whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

रेप के आरोप में मशहूर एक्टर हुआ गिरफ्तार, फैंस को लगा बड़ा झटका

Actor Arrested After Rape Accusation: रेप के आरोप में बड़े एक्टर को गिरफ्तार किया गया है। जी हां अब मलयामल इंडस्ट्री से आई इस खबर ने सभी को चौंका दिया है।
04:45 PM Sep 25, 2024 IST | Himanshu Soni
रेप के आरोप में मशहूर एक्टर हुआ गिरफ्तार  फैंस को लगा बड़ा झटका
Actor Arrested After Rape Accusation

Actor Arrested After Rape Accusation: मलयालम फिल्म इंडस्ट्री को लेकर अब एक झटका लगा है। जी हां हेमा कमेटी की रिपोर्ट ने कुछ समय पहले सभी को हैरान कर दिया था जब एक्ट्रेसेस के साथ होने वाले यौन शोषण के बारे में पता चला था। अब इंडस्ट्री के बड़े एक्टर की गिरफ्तारी की खबर आ रही है, जिनपर रेप के आरोप लगे हैं। आखिर कौन है ये एक्टर चलिए आपको बताते हैं।

Advertisement

एक्टर एडावेला बाबू हुए गिरफ्तार

मलयालम एक्टर एडावेला बाबू को रेप के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। ये गिरफ्तारी उस समय हुई जब उन्होंने इस महीने की शुरुआत में अग्रिम जमानत ले ली थी। बाबू की गिरफ्तारी तब हुई है जब एक दिन पहले कोल्लम के विधायक एम मुकेश को भी इसी तरह के आरोपों में गिरफ्तार किया गया और फिर जमानत पर रिहा किया गया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Edavela Babu (@edavelababu)

Advertisement

केरल पुलिस ने बुधवार को एदवेला बाबू को रेप के आरोप में गिरफ्तार किया। हालांकि उनके जल्दी ही जमानत पर रिहा होने की भी उम्मीद जताई जा रही है लेकिन इस खबर ने सभी को हैरान कर दिया है। उनके फैंस को भी इससे बड़ा झटका लगा।

हेमा समिति की रिपोर्ट में हुआ था खुलासा

एर्नाकुलम की एक जिला अदालत से उन्हें पहले ही अग्रिम जमानत मिल चुकी है। इस मामले में पुलिस की जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है, खासकर हेमा समिति की रिपोर्ट के बाद, जिसने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ होने वाले शोषण का खुलासा किया था।

Advertisement

इस साल की शुरुआत में आई हेमा कमेटी की रिपोर्ट ने फिल्म इंडस्ट्री  में महिलाओं के खिलाफ होने वाले दुर्व्यवहार को उजागर किया था। इस रिपोर्ट के बाद कई अभिनेताओं पर रेप के आरोप लगे हैं। इनमें विधायक एम मुकेश और अभिनेता सिद्धीक का नाम भी शामिल है।

जून में एक्टर ने दिया था इस्तीफा

लंबे समय तक मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन के महासचिव रहे एडावेला बाबू ने जून में इस्तीफा दिया था। उनकी गिरफ्तारी के मामले में शिकायतकर्ता वही एक्ट्रेस है, जिसने साल 2010 में AMMA की सदस्यता के लिए बाबू और मुकेश से संपर्क किया था। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि दोनों ने उसकी मर्जी के खिलाफ उनका शोषण किया।

जिला अदालत ने शिकायतकर्ता के बयान को ध्यान में रखते हुए कहा था कि उसमें बल प्रयोग का कोई प्रमाण नहीं था। अदालत ने ये भी कहा कि शिकायतकर्ता 'इच्छा से' मुकेश के घर गई थी और बाबू से संपर्क किया था।

इस बीच पुलिस सिद्धीक पर भी अपना शिकंजा कस रही है। उसकी अग्रिम जमानत की याचिका उच्च न्यायालय ने खारिज कर दी है। अदालत ने कहा है कि 2016 में हुई एक घटना के खिलाफ अभिनेता के खिलाफ पर्याप्त सबूत मौजूद हैं। इस पूरे घटनाक्रम ने फिल्म उद्योग में एक बार फिर से सुरक्षा और महिला अधिकारों पर बहस को हवा दी है।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के ‘इस’ खान को फिल्म से निकाला बाहर, एक्टर का छलका दर्द, मजबूरी में कर रहा ये काम

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो