whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

एक कचरे के ड‍िब्‍बे के ल‍िए मर्डर! व‍िजय सेतुपत‍ि और अनुराग कश्‍यप की Maharaja नहीं देखी तो फ‍िर क्‍या देखा

Maharaja on Netflix OTT Release: व‍िजय सेतुपत‍ि और अनुराग कश्‍यप की फ‍िल्‍म 'महाराजा' ओटीटी पर आ चुकी है। Netflix पर आप इसे देख सकते हैं। ह‍िंदी में डब यह फ‍िल्‍म अगर आपने अभी तक नहीं देखी है तो आज ही इसे देख डाल‍िए। फ‍िल्‍म का सस्‍पेंस और स्‍टोरी प्‍लॉट ऐसा है, जो आपको आख‍िरी तक बांधे रखेगा।
05:35 PM Jul 13, 2024 IST | Amit Kumar
एक कचरे के ड‍िब्‍बे के ल‍िए मर्डर  व‍िजय सेतुपत‍ि और अनुराग कश्‍यप की maharaja नहीं देखी तो फ‍िर क्‍या देखा
Maharaja on Netflix

OTT Release of the Week: क्‍या कोई सोच सकता है क‍ि क‍िसी फ‍िल्‍म का केंद्र एक कचरे के ड‍िब्‍बा हो सकता है? जी हां! सही सुना आपने। एक कचरे का पुराना जंग लगा ड‍िब्‍बा, ज‍िसके खो जाने पर फ‍िल्‍म का हीरो 'पागलों' सा उसे तलाशने लगता है। यही नहीं पुल‍िस की भी नींद हराम कर देता है। उस पुराने ड‍िब्‍बे के ल‍िए वो अपनी जीवनभर की पूंजी भी खर्च करने में पीछे नहीं हटता। हम बात कर रहे हैं Netflix पर आई व‍िजय सेतुपत‍ि और अनुराग कश्‍यप की नई फ‍िल्‍म 'महाराजा' की। स‍िनेमाघरों में 14 जून को र‍िलीज हुई यह फ‍िल्‍म कल ही OTT पर आई है।

यह व‍िजय सेतुपत‍ि की 50वीं फ‍िल्‍म है और एक बार फ‍िर उन्‍होंने एक्‍ट‍िंग में कमाल कर द‍िया है। फ‍िल्‍म देखने के बाद आपको इस बात का अंदाजा खुद-ब-खुद ही लग जाएगा क‍ि आख‍िर क्‍यों इस फ‍िल्‍म को लोगों ने पसंद क‍िया। महाराजा तम‍िलनाडु में इस साल सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली तम‍िल फ‍िल्‍म है, ज‍िसने 100 करोड़ से ज्‍यादा का ब‍िजनेस क‍िया। भारत ही नहीं अमेर‍िका, खाड़ी देशों और यूएई में भी इस फ‍िल्‍म ने अच्‍छा ब‍िजनेस क‍िया। इस वीकेंड पर अगर घर पर बैठकर कुछ अच्‍छा देखने का मन है, तो यह एक बेहतरीन व‍िकल्‍प है। ओटीटी पर ह‍िंदी समेत कई भाषाओं में यह अवेलेबल है।

फ‍िल्‍म देखने के 4 कारण

1. कहानी

यूं तो फ‍िल्‍म में व‍िजय सेतुपत‍ि और अनुराग कश्‍यप जैसे द‍िग्‍गज हैं। लेक‍िन अगर बात करें तो इस फ‍िल्‍म की कहानी ही सबसे बड़ी USP है, जो आपको आख‍िरी तक बांधे रखेगी। पत्‍नी को गंवा चुका एक शख्‍स कैसे अपनी बेटी और पुराने कचरे के ड‍िब्‍बे के साथ ज‍िंदगी ब‍िता रहा है, यह सच में एक अलग ही सोच है। फ‍िर उस कचरे के ड‍िब्‍बे के खो जाने के बाद पूरे पुल‍िस थाने को खंडहर बना देना, उसे वापस हास‍िल करने के ल‍िए कुछ भी करने को तैयार प‍िता को देख आप भी हैरत में पड़ जाएंगे।

सैलून में बाल काटने वाला एक साधारण इंसान लाखों रुपये की र‍िश्‍वत देने को भी तैयार हो जाता है ताक‍ि पुल‍िस उसके कचरे के ड‍िब्‍बे को ढूंढ न‍िकाले। यहां तक क‍ि वह इसके ल‍िए CBI जांच की भी मांग करने लगता है। आप ये सब देखकर मान बैठेंगे क‍ि ये बंदा सच में सनकी है। लेक‍िन रुक‍िए...आगे बहुत से ट्व‍िस्‍ट एंड टर्न हैं। मगर जैसा आप सोच रहे हैं, वैसा नहीं क‍ि कचरे के ड‍िब्‍बे में कोई खजाना छ‍िपा होगा। वो कचरे का ड‍िब्‍बा सच में एक साधारण कचरे का ड‍िब्‍बा ही है।

2. व‍िजय सेतुपत‍ि

व‍िजय सेतुपत‍ि की बात करें तो वो हर फ‍िल्‍म के साथ अपनी एक्‍ट‍िंग के झंडे गाड़े चले आ रहे हैं। इस बार भी कुछ अलग नहीं है। उनकी एक्‍ट‍िंग में इतनी सहजता है क‍ि आपको कभी लगता ही नहीं है क‍ि व‍ह कुछ खास कर रहे हैं। बेहद सादगी से वह अपने क‍िरदार को न‍िभाते चले जाते हैं। एक ऐसा प‍िता जो अपनी बेटी के लौटने से पहले हर हालत में उस कचरे के ड‍िब्‍बे को ढूंढ लेना चाहता है, वह इस क‍िरदार में ब‍िल्‍कुल जमे हैं।

3. अनुराग कश्‍यप

अपने डायरेक्‍शन से अनुराग कश्‍यप पहले ही नए कीर्त‍िमान रच चुके हैं, लेक‍िन बीते कुछ समय में हमें उनका एक नया ही रूप देखने को म‍िल रहा है। ऐसा लग रहा है शौक-शौक में एक्‍ट‍िंग करने वाले अनुराग कश्‍यप अब इसे सीर‍ियसली लेने लगे हैं। नवाजुद्दीन की 'हड्डी' फ‍िर 'बैड ब्‍वॉजय' में व‍िलेन बनने वाले अनुराग 'महाराजा' में खूब जंचे हैं। फ‍िल्‍म खत्‍म होने के बाद अनुराग कश्‍यप इस कदर एक्‍ट‍िंग से छाप छोड़ते हैं क‍ि आपको लग सकता है क‍ि उन्‍हें हम आगे भी ऐसे रोल में देखें।

4. डायरेक्‍शन

फ‍िल्‍म के डायरेक्‍टर हैं 42 साल के न‍िथ‍िलन स्‍वामीनाथन। साल 2017 में कारंगू बोमई उनकी पहली फिल्‍म थी। महाराजा की स्‍टोरी भी उन्‍होंने ही ल‍िखी है और उसे बेहतरीन ढंग से परदे पर पेश भी क‍िया है। उन्‍होंने बहुत छोटी-छोटी चीजों का ख्‍याल रखा, ज‍िसके चलते फ‍िल्‍म से आप आख‍िरी क्षणों तक जुड़े रहेंगे। संस्‍पेंस की इतनी परते हैं क‍ि आख‍िरी तक आपके ल‍िए अंदाजा लगाना मुश्‍क‍िल होगा।

Maharaja कहां देखें

व‍िजय सेतुपत‍ि की फ‍िल्‍म महाराजा 12 जुलाई को Netflix पर आ चुकी है। यह फ‍िल्‍म चार भाषाओं में र‍िलीज हुई है, ज‍िसमें ह‍िंदी भी शाम‍िल है।

ये भी पढ़ें: ‘मिर्जापुर 4’ में क्या-क्या होगा?

ये भी पढ़ें: Anant Ambani की शादी में क‍ितना हुआ खर्च? 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो