whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कालीन भइया से गुड्डू पंडित तक, जानें कितनी पढ़ी-लिखी है Mirzapur 3 की स्टारकास्ट?

Mirzapur Star Cast Qualification: मिर्जापुर का तीसरा सीजन अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो चुका है।  आज हम आपको बताएंगे कि इस वेब सीरीज की स्टारकास्ट कितनी पढ़ी-लिखी है?
11:32 AM Jul 12, 2024 IST | Jyoti Singh
कालीन भइया से गुड्डू पंडित तक  जानें कितनी पढ़ी लिखी है mirzapur 3 की स्टारकास्ट
Mirzapur Star Cast Qualifications.

Mirzapur Star Cast Qualification: अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'मिर्जापुर 3' को रिलीज हुए एक हफ्ते से ज्यादा हो चुका है। इसके बावजूद सीरीज का भौकाल दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रहा है। ये बात अलग है कि मिर्जापुर के पिछले दो सीजन जितने पॉपुलर हुए थे, वैसा रिस्पांस तीसरे सीजन को मिलता दिख नहीं रहा है। हालांकि सीरीज के किरदारों ने अपनी एक्टिंग में कोई कसर नहीं छोड़ी है। कालीन भइया से लेकर गुड्डू पंडित, बीना त्रिपाठी और गोलू सभी ने अपनी शानदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता है। तो चलिए आज हम जानते हैं कि 'मिर्जापुर 3' में दिखने वाली ये स्टारकास्ट कितनी ज्यादा पढ़ी-लिखी है?

रसिका दुग्गल

वेब सीरीज 'मिर्जापुर' में बीना त्रिपाठी का किरदार निभा रहीं एक्ट्रेस रसिका दुग्गल अपनी शानदार एक्टिंग से दर्शकों को पहले ही इम्प्रेस कर चुकी हैं। वहीं वो पढ़ाई में भी काफी अव्वल रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रसिका दुग्गल सोफिया पॉलिटेक्निक कॉलेज से सोशल कम्युनिकेशन मीडिया में डिप्लोमा कर चुकी हैं। उन्होंने FTII से एक्टिंग में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है।

पंकज त्रिपाठी

'मिर्जापुर' की अखंडानंद त्रिपाठी उर्फ कालीन भइया वेब सीरीज के अलावा फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं। वहीं उनकी क्वालिफिकेशन की बात करें तो पंकज त्रिपाठी ने पटना से इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। इसके अलावा उन्होंने दिल्ली के रामजस कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है।

अली फजल

बॉलीवुड एक्टर अली फजल ने 'मिर्जापुर' वेब सीरीज में गुड्डू पंडित का किरदार निभाया है। तीसरे सीजन में उनका किरदार काफी अहम रहा है। उनकी क्वालिफिकेशन की बात करें तो अली ने मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन कर रखा है।

यह भी पढ़ें: टीवी की मशहूर एक्ट्रेस ने कैंसर से हारी जंग, 51 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

श्वेता त्रिपाठी

फिल्म 'मसान' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वालीं एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी ने 'मिर्जापुर' वेब सीरीज में गजगामिनी उर्फ गोलू का किरदार निभाया है। पहले सीजन में सीधी-साधी दिखाई देने वालीं श्वेता तीसरे सीजन तक आते-आते काफी दबंग अवतार में दिखाई दे रही हैं। उनके क्वालिफिकेशन की बात करें तो श्वेता ने NIFT से फैशन कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन किया हुआ है।

दिव्येंदु शर्मा

बॉलीवुड एक्टर दिव्येंदु शर्मा को 'मिर्जापुर' वेब सीरीज में मुन्ना भइया के किरदार से काफी पॉपुलैरिटी मिली है। तीसरे सीजन में उन्हें नहीं देखकर दर्शक कितने मासूम हुए हैं इससे पता चलता है कि उन्होंने कितनी शानदार एक्टिंग की है। दिव्येंदु की पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज से पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन किया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो