whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चेंजिंग रूम में कैमरा; कभी भी सेक्स की डिमांड; फिल्म से निकालने की धमकी, इंडस्ट्री का काला सच आया सामने

Actress Who Got Sexually Harrased: जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट ने मलयालम सिनेमा की काली सच्चाई को उजागर किया है। इस रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेसेस को एक टोक्सिक माहौल में काम करना पड़ रहा है और उन्हें यौन उत्पीड़न जैसी घिनौनी हरकतो का भी सामना करना पड़ा रहा है।
10:00 PM Aug 20, 2024 IST | Himanshu Soni
चेंजिंग रूम में कैमरा  कभी भी सेक्स की डिमांड  फिल्म से निकालने की धमकी  इंडस्ट्री का काला सच आया सामने
Actress Who Got Sexually Harrased

Actress Who Got Sexually Harrased: देश में महिला सुरक्षा को लेकर इस वक्त हर जगह बहस चल रही है। इसी बीच फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा एक बड़ा खुलासा हुआ है जिसने एक बार फिर लड़कियों की सेफ्टी को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। फिल्में जो महिला सुरक्षा के मुद्दे पर समाज को जागरूक करने का प्रयास करती हैं, उनकी पर्दे के पीछे की वास्तविकता कुछ और ही है। सिनेमा जगत में भी कलाकारों के साथ यौन शोषण जैसी घिनौनी घटनाएं सामने आई हैं।  जस्टिस हेमा कमेटी रिपोर्ट ( Justice Hema Committee Report )  ने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री की काली सच्चाई को उजागर किया है। इस रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि कैसे मलयालम सिनेमा की एक्ट्रेसेस एक बेहद टोक्सिक माहौल  में काम कर रही हैं और उनके साथ यौन उत्पीड़न जैसी घिनौनी हरकतें हो रही हैं।

रिपोर्ट में क्या-क्या कहा गया?

मलयालम एक्ट्रेस ने अपनी पहचान छिपाते हुए बताया है कि उसे एक ऐसे अभिनेता के साथ इंटीमेट सीन करने के लिए मजबूर किया गया जिसने उसे पहले ही शोषित किया है। उसे बार-बार सीन के लिए रिटेक देने पड़ रहे थे और उसे उसी व्यक्ति की पत्नी का रोल निभाना पड़ रहा है जिसने वास्तविक जीवन में उसके साथ यौन उत्पीड़न किया है।

रिपोर्ट में चेंजिंग रूम का किया गया जिक्र

जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट में ये भी खुलासा किया गया है कि एक्ट्रेस को ये भी डर है कि मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में चेंजिंग रूम में भी कैमरे लगवाए जा रहे हैं ताकि लड़कियों को फंसाकर उनके साथ शारिरिक संबंध बनाए जाएं। इसके अलावा उन्हें फिल्म ऑफर करने से पहले ही कहा जाता है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान कभी भी उनसे सेक्स की डिमांड की जा सकती है। अगर एक्ट्रेस किसी भी समय इससे इनकार करे तो फिल्म से उसे कभी भी निकाला जा सकता है।

रिपोर्ट में सामने आया काला सच

रिपोर्ट में ये भी सामने आया है कि एक्ट्रेसेस को हर स्थिति में एडजस्टमेंट और समझौते करने के लिए कहा जाता है, चाहे वो फिल्म के ऑफर के दौरान हो या फिल्म की शूटिंग के बाद। डर का ऐसा माहौल बना दिया गया है कि बिना परिवार के लोग सेट पर भी नहीं जा सकते। ना तो एक्ट्रेसेस को काम करने के लिए पैसे समय से दिए जा रहे हैं। लंबे-लंबे समय तक उनके पैसे रोके जा रहे हैं।

इसके अलावा, एक्ट्रेसेस को ये भी बताया जाता है कि उन्हें कभी भी फिल्म यूनिट के किसी भी सदस्य से सेक्स की मांग का सामना करना पड़ सकता है और उन्हें हमेशा इसके लिए तैयार रहना होता है। रिपोर्ट के अनुसार, ये एक जाल है जिसमें शरीफ लड़कियों को फंसाया जाता है और बाद में उन्हें ब्लैकमेल किया जाता है। सबसे चिंताजनक बात ये है कि इस पूरे मामले में इंडस्ट्री के बड़े-बड़े नाम शामिल हैं, जो महिलाओं के साथ इन घिनौनी हरकतों को अंजाम दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: नशे में होटल का दरवाजा खटखटाते..न खोलने पर तोड़ने पर उतारू हो जाते, एक्‍ट्रेस ने सुनाई स‍िनेमा की खौफनाक हकीकत

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो