whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

तंबाकू, बीड़ी और सिगरेट बेचते थे Jr. NTR के दादा, सिनेमा का वो सुपरस्टार, जिसने 17 बार कृष्ण बनकर लोगों के दिलों पर किया राज

N. T. Rama Rao Birthday Special: आज यानी 28 मई को जूनियर एनटीआर के दादा, सीनियर एनटीआर का जन्मदिन है। एनटीआर ना सिर्फ एक कमाल के अभिनेता थे बल्कि वो एक शानदार राजनेता और कमाल के इंसान भी थे।
09:34 AM May 28, 2024 IST | Nancy Tomar
तंबाकू  बीड़ी और सिगरेट बेचते थे jr  ntr के दादा  सिनेमा का वो सुपरस्टार  जिसने 17 बार कृष्ण बनकर लोगों के दिलों पर किया राज
N. T. Rama Rao

N. T. Rama Rao Birthday Special: आज यानी 28 मई को सिनेमा के उस सुपरस्टार का जन्मदिन है, जिन्हें देखने के लिए लोग सड़कों पर ही बैठ जाते थे। ना सिर्फ अभिनेता बल्कि राजनेता बनकर भी उन्होंने लोगों के दिलों पर राज किया। दरअसल, हम बात कर रहे हैं जूनियर एनटीआर के दादा सीनियर एनटीआर की। सीनियर एनटीआर का पूरा नाम नंदमुरी तारक रामा राव था। नंदमुरी तारक रामा राव ना सिर्फ एक कमाल के अभिनेता थे बल्कि वो एक शानदार राजनेता होने के साथ-साथ कमाल के इंसान भी थे।

रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए किया ये काम

सीनियर एनटीआर की लाइफ बिल्कुल भी आसान नहीं थी। उन्होंने अपनी लाइफ में कई चुनौतियों का सामना किया है। भले ही आज वो हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी यादें आज भी लोगों के जहन में हैं। एक टाइम ऐसा भी था जब सीनियर एनटीआर तंबाकू, बीड़ी और सिगरेट का काम भी किया करते थे। दरअसल, अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्होंने दूध सप्लाई करने का काम शुरू किया और इसके साथ ही वो मेस में भी काम करने लगे, लेकिन इससे उन्हें कुछ खास लाभ नहीं मिला। इसलिए उन्होंने इस काम को छोड़ दिया और तंबाकू, बीड़ी और सिगरेट का काम करने लगे।

Nandamuri Taraka Rama Rao

Nandamuri Taraka Rama Rao

पहली ही फिल्म से किया धमाका

जब सीनियर एनटीआर को लगा कि इस सबसे कुछ नहीं होने वाला, तो उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने की सोची और साल 1949 में पहली बार वो पुलिस अधिकारी के किरदार में फिल्म 'देशम' में नजर आए। लोगों को उनकी एक्टिंग बेहद पसंद आई थी और इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। सीनियर एनटीआर एक के बाद एक फिल्में करते गए और उन्हें पॉपुलैरिटी मिलती गई।

Nandamuri Taraka Rama Rao

Nandamuri Taraka Rama Rao, image credit- Google

17 बार पर्दे पर बने कृष्ण 

जहां साल 1949 से 1982 के बीच सीनियर एनटीआर 292 फिल्मों में काम कर चुके थे, तो वहीं अपने करियर में उन्होंने करीब 17 बार कृष्ण का रोल निभाया और वो राम बनकर भी वो लोगों के दिलों पर छाए। इसके बाद धीरे-धीरे एनटीआर ने राजनीति का रुख किया और वो ब्रैंड एनटीआर बनकर दुनिया के सामने आए। लोगों पर एनटीआर इस कदर हावी हो रहे थे कि हर किसी की जुबान पर उस वक्त एनटीआर का ही नाम हुआ करता था।

पोते को दे दिया अपना नाम

इसके बाद एनटीआर ने अपना नाम अपने पोते को दे दिया। जी हां, एनटीआर ने अपने पोते तारक यानी नंदामुरी तारक रामा राव जूनियर को अपना नाम दे दिया था, जिसके बाद से तारक को जूनियर एनटीआर के नाम से लोग पहचानने लगे। जूनियर एनटीआर भी अपने दादा के नक्शे कदमों पर चल रहे हैं और आज उनका भी एक अलग ही फैन बैश है।

यह भी पढ़ें- Rakhi Sawant पर हुआ अटैक, हॉस्पिटल के कमरे में घुसा शख्स, ड्रामा क्वीन की जान को बड़ा खतरा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो