whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Birthday Special: फिल्मों में आने से पहले नक्सली था ये दिग्गज सुपरस्टार, भाई की मौत से हुई थी घर वापसी

Mithun Chakraborty Birthday Special: बॉलीवुड में आने से पहले हर स्टार की अपनी अलग कहानी रही है। इंडस्ट्री में डिस्को डांसर के नाम से मशहूर एक्टर मिथुन चक्रवर्ती भी फिल्मों में आने से पहले नक्सलवाद से जुड़े थे। फिल्मों में उनका सफर कैसे शुरू हुआ आइए जानते हैं।
06:55 AM Jun 16, 2024 IST | Jyoti Singh
birthday special  फिल्मों में आने से पहले नक्सली था ये दिग्गज सुपरस्टार  भाई की मौत से हुई थी घर वापसी
Mithun Chakraborty Birthday Special.

Mithun Chakraborty Birthday: I Am A Disco Dancer... ये गाना बेशक आप लोगों ने सुना होगा? शायद आप समझ भी गए होंगे कि हम किस सुपरस्टार की बात कर रहे हैं? जी हां, सही समझा आपने क्योंकि हम बात कर रहे हैं 'डिस्को डांसर' मिथुन चक्रवर्ती की जो आज अपना 74वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। क्या आपको पता है कि फिल्मों में आने से पहले मिथुन दा ने नक्सलवाद का रास्ता चुन लिया था? मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये वो समय था जब उनकी आर्थिक स्थिति काफी खराब हुआ करती थी। कहते हैं कि कोलकाता के स्कॉटिश चर्च कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाद वो काम की तलाश में थे। इस दौरान उनका रुझान नक्सलवाद की तरफ हो गया। यही नहीं उन्होंने नक्सलियों के साथ रहना तक शुरू कर दिया। हालांकि एक हादसे ने उनका मोहभंग कर दिया था।

रेखा-अमिताभ के लिए बने स्पॉटबॉय

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उस वक्त मिथुन चक्रवर्ती के भाई की मौत हो गई थी। इसके बाद वो अपने परिवार के पास लौट आए। खाने के लिए खाना नहीं और जेब में पैसे नहीं इसके बावजूद मिथुन दा ने खुद को और अपने पूरे परिवार को संभाला। आपको बता दें कि आर्थिक तंगी से बाहर निकलने के लिए उन्होंने काफी काम तलाशा। इसके बाद उन्हें रेखा और अमिताभ बच्चन का स्पॉटबॉय बनने का मौका मिला। शायद आपको पता नहीं होगा लेकिन फिल्म 'दो अनजाने' की शूटिंग के दौरान मिथुन चक्रवर्ती ने रेखा और बिग बी के लिए स्पॉटबॉय का काम किया था।

यह भी पढ़ें: साइको थ्रिलर के हैं शौकीन? OTT पर फटाफट देख डालें 5 वेब सीरीज, हिल जाएगा दिमाग!

इस फिल्म ने बना दिया सुपरस्टार

इस बीच भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (FTII) की डायरेक्टर मृणाल सेन ने उन्हें देखा और अपनी फिल्म 'मृगाया' में मिथुन को कास्ट कर लिया। आपको बता दें कि फिल्मों में आने के बाद एक्टर ने अपना नाम मिथुन रखा था। इससे पहले उनका नाम गौरांग चक्रवर्ती हुआ करता था। हालांकि पहली फिल्म के बाद भी उनका स्ट्रगल खत्म नहीं हुआ। उनकी किस्मत बदली साल 1979 में जब फिल्म 'सुरक्षा' ने उन्हें रातों-रात सुपरस्टार बना दिया। इसके बाद मिथुन दा के पास काम की लाइन लग गई।

ऐसे बनें इंडस्ट्री के डिस्को डांसर

साल 1989 में मिथुन चक्रवर्ती की लगातार 19 फिल्में रिलीज हुई जिसके बाद उनका नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया। उनका ये रिकॉर्ड आजतक कोई नहीं तोड़ पाया है। फिर आई मिथुन की फिल्म 'डिस्को डांसर' जिसके बाद वो इंडस्ट्री के 'डिस्को डांसर' बन गए। इस फिल्म से एक्टर पॉपुलर तो हुए ही साथ में उनकी इस फिल्म ने उस समय पर 100 करोड़ रुपए की कमाई कर इतिहास रच दिया। अपने पूरे करियर में मिथुन चक्रवर्ती हिंदी, तमिल, कन्नड़, तेलुगु, भोजपुरी और ओडिया समेत करीब 350 से अधिक फिल्में कर चुके हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो