whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कभी बेचते थे शॉल; मशहूर एक्ट्रेस से शादी, पोर्न फिल्मों में फंसे, नेटवर्थ में कई सेलेब्स से आगे

Actor who just did one Film still Richer Than Akshay, Salman Khan: ये कहानी उस अभिनेता की है जिसने सिर्फ पर्दे पर अब तक एक फिल्म की है। बावजूद इसके नेट वर्थ के मामले में वो अक्षय, प्रभास जैसे बॉलीवुड के तमाम एक्टर्स को पीछे छोड़ते हैं।
03:52 PM Jun 29, 2024 IST | News24 हिंदी
कभी बेचते थे शॉल  मशहूर एक्ट्रेस से शादी  पोर्न फिल्मों में फंसे  नेटवर्थ में कई सेलेब्स से आगे
Actor who just did one Film still Richer Than Akshay, Salman Khan

Actor who just did one Film still Richer Than Akshay, Salman Khan: बॉलीवुड में यूं तो फर्श से अर्श पर पहुंचने वाले बहुत से एक्टर्स हैं जिन्होंने अपने अभिनय से लाखों करोड़ों दिलों पर राज किया है। लेकिन जिस एक्टर की हम आपको कहानी बताने जा रहे हैं उसने सिर्फ एक फिल्म की है। वो स्टार जो कभी पोर्न फिल्मों के मामले में जेल की हवा खा चुका है। वो कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा हैं। हैरान कर देने वाली बात ये है कि राज कुंद्रा ने कभी शॉल बेचकर गुजारा किया था लेकिन आज ये बेहिसाब धन-दौलत के मालिक हैं। राज कुंद्रा की धन-दौलत आज इतनी है कि वो आराम से अक्षय, प्रभास जैसे बॉलीवुड के तमाम एक्टर्स को भी पीछे छोड़ सकते हैं।

साल 2009 से पहले शायद ही कोई राज कुंद्रा को जानता होगा। इसी साल जब बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने राज कुंद्रा से शादी की तो हर कोई जानना चाहता था कि ये कौन सा बिजनेसमैन है जिनसे अभिनेत्री ने शादी की है। शिल्पा किसी ऐसे वैसे से नहीं बल्कि लंदन के बिजनस टाइकून राज कुंद्रा की पत्नी बनी थीं। लेकिन राज कुंद्रा के अरबपति बनने की कहानी इतनी आसान नहीं थी। उसके लिए उन्होंने बहुत पापड़ बेले।

Raj Kundrra And Shilpa Shetty Marriage

Raj Kundrra And Shilpa Shetty Marriage

राज कुंद्रा का असली नाम रिपु सूदन कुंद्रा

बहुत कम लोग ही जानते हैं कि राज का आज भी आधिकारिक कागजों पर नाम रिपु सूदन कुंद्रा है। उनके पिता पंजाब में बस कंडक्टर का काम करते थे। वहीं उनकी मां दुकान में काम किया करती थीं। उनके घर के आर्थिक हालात बिल्कुल भी ठीक नहीं थे। बहुत बाद में जाकर राज कुंद्रा के पिता ने एक छोटा सा बिजनेस शुरू किया। रेस्टोरेंट खोला और फिर धीरे-धीरे उनकी जिंदगी में सुधार आता गया।

दुबई जाकर शुरू किया बिजनेस

राज कुंद्रा लंदन में पैदा हुए थे। उन्होंने अपने परिवार को तंग हालातों में काम करते तो देखा ही था इसलिए उन्होंने कुछ अलग करने का सोचा। वो दुबई गए कुछ पैसे लेकर और वहां कुछ हीरा कारोबारियों से मिले, हालांकि पहले तो उन्हें ज्यादा कोई सफलता नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने नेपाल गए और वहां से पश्मीना शॉल खरीदकर ब्रिटेन के कुछ स्टोर्स में बेचने का काम शुरू किया। इस प्लान में उन्हें सफलता मिली जिसके बाद वो फिर से दुबई गए और वहां फिर से हीरा कारोबारियों से मिलकर उन्होंने इन्वेस्टमेंट करना शुरू किया। इस बार राज को सफलता मिल गई।

10 कंपनियों के मालिक बने राज कुंद्रा

अभी राज कुंद्रा अलग-अलग क्षेत्र में 10 कंपनियों के मालिक हैं। उन्होंने साल फैशन इंडस्ट्री, रियल स्टेट, कंटस्ट्रक्शन जैसे कई सेक्टर्स में आज अपनी कंपनियां खड़ी की हुई हैं। उन्होंने आईपीएल की टीम पर भी अपना पैसा लगाया जिसका फायदा उन्हें पहुंचा। बाद में विवादों से चलते उनसे आईपीएल की टीम का मालिकाना हक छिन गया था। लेकिन आज उनकी नेट वर्थ की बात करें तो वो करीब 2800 करोड़ रुपये है। पर्सनल लाइफ की बात करें तो राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी के दो बच्चे हैं, एक बेटी समीशा शेट्टी कुंद्रा और एक बेटा विआन राज कुंद्रा है

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो