whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Kedist Deltour कौन? जिसे अनाथालय में छोड़ गए थे पिता, एक फोस्टर गर्ल जो बनी Miss World की कंटेस्टेंट

Miss Universe Belgium Kedist Deltour: भारत में मिस वर्ल्ड पेजेंट की शुरुआत हो चुकी है। इस कॉम्पीटिशन में दुनिया भर की खूबसूरत महिलाएं हिस्सा ले रही हैं। इस बीच मिस यूनिवर्स बेल्जियम का खिताब जीत चुकीं केडिस्ट डेल्टौर एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं। कभी अनाथ रहीं केडिस्ट अब मिस वर्ल्ड बनकर अपने फैंस के दिलों पर राज कर रही हैं।
07:00 AM Feb 29, 2024 IST | Jyoti Singh
kedist deltour कौन  जिसे अनाथालय में छोड़ गए थे पिता  एक फोस्टर गर्ल जो बनी miss world की कंटेस्टेंट
Miss Universe Belgium Kedist Deltour. Photo Credit- Instagram

Miss Universe Belgium Kedist Deltour: तीन दशक के बाद भारत को यह गौरव मिल रहा है, जब वह 'मिस वर्ल्ड पेजेंट' की मेजबानी करेगा। ब्यूटी पेजेंट का आयोजन 20 फरवरी से शुरू हो चुका है, जिसमें दुनिया भर की खूबसूरत महिलाएं हिस्सा ले रही हैं। इस बीच बात करते हैं केडिस्ट डेल्टौर (Kedist Deltour) की जिन्होंने साल 2021 में मिस यूनिवर्स बेल्जियम का खिताब अपने नाम किया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि केडिस्ट डेल्टौर एक फोस्टर गर्ल थीं लेकिन आज अपनी खूबसूरती के दम पर वह दुनिया भर के दिलों पर राज कर रही हैं। आइए जानते हैं कि आखिर कौन हैं केडिस्ट डेल्टौर।

कौन हैं केडिस्ट डेल्टौर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केडिस्ट डेल्टौर का जन्म इथियोपिया में हुआ था। वो बचपन से अनाथ थीं। बेल्जियम के एक परिवार ने केडिस्ट डेल्टौर को महज 10 साल की उम्र में एक अनाथालय से गोद लिया गया था। यहां से केडिस्ट ने अपने सपनों की उड़ान भरनी शुरू कर दी। केडिस्ट डेल्टौर को मॉडलिंग का शौक था इसलिए उन्होंने एक स्टाइलिस्ट के रूप में ट्रेनिंग ली। उनकी इसी मेहनत ने उन्हें मिस यूनिवर्स बेल्जियम 2021 का खिताब दिलाया।

Kedist Deltour selected as Miss Belgium 2021 | Photogallery - ETimes

पिता ने छोड़ा था अनाथालय

जाहिर है कि केडिस्ट डेल्टौर अनाथ थीं। उनके पिता ने बचपन में ही उन्हें अनाथालय में छोड़ दिया था। एक इंटरव्यू में खुद मिस बेल्जियम ने बताया था कि उनकी मां की मौत के बाद उनकी देखभाल नहीं हो पा रही थी। इसलिए उनके पिता ने उन्हें अनाथालय में छोड़ दिया था। मॉडल ने बताया कि जब वह 10 साल की थीं तो बेल्जियम के एक परिवार ने उन्हें गोद ले लिया था। उन्हें खुशी है कि वह आज एक मॉडल के रूप में खुद को स्थापित कर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: Ranveer Singh क्यों छिपा रहे चेहरा? फैंस ने लिए मजे, बोले- कहीं वजह ‘वो’ तो नहीं

पिता के साथ शेयर की तस्वीर

मिस यूनिवर्स बेल्जियम 2021 केडिस्ट डेल्टौर तीन साल पहले अपने बायोलॉजिकल पिता से मिली थीं। ब्यूटी क्वीन ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने पिता के साथ दिल छू लेने वाली तस्वीर शेयर की थी। तस्वीर शेयर करते हुए केडिस्ट ने बताया था कि कई साल के बाद वह अपने पिता से मिली हैं। उनके पिता ने उन्हें अनाथालय में छोड़ दिया था। इतने सालों बाद पिता से मिलकर वह काफी खुश हैं।

9 मार्च को होगा फाइनल

गौरतलब है कि 'मिस वर्ल्ड पेजेंट' 20 फरवरी से शुरू हो चुका है। इसका फाइनल 9 मार्च को होगा, जिसपर सबकी नजरें टिकी हुई हैं। इस बार सिनी शेट्टी भारत को रिप्रजेंट कर रही हैं। आपको बता दें कि सिनी शेट्टी खुद एक मॉडल हैं। मिस वर्ल्ड पेजेंट कॉम्पीटिशन को अलग-अलग शहरों में अलग-अलग फेज में आयोजित किया जाएगा। इसे लेकर फैंस भी काफी एक्साइटेड हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो