खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जब नसीरुद्दीन शाह, स्मिता पाटिल और अमरीश पुरी ने 45 दिन तक पहने एक ही कपड़े

Manthan Movie Interesting Fact: नसीरुद्दीन शाह, स्मिता पाटिल और अमरीश पुरी समेत कई सितारे एक बार भीषण गर्मी में 45 दिन तक एक ही कपड़ों में रहने पर मजबूर हो गए थे। आस-पास के लोग न नहाने की वजह से बदबू मार रहे थे और डायरेक्टर ने उन्हें भी उन्हीं में से एक बना दिया था।
07:26 PM May 13, 2024 IST | Ishika Jain
Manthan Movie Interesting Fact
Advertisement

Manthan Movie Interesting Fact: अगर आपको 4 दिन तक एक ही कपड़ों में रहने को कहा जाए तो आपका क्या होगा? आधे से ज्यादा लोग तो खुद से ही परेशान हो जाएंगे। वहीं, सोचिए नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah), स्मिता पाटिल (Smita Patil) और अमरीश पुरी (Amrish Puri) का क्या हुआ होगा जिन्होंने भरी गर्मी में 45 दिनों तक एक ही कपड़े पहने थे। अब बॉलीवुड के इन तीन दिग्गजों को लेकर एक मजेदार किस्सा सामने आया है। इन तीनों को एक हुकुम के बाद 45 दिन तक एक ही कपड़ो में रहना पड़ा था।

Advertisement

डायरेक्टर ने सुना दिया था फैसला

दरअसल, ये किस्सा आज का नहीं बल्कि तब का है जब ये एक्टर्स फिल्म 'मंथन' की शूटिंग कर रहे थे। बता दें, श्याम बेनेगल (Shyam Benegal) के डायरेक्शन में बन रही इस फिल्म की शूटिंग गुजरात के एक छोटे से गांव में चल रही थी। इस गांव में पानी की काफी समस्या थी। इसके बाद डायरेक्टर ने जो किया उसके बाद इन तीनो एक्टर्स के पास उनका आर्डर मानने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं बचा। डायरेक्टर के एक फैसले के बाद एक्टर्स एक ही कपड़ों में कई दिन गुजरने पर मजबूर हो गए थे।

गांव में थी पानी की किल्लत

कहा जाता है कि जब फिल्म की शूटिंग चल रही थी तो डायरेक्टर ने अपनी स्टार कास्ट से साफ कह दिया था कि देखो, सूखा पड़ने के कारण गांव के लोग बिना नहाए रह रहे हैं। उनके पास नहाने के लिए पानी तक नहीं था। ऐसे में उन्होंने अपने फिल्म के एक्टर्स को भी कह दिया कि अब तुम भी कपड़े नहीं बदलोगे। अगर उन लोगों से बदबू आती है तो अब तुम लोग भी साथ में ऐसा ही करोगे। बता दें, ये फिल्म न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी चर्चा बटोर चुकी है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Kartik Aaryan के शरीर से क्यों निकलने लगी बिजली? फैंस बोले ‘फायर ब्रिगेड बुलाओ’

फिल्म ने बटोरी वाहवाही

ये श्याम बेनेगल की तीसरी सफल फिल्म थी और इसने देश में क्रांति ला दी थी। इस फिल्म ने नेशनल अवॉर्ड तक जीता था। हालांकि, ये बात और है कि इससे जुड़ा ये मजेदार किस्सा बेहद कम लोग ही जानते होंगे। इससे साबित होता है कि कई बार फिल्म में रियलिटी लाने के लिए एक्टर और डायरेक्टर किस हद से गुजर जाते हैं। बस इस फिल्म में कुछ ऐसा ही देखने को मिला था।

Advertisement
Tags :
Naseeruddin ShahSmita Patil
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement