whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Mirzapur 3 क्या सच में रियल कहानी? परिवार संग देख सकते हैं? वो जवाब जो जानना जरूरी

Mirzapur 3: पंकज त्रिपाठी और अली फजल की वेब सीरीज 'मिर्जापुर' का तीसरा सीजन रिलीज हो चुका है। कुछ लोग जानना चाहते हैं कि क्या ये कहानी असली है और इसे परिवार के साथ देख सकेंगे? आइए जानें इन सवालों के जवाब...
03:47 PM Jul 05, 2024 IST | Jyoti Singh
mirzapur 3 क्या सच में रियल कहानी  परिवार संग देख सकते हैं  वो जवाब जो जानना जरूरी
Mirzapur 3

Mirzapur 3: खून-खराबा, वॉयलेंस और रोमांस...इन तीनों कॉम्बिनेशन के साथ वेब सीरीज 'मिर्जापुर' का तीसरा सीजन लौट चुका है। बेशक समय ज्यादा लगा, लेकिन अब जब यह सीरीज अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो चुकी है तो लोगों के मन में कई सारे सवाल भी उठने लगे हैं। जिन लोगों ने 'मिर्जापुर' को पहले से देख रखा है, उन्हें अगले सीजन का इंतजार है।

वहीं जिन लोगों ने इस सीरीज को नहीं देखा है, वे सोशल मीडिया पर मिर्जापुर को लेकर दिख रहे क्रेज से हैरान भी हैं। साथ ही साथ जानना चाहते हैं कि क्या सच में 'मिर्जापुर' की कहानी असली घटना से प्रेरित है? क्या इस वेब सीरीज को परिवार के साथ देखा जा सकता है? इसके अलावा जिन लोगों के पास अमेजन प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन नहीं है, वे फ्री में इस सीरीज को कैसे देख सकते हैं? आज हम आपको इन सभी सवालों के जवाब देंगे।

क्या मिर्जापुर की कहानी असली?

पूर्वांचल के शहर मिर्जापुर के बेताज बादशाह अखंडानंद त्रिपाठी उर्फ कालीन भैया निर्माण कंपनी की आड़ में ड्रग्स और हथियारों का कारोबार चलाते हैं। उनके इकलौते वारिस मुन्ना भइया तो अब रहे नहीं, लेकिन मिर्जापुर की गद्दी पर कब्जा जमाने के लिए कई लोगों ने अपनी आंखें गड़ा रखी हैं। अगर आपको लगता है कि यह कहानी वाकई किसी सच्ची घटना से प्रेरित है तो आप गलत हैं, क्योंकि 'मिर्जापुर' की कहानी पूरी तरह से काल्पनिक है। यहां तक कि इस वेब सीरीज की शूटिंग भी उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर शहर में नहीं, बल्कि वाराणसी में हुई है।

यह भी पढ़ें: Mirzapur 3: पूर्वांचल पर राज करने लौटे गुड्डू पंडित, जानें OTT पर Free में कैसे देख सकेंगे सीरीज?

परिवार के साथ देखें या नहीं?

अगर आपने 'मिर्जापुर' देखी है तो आप समझ गए होंगे कि इस सीरीज को आप पेरेंट्स के सामने तो बिल्कुल नहीं देख सकते हैं। ऐसा नहीं है कि यह एडल्ट सीरीज है, लेकिन इसमें कई ऐसे सीन हैं, जो आपको परिवार के साथ देखने से शर्मिंदा महसूस करा सकते हैं। बीना भाभी (रसिका दुग्गल) ने इस सीरीज में कई इंटीमेट सीन दिए हैं। वहीं गुड्डू पंडित (अली फजल) भी इंटीमेट सीन देने से पीछे नहीं रहे हैं। तीसरे सीजन में उन्होंने ऐसे सीन देने से बिल्कुल परहेज नहीं किया है। इसके अलावा इस सीरीज में गाली-गलौज की भरमार है। ऐसे में परिवार के साथ इस सीरीज को अपने रिस्क पर ही देखें।

वहीं अगर आप 'मिर्जापुर' को फ्री में देखना चाहते हैं तो इसके लिए गूगल पर अमेजन प्राइम वीडियो की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एक महीने का फ्री ट्रायल ले सकते हैं। इस सुविधा से आप 'मिर्जापुर 3' ही नहीं, बल्कि इसके पहले दोनों सीजन को भी फ्री में देख सकते हैं।

क्या है मिर्जापुर 3 की कहानी?

बता दें कि 'मिर्जापुर 3' की कहानी वहीं से शुरू होती है, जहां दूसरे सीजन का अंत होता है। गुड्डू भइया अब प्रोफेशनल गैंगस्टर बन चुके हैं तो उनके आसपास दोस्तों से ज्यादा दुश्मनों की फौज इकट्ठा कर ली है। चूंकि मुन्ना भइया को मौत के घाट उतारने के बाद गुड्डू का बदला पूरा हो चुका है तो अब कहानी इस पर आ गई है कि मिर्जापुर की गद्दी पर आखिर कौन बैठेगा? हालांकि अभी कुर्सी पर कालीन भइया बैठे हैं, लेकिन यहां भी एक पेंच है, जिसे जानने के लिए आपको पूरी सीरीज देखनी होगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो