीं हटाई थी अश्वत्थामा की मणी

उन्होंने कहा कि इस फिल्म में दिखाया गया है कि श्री कृष्ण अश्वत्थामा से नाराज होकर उनकी मणी हटा देते हैं। जबकि असल में ऐसा महाभारत में कभी नहीं हुआ था। मुकेश खन्ना ने वीडियो में कहा कि द्रौपदी के पांचों पुत्रों को जब अश्वत्थामा ने मार दिया था को उन्होंने आदेश दिया था कि अश्वत्थामा की मणी हटादो। उन्होंने कहा कि मुझे मेकर्स से पूछना हैं कि उन्हें व्यास मुनी से ज्यादा 'महाभारत' के बारे में कहां से पता चल गया।

Advertisement

फिल्म में कई तथ्यों से छेड़छाड़ हुई- मुकेश

एक और सीन का जिक्र करते हुए मुकेश ने कहा कि 'अर्जुन और अश्वत्थामा के बीच में जंग लड़ी जा रही थी। दोनों को ही ब्रह्मास्त्र चलाना आता था लेकिन क्योंकि सिर्फ अर्जुन को ही ब्रह्मास्त्र के हमले को पलटने का तरीका पता था तो अश्वत्थामा ने अभिमन्यु की पत्नी पर निशाना साधा जो कि प्रेग्नेंट थीं। जिनकी श्री कृष्ण ने 9 महीनों तक रक्षा की थी। हालांकि फिल्म में कुछ और दी दिखाया हुआ है। फिल्म में दिखाया गया है कि श्री कृष्ण जो कि खुद भगवान हैं, वो अश्वत्थामा से अपनी रक्षा करने के लिए कहते हैं।'

उन्होंने कहा फिल्म को देखकर हर सनातनी क्रोधित हो जाएगा क्योंकि इसमें कई जगह तथ्यों से छेड़छाड़ की गई है। आपको बता दें प्रभास, दीपिका, अमिताभ बच्चन, कमल हासन, दिशा पटानी स्टारर इस फिल्म ने अब तक 700 करोड़ रुपये कमा लिए हैं और ये इस साल की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म भी बन गई है।

यह भी पढ़ें: ‘कल्कि 2898 एडी’ पार करेगी 1000 करोड़ रुपये का आंकड़ा? ‘बाहुबली 2’ को छोड़ेगी पीछे!

Advertisement
Tags :
Kalki 2898 ADMukesh Khanna
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement