whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कौन है साहिल सिंह? जो डिलीवरी ब्वॉय से बन गया सुपरमॉडल, कभी सड़क पर बेचता था बटुए

Sahil Singh Inspiring Story: मुंबई के रहने वाले साहिल सिंह आखिर कैसे एक डिलीवरी ब्वॉय से सुपरमॉडल बन गए, आखिर कौन हैं साहिल चलिए आपको बताते हैं।
06:30 AM Sep 05, 2024 IST | Himanshu Soni
कौन है साहिल सिंह  जो डिलीवरी ब्वॉय से बन गया सुपरमॉडल  कभी सड़क पर बेचता था बटुए
Sahil Singh Inspiring Story

Sahil Singh Inspiring Story: कहते हैं कि किसी की किस्मत कब बदल जाए, ये कोई नहीं जानता। मुंबई के एक साधारण स्विगी डिलीवरी ब्वॉय ने अपनी मेहनत और लगन से साबित कर दिया है कि सपने देखने और उन्हें पूरा करने की ताकत हर किसी के अंदर होती है, बस अपनी शक्तियों की पहचान करनी आनी चाहिए। साहिल सिंह जो कभी स्विगी में डिलीवरी ब्वॉय थे, आज फैशन की दुनिया में एक चमकते सितारे के रूप में उभरे है। उनकी कहानी वाकई काफी इंस्पायरिंग है, जो दर्शाती है कि सही दिशा में प्रयास और मेहनत से कोई भी अपनी तकदीर बदल सकता है।

डिलीवरी ब्वॉय से सुपरमॉडल बने साहिल सिंह

साहिल सिंह ने स्विग्गी के डिलीवरी ब्वॉय के तौर पर दो साल तक काम किया, इसके साथ ही उन्होंने महाराष्ट्र के एक बर्गर किंग आउटलेट में एक साल तक शेफ के रूप में भी काम किया। इससे पहले वो आठ महीने तक एक किराने की दुकान पर भी काम कर चुके थे। इन सभी कामों को करने के अलावा साहिल ने कभी अपने पैशन को पीछे नहीं छोड़ा। वो हार मानने के लिए तैयार नहीं थे। उन्होंने अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रयास जारी रखा। मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने के बाद उन्होंने कई असाइनमेंट्स किए और अपने रैंप वॉक से सभी को इंप्रेस किया।

साहिल के रैंप वॉक का वीडियो वायरल

साहिल के रैंप वॉक का वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है, जिसे अब तक 4 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है। उनकी इस कहानी ने सभी में दिलचस्पी पैदा कर दी है साहिल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, “डिलीवरी बॉय से सेल्स एग्जीक्यूटिव और फिर मॉडल तक,”। साहिल के इस कैप्शन के बाद लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

कौन है साहिल सिंह?

साहिल सिंह मुंबई के रहने वाले हैं। गरीब परिवार से होने के बाद छोटी उम्र में ही उनके ऊपर घर चलाने की जिम्मेदारी आ गई। इसलिए स्कूल छोड़कर साहिल स्विगी में डिलीवरी ब्वॉय के तौर पर काम करने लगे। साहिल को 18000 रुपये की सैलरी मिलती थी।

कैसे सुपर मॉडल बने साहिल सिंह?

एक इंटरव्यू में साहिल ने बताया कि उन्हें फैशन इंडस्ट्री में ब्रेक लेने के लिए कई साल लग गए। साल 2009 में उन्होंने एक मॉडल का पोस्टर देखा था। तभी से ही उन्होंने इसे अपना सपना बना लिया। उस वक्त वो सड़क के किनारे पर्स बेचा करते थे। लगभग 200 ऑडिशन्स के बाद जाकर उन्हें स्ट्रीक्स द्वारा रैंप वॉक के लिए चुना गया। करीब 5 फीट 10 इंच लंबे साहिल सिंह कहते हैं कि उनकी हाइट मॉडलिंग के हिसाब से थोड़ी कम है इसलिए उन्हें काफी पापड़ बेलने पड़े। उन्हें हील्स पहनने की शर्त पर रैंप वॉक करने का मौका मिला। आपको बता दें साहिल मॉडलिंग के अलावा सोशल मीडिया पर पुरुषों की ग्रूमिंग और स्टाइलिंग के बारे में वीडियो के जरिए टिप्स भी देते हैं।

यह भी पढ़ें: OTT Release This Week: इस हफ्ते ओटीटी पर होगा धमाका, रिलीज हो रहीं ये 12 फिल्में और सीरीज

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो