whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'Mirzapur 3' के वकील रति शंकर त्रिपाठी कौन हैं? आधी उम्र की लड़की से की शादी, दिग्गज एक्टर्स के साथ किया काम

Who is Rati Shankar Tripathi: बॉलीवुड के नामचीन फिल्म अभिनेता और अभिनेत्रियों के लिए शूटिंग से लेकर लोकेशन तक के प्रबंधन की जिम्मेदारी निभाने वाले रति शंकर त्रिपाठी हाल ही में मिर्जापुर सीजन 3 में भी नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपने किरदार से एक बार फिर दर्शकों को एंटरटेन किया। रति शंकर त्रिपाठी अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ में भी काफी सुर्खियों बटोर लेते हैं। चलिए आपको उनके बारे में सबकुछ बताते हैं।
03:49 PM Jul 10, 2024 IST | Himanshu Soni
 mirzapur 3  के वकील रति शंकर त्रिपाठी कौन हैं  आधी उम्र की लड़की से की शादी  दिग्गज एक्टर्स के साथ किया काम
Who is Rati Shankar Tripathi

Who is Rati Shankar Tripathi: मच अवेटेड सीरीज 'मिर्जापुर 3' में रति शंकर त्रिपाठी एक बार फिर अपने किरदार से ऑडियंस का दिल जीतते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि रति के किरदार का स्क्रीन टाइम कुछ खास नहीं है लेकिन अपने छोटे से रोल में भी उन्होंने काफी लोगों को इंप्रेस किया है।

रति शंकर त्रिपाठी, जिन्हें हम प्यार से 'रति जी' कहते हैं, एक फेमस और प्रतिभाशाली एक्टर हैं जो अपने शानदार काम से दर्शकों के दिलों में बसे हुए हैं। उनके अब तक के करियर और निजी लाइफ बेहद प्रेरणादायक है। चलिए इस रिपोर्ट में बात करते हैं उनके अब तक सफर के बारे में।

साधारण परिवार में जन्मे रति शंकर

रति जी का जन्म एक सामान्य परिवार में हुआ था, लेकिन उनकी मेहनत, संघर्ष और अद्वितीय अभिनय कला ने उन्हें अपने फिल्मी करियर में आगे बढ़ने का मौका दिया। उन्होंने अपने जीवन की शुरुआत वाराणसी के नगरी नाटक मण्डली के रंगमंच से की थी। उनकी अभिनय शैली और पर्सेनेलिटी उन्हें बाकी एक्टर्स से काफी अलग बनाती है। उन्होंने अब तक कईं बड़े-बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है। 'मिर्जापुर 3' में रति शंकर वकील के किरदार में दिखाई दे रहे हैं। रति जी ने इस किरदार को इतने रियलिस्टिक ढंग से पेश किया है कि ऑडियंस के साथ-साथ क्रिटिक्स ने भी उनको सराहा है।

महंत परिवार के सदस्य भी हैं रति शंकर

प्रसिद्ध रंगकर्मी और वाराणसी के श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के महंत परिवार के सदस्य डाक्टर रति शंकर त्रिपाठी पुस्तैनी मकान आज भी मंदिर परिसर के सरस्वती फाटक के प्वाइंट पर हैं। उन्होंने अपने जीवन की शुरुआत वाराणसी के नगरी नाटक मण्डली के रंगमंच से की थी।

पर्सनल लाइफ की वजह से विवादों में रहे

रति शंकर त्रिपाठी ने साल 2017 में अपने से आधी उम्र की युवती से शादी कर ली थी। उस समय रति काफी सुर्खियों में आ गए थे। उनकी पर्सनल लाइफ को लेकर लोगों ने तरह-तरह के कमेंट्स किए। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर उनकी शादी की तस्वीरें वायरल होने के बाद काफी बवाल मच गया था। रति ने कभी शादी ना करने की बात कही थी लेकिन प्यार तो आखिर प्यार है, कभी भी, कहीं भी, किसी से भी हो सकता है। हालांकि शादी करने के बाद रति जी का कहना था कि शादी करने के पीछे का कारण कुछ और ही है।

Who is Rati Shankar Tripathi

Who is Rati Shankar Tripathi

यह भी पढें: Elvish Yadav को ED ने भेजा नया समन, सांप के जहर वाली पार्टी मामले में देंगे जवाब

रति शंकर त्रिपाठी का फिल्मी करियर

रति शंकर त्रिपाठी एक इंडियन फिल्म एक्टर और प्रोड्यूसर हैं, जो मुख्य रूप से भारतीय सिनेमा में अपने दमदार अभिनय के लिए जानें जाते हैं। रति ने साल साल 2012 में आयी फिल्म गैंग ऑफ वासेपुर, 2017 में आयी जॉली एल एल बी 2 और साल 2019 में आई फिल्म सुपर 30 जैसी फिल्मों में अपने काम से सभी को इंप्रेस किया है।

यह भी पढ़ें: ‘Mirzapur 3’ की सलोनी भाभी कौन हैं? रातों रात बन गई नेशनल क्रश, कभी थीं टीवी की फेवरेट बहू

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो