होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Raaz की 'खूबसूरत चुड़ैल' Malini Sharma ने पहली फिल्म से जीता था दर्शकों का दिल, फिर क्यों बनाई इंडस्ट्री से दूरी?

Raj Actress Malini Sharma Quit Bollywood: बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु और डीनो मोरिया की हॉरर फिल्म 'राज' की खूबसूरत भूतनी तो आपको याद ही होगी? जी हां, हम बात कर रहे हैं मालिनी शर्मा की, जिनकी पहली ही फिल्म ने पर्दे पर धमाल मचा दिया था। हालांकि पहली फिल्म के बाद एक्ट्रेस अचानक ही फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गईं। जानें 'राज' की हसीना ने क्यों छोड़ दी एक्टिंग की दुनिया?
05:15 PM May 15, 2024 IST | Jyoti Singh
Malini Sharma.
Advertisement

Raj Actress Malini Sharma Quit Bollywood: हॉरर फिल्म 'राज' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस मालिनी शर्मा ने अपनी एक्टिंग से रातों-रात फैंस के दिलों में जगह बना ली थी। डीनो मोरिया और बिपाशा बसु के साथ उन्हें हॉरर फिल्म 'राज' में काफी पसंद किया गया। हालांकि, उनकी असल जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही। पहली ही फिल्म के बाद मालिनी ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी। आइए जानते हैं 'सावन में लग गई आग', 'क्या सूरत है' समेत अन्य कई सफल म्यूजिक एल्बम में अपनी छाप छोड़ने वालीं मालिनी शर्मा अचानक इंडस्ट्री से कहां गायब हो गईं और उन्होंने एक्टिंग करियर को बाय-बाय क्यों कह दिया?

Advertisement

तीसरी सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बनी ‘राज’

मालिनी शर्मा ने पर्दे पर धमाल मचाने के लिए साल 2002 में रिलीज हॉरर फिल्म ‘राज’ को सिलेक्ट किया और फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया। फिल्म में मालिनी का एक डायलॉग ‘मेरे इतने करीब मत आओ, मैं तुम्हें बर्बाद कर दूंगी’ आज भी सोशल मीडिया पर छाया रहता है। खास बात ये है कि डीनो मोरिया और बिपाशा बसु स्टारर 'राज' साल की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी।

फिल्म जगत में छा गई थीं मालिनी

मालिनी शर्मा ने अपनी पहली ही फिल्म 'राज' से दर्शकों का दिल जीत लिया था। उनकी खूबसूरती और एक्टिंग के लोग कायल हो गए थे। इस फिल्म में उन्होंने भूतनी का रोल प्ले किया था। 'राज' की सफलता के बाद मालिनी इतनी पॉपुलर हो गईं कि उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे लेकिन उन्होंने लाइमलाइट से दूर रहना ही बेहतर समझा।

Advertisement

यह भी पढ़ें: पॉलिटिक्स में उलझे सचिव जी कॉमेडी की डोज देने में फेल, जानें Panchayat 3 ट्रेलर की 5 खामियां

शादी टूटने से लगा झटका

राज की हसीना की असल जिंदगी की बात करें तो उन्होंने 1997 में एक्टर और मॉडल प्रियांशु चटर्जी से शादी की थी। हालांकि, उनकी मैरिड लाइफ काफी तनाव भरी रही और साल 2001 में उन्होंने तलाक ले लिया। हालांकि ये कदम मालिनी के लिए आसान नहीं रहा और लंबे समय तक वो इस दर्द से उबर नहीं सकीं। अपनी शादी के टूटने से वो इतनी दुखी हुईं कि उन्होंने पहली फिल्म 'राज' के बाद फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ने का फैसला ले लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मालिनी शर्मा को उनकी दूसरी फिल्म 'गुनाह' के लिए भी साइन कर लिया गया था। इस फिल्म में भी उन्हें एक्टर डिनो मोरिया के अपोजिट साइन किया गया था। हालांकि एक्ट्रेस ने फिल्म की शूटिंग शुरू होने से ठीक दो दिन पहले एक्टिंग करियर को छोड़ने का फैसला ले लिया था।

गौरतलब है कि मालिनी शर्मा ने फिल्म 'राज' के अलावा 'सावन में लग गई आग', 'क्या सूरत है', 'रांझा' और 'कितनी अकेली' समेत अन्य कई एल्बम में काम किया है। अब वो फिल्म इंडस्ट्री से पूरी तरह से दूर हो चुकी हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
top News
Advertisement
Advertisement