whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जिनकी फिल्में देख थरथरा जाते लोग, उनके निधन से गम में डूबी बॉलीवुड इंडस्ट्री, जानें कौन थे Mohan Bhakari?

Mohan Bhakri Passes Away: फिल्म इंडस्ट्री में पिछले काफी समय से दुखद खबर सामने आ रही हैं। पिछले ही दिनों मशहूर सिनेमैटोग्राफर गंगु रामसे ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। अब निर्माता-निर्देशक मोहन भाकरी का निधन हो गया है। कभी फिल्म इंडस्ट्री में हॉरर फिल्मों से पहचान बनाने वाले मोहन के अचानक निधन से पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है।
07:29 AM Apr 19, 2024 IST | Jyoti Singh
जिनकी फिल्में देख थरथरा जाते लोग  उनके निधन से गम में डूबी बॉलीवुड इंडस्ट्री  जानें कौन थे mohan bhakari
Mohan Bhakri Passes Away

फिल्म इंडस्ट्री से बीते दिन गुरुवार को चौंका देने वाली खबर सामने आई जिसने लोगों का दिल तोड़ दिया। जाने-माने निर्माता-निर्देशक मोहन भाकरी का निधन हो गया है। 18 अप्रैल को मोहन ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। देर शाम जैसे ही यह खबर सोशल मीडिया पर आई तो पूरी इंडस्ट्री में गम के बादल छा गए। कई सेलेब्स ने उनके निधन पर शोक जाहिर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। बता दें कि इससे पहले मशहूर सिनेमैटोग्राफर गंगु रामसे का 88 साल की उम्र में निधन हो गया था।

कौन थे मोहन भाकरी?

मोहन भाकरी को हॉरर फिल्मों का बेताज बादशाह कहा जाता था। इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक हॉरर फिल्में जिन्हें देखने की लोग आज भी हिम्मत नहीं कर पाते हैं, उन्हीं की देन थी। 1980 के दशक में उन्होंने कई हिंदी बी फिल्में बनाई थीं, जिनमें अधिकतर डरावनी फिल्में शामिल रही हैं। हॉरर फिल्मों के लिए उन्हें खासतौर पर पहचान मिली थी। इसके अलावा  मोहन भाकरी ने कुछ पंजाबी फिल्में भी बनाई थीं। खूनी महल, अमावस की रात, चीख, इंसान बना शैतान, कब्रिस्तान, खूनी मुर्दा, पांच फौलादी जैसी तमाम फिल्में हैं, जो दर्शकों को आज भी पसंद आती हैं।

MOHAN BHAKRI DEAD | 18 April, 2024 – Film Information

यह भी पढ़ें: 3 बार नेशनल अवॉर्ड विनर, नहीं मिली कामयाबी, स्ट्रगल में गुजारी जिंदगी; बुढ़ापे में इस शो ने पलटी किस्मत

कई दिग्गज स्टार्स

मोहन भाकरी ने बॉलीवुड के कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया था। राज बब्बर, किरण कुमार, सुनील धवन और सलमा आगा जैसे कई बड़े कलाकारों के साथ वह फिल्में बना चुके हैं। इंडस्ट्री में हॉरर के लिए उनकी एक अलग पहचान थी। ऐसा कह सकते हैं कि उस दौर की बात ही अलग थी जब उनकी फिल्मों को देखने के लिए लोग दीवाने हुआ करते थे।

पुणे में ली आखिरी सांस

मोहन भाकरी ने पुणे में आखिरी सांस ली है। हालांकि उनके निधन से जुड़ी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ सकी है। आज भले ही वो इस दुनिया में नहीं हों लेकिन उनकी फिल्में आज भी लोगों के दिलों में अमर हो चुकी हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो