चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'बालिका वधू' बन इंडस्ट्री में आई, छोटी उम्र में पाया मुकाम, बेटी की मौत ने तोड़ा; अब पर्दे से दूर जी रही ऐसी जिंदगी

Moushumi Chatterjee Birthday: 70 से 80 के दौर की बात करें तो मौसमी चटर्जी का नाम आना लाजमी है। कम उम्र में इंडस्ट्री में डेब्यू और शादी के बाद फिल्मों में मुख्य किरदार निभाकर एक्ट्रेस रातों-रात स्टार बन गई थीं। ये वो दौर था जब मौसमी उस वक्त की टॉप एक्ट्रेस को कड़ी टक्कर देती थीं।
07:08 AM Apr 26, 2024 IST | Jyoti Singh
moushumi chatterjee birthday
Advertisement

Moushumi Chatterjee Birthday: बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा रहीं मौसमी चटर्जी आज भले ही पर्दे से दूर हों लेकिन अपनी दमदार एक्टिंग और खूबसूरती से आज भी उन्होंने अपने फैंस के दिलों में अपनी जगह बनाई हुई है। 70 से 80 के दशक में हिंदी और बंगाली सिनेमा पर राज कर चुकीं मौसमी ने अपने करियर की शुरुआत बेहद ही कम उम्र में कर दी थी। वो इंडस्ट्री की उन एक्ट्रेस में से रही हैं जिन्होंने शादी के बाद अपने करियर में मुख्य किरदार निभाने शुरू किए। आज मौसमी चटर्जी अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं, इस मौके पर आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ यादगार किस्से।

Advertisement

10 साल की उम्र में किया डेब्यू

मौसमी चटर्जी ने महज 10 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख दिया था। उन्होंने बंगाली फिल्म 'बालिका वधू' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। बहुत कम उम्र में ही मौसमी ने नेम और फेम दोनों पा लिया था। उन्होंने बंगाली सिनेमा के बाद हिंदी फिल्मों में एंट्री की और कच्चे धागे, बेनाम, अब क्या होगा?, भोला भाला, हम कौन हैं?, डोली सजाकर रखना और पीकू जैसी कई हिट फिल्में की हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: OMG! कितनी खूबसूरत लग रही हैं… Heeramandi के प्रीमियर में पहुंचीं Farida Jalal, फैंस बोले- Old Is Gold

17 साल की उम्र में बनीं मां

मौसमी चटर्जी की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 15 साल की उम्र में म्यूजिक डायरेक्टर और सिंगर हेमंत कुमार के बेटे जयंत मुखर्जी से शादी कर ली थी। उस वक्त एक्ट्रेस 10वीं क्लास में पढ़ती थीं। एक इंटरव्यू में खुद मौसमी ने बताया था कि मेरी अप्रैल में परीक्षा थी और मार्च में शादी हो चुकी थी। महज 17 साल की उम्र में एक्ट्रेस मां बन गई थीं।

बेटी की मौत का लगा सदमा

मौसमी चटर्जी की दो बेटियां थी मेघा और पायल। पायल उनकी बड़ी बेटी थी। एक्ट्रेस को उस वक्त सदमा लगा था जब डायबिटीज के कारण उनकी जवान बेटी का साल 2019 में निधन हो गया था। इस सदमे से बाहर आने में उन्हें काफी समय लग गया था। बता दें कि मौसमी चटर्जी, दीपिका पादुकोण और इरफान खान की फिल्म 'पीकू' में नजर आईं थीं। लंबे समय बाद स्क्रीन पर उनकी दमदार एक्टिंग ने फैंस का दिल जीत लिया था। हालांकि अब एक्ट्रेस पर्दे से दूर हैं।

Advertisement
Tags :
Moushumi ChatterjeeMoushumi Chatterjee latest newsSpecial Storytop News
Advertisement
Advertisement