तलाक के बाद बेटियों को पाला अकेले, आखिर कौन हैं Malaika Arora की मां जॉयस पॉलीकार्प?

Who is Joyce Pollycarp: बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा के परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा, खासकर उनकी मां पर। आखिर कौन हैं जॉयस पॉलीकार्प, चलिए बताते हैं।

featuredImage
Who is Joyce Pollycarp

Advertisement

Advertisement

Who is Joyce Pollycarp: बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा और उनकी बहन अमृता अरोड़ा की मां जॉयस पॉलीकार्प, जिन्होंने अपने पति अनिल मेहता से तलाक के बाद अपनी बेटियों को अकेले पाला, इस समय एक मुश्किल दौर से गुजर रही हैं। हाल ही में उनके एक्स हसबैंड अनिल मेहता की दुखद मृत्यु ने परिवार को गहरे सदमे में डाल दिया है। अनिल की मृत्यु ने जॉयस और उनकी बेटियां को झकझोर कर रख दिया है। हालांकि जॉयस और अनिल का तलाक हो चुका था, लेकिन अनिल ने मलाइका के परिवार के साथ अपने रिश्ते को हमेशा बनाए रखा और कई सालों तक एक साथ रहकर परिवार को सपोर्ट किया।

कौन हैं मलाइका की मां जॉयस पॉलीकार्प?

जॉयस पॉलीकार्प, एक मलयाली ईसाई परिवार से हैं और उनकी शादी पंजाबी हिंदू अनिल मेहता से हुई थी। हालांकि इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबित अनिल मेहता से पहले जॉयस की शादी अनिल अरोड़ा से हुई थी जिनके साथ जॉयस का तलाक हो गया था। अनिल अरोड़ा ने साल 1970 के दशक के शुरुआती सालों में भारतीय मर्चेंट नेवी में काम किया था। हालांकि अनिल मेहता के साथ भी जॉयस की शादी ज्यादा वक्त नहीं चली और दोनों ने तलाक ले लिया। बावजूद इसके पिछले कुछ सालों से जॉयस और अनिल मेहता एक दूसरे के साथ ही रह रहे थे।

मलाइका-अमृता को जॉयस ने अकेले पाला

अनिल और जॉयस का तलाक तब हुआ जब मलाइका 11 साल की थीं और अमृता मात्र 6 साल की थीं। तलाक के बाद जॉयस ने अपने बच्चों के साथ चेंबूर में नए सिरे से जीवन शुरू किया। उन्होंने अपने परिवार की देखभाल करने के लिए पूरी मेहनत की। इस कठिन समय में जॉयस ने अपने बच्चों की परवरिश में कोई कमी नहीं की। ये टाइम मलाइका के सफर के लिए अहम साबित हुआ क्योंकि इसी समय के दौरान उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा, जो बाद में उनके सफल मनोरंजन करियर की नींव बनी।

माता-पिता के तलाक पर मलाइका का बयान

मलाइका अरोड़ा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके माता-पिता के तलाक ने उनकी मां के सामने कई चुनौतियां पेश की थी। उन्होंने इस कठिन समय से सबक सीखा कि कड़ी मेहनत और आजादी कितनी जरूरी है। मलाइका ने कहा, “मेरे माता-पिता का तलाक मुझे जीवन के महत्वपूर्ण सबक सिखाने में मददगार साबित हुआ। मैंने अपनी मां की मेहनत और आत्मनिर्भरता को समझा और वही गुण आज मेरे जीवन और करियर की नींव हैं।”

सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं जॉयस पॉलीकार्प 

आपको बता दें मलाइका की मां जॉयस पॉलीकार्प सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। जॉयस ने एक प्रमुख इन्फ्लुएंसर के रूप में पहचान बनाई है। वो नियमित रूप से इंस्टाग्राम पर अपने घर के बने व्यंजन और उनकी रेसिपी शेयर करती रहती हैं। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 40,000 फॉलोअर्स हैं और वो लगातार अपने फॉलोअर्स के साथ अलग-अलग पकवान शेयर करती हैं। उनकी बेटी मलाइका अरोड़ा भी उनके इंस्टाग्राम पेज की फॉलोअर हैं, जो मां-बेटी की स्ट्रॉन्ग बॉन्डिंग को दर्शाता है।

अनिल मेहता का अंतिम समय और जॉयस की यादें

11 सितंबर को अनिल मेहता की आत्महत्या की खबर सामने आई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जॉयस ने पुलिस को बताया कि अनिल की रोजाना की आदत थी कि वो बालकनी में बैठकर समाचार पढ़ते थे। दिलचस्प बात ये है कि तलाक के बावजूद, वो कुछ वर्षों तक एक साथ रहे और जॉयस ने उनके प्रति अपना समर्थन कभी नहीं छोड़ा। ये दुखद घटना उनके परिवार के लिए गहरा सदमा है।

यह भी पढ़ें: Malaika Arora के असली पिता कौन थे? Anil Mehta के निधन के बाद हुआ खुलासा

Open in App
Tags :