whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Uttara Baokar Passes Away: उत्तरा बाओकर का 79 साल की उम्र में निधन, लंबे समय से थीं बीमार

10:03 AM Apr 13, 2023 IST | Nancy Tomar
uttara baokar passes away  उत्तरा बाओकर का 79 साल की उम्र में निधन  लंबे समय से थीं बीमार
Uttara Baokar Passes Away

Uttara Baokar Passes Away: टेलीविजन और फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री उत्तरा बाओकर का निधन हो गया है। एक्ट्रेस ने 79 साल की उम्र में पुणे के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली।

उत्तरा बाओकर लंबे समय से बीमार थीं और बीते दिन यानी मंगलवार को एक्ट्रेस का निधन हो गया। एक्ट्रेस के निधन से उनका पूरा परिवार शोक में हैं।

नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित हो चुकी हैं उत्तरा बाओकर

बता दें कि उत्तरा बाओकर को मृणाल सेन की फिल्म ‘एक दिन अचानक’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला है। साल 1984 में बाओकर कोसंगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया।

और पढ़िए – Sangeeta Bijlani: बंट चुके थे शादी के कार्ड, दुल्हन बनने को तैयार थीं संगीता बिजलानी, फिर क्यों टूट गई सलमान से शादी?

वहीं, फिल्म निर्माता सुनील सुकथंकर ने कहा कि उन्होंने उनके साथ लगभग आठ फीचर फिल्मों में काम किया और उनकी लंबे समय से सहयोगी रहीं सुमित्रा भावे उन्हें एक ऐसी एक्ट्रेस के रूप में मानती थीं जो मजबूत महिला पात्रों को चित्रित कर सकती थी।

बेहतरीन अदाकारा थीं उत्तरा बाओकर

साथ ही बाओकर को याद करते हुए सुकथंकर ने कहा कि- ,”उन्होंने हमारी फिल्मों में कई तरह की महिला भूमिकाएं निभाईं और वह एक डिसिप्लिन अदाकारा थीं, उनका सेट पर, कोई नॉनसेंस एटीट्यूड नहीं होता था।” वहीं, उत्तरा बाओकर के निधन से टेलीविजन से लेकर फिल्म इंडस्ट्री तक शोक की लहर है।

इन फिल्मों में निभाया अहम रोल

बता दें कि उत्तरा बाओकर ने गोविंद निहलानी की फिल्म ‘तमस’ में अहम रोल निभाया था, जिसके बाद पांच दशक से ज्यादा के करियर में एक्ट्रेस ने कई सारी फिल्मों में काम किया। उत्तरा बाओकर मृणाल सेन की ‘एक दिन अचानक’, ‘उत्तरायण’, ‘रुक्मावती की हवेली’, ‘द बर्निंग सीज़न’, ‘दोघी’, ‘ठक्षक’ और ‘सरदारी बेगम’ जैसी फिल्मों के लिए भी खूब जानी जाती हैं।

और पढ़िए – Bhojpuri Song Video: पवन सिंह ने सरेआम सड़क पर दिव्या की पतली कमरिया पर फेरा हाथ, लोगों ने देखा बार-बार

टेलीविजन में भी किया काम

वहीं, उत्तरा बाओकर ने टेलीविजन में भी काम किया है, एक्ट्रेस ने कई टीवी शोज किए हैं। जैसे- ‘उड़ान’, ‘अंतराल’, ‘एक्स ज़ोन’,‘जस्सी जैसी कोई नहीं’, ‘कशमकश ज़िंदगी की’, ‘रिश्ते’ और ‘जब लव हुआ’ जैसे कई शोज में अभिनेत्री ने अहम रोल निभाया है। साथ ही उत्तरा बाओकर थिएटर का भी बेहद पॉपुलर चेहरा थीं और उन्होंने मुख्यमंत्री, मेना गुर्जरी, गिरीश कर्नाड की तुगलक और उमराव जान जैसे कई शानदार नाटक भी किए है।

और पढ़िए – मनोरंजन से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें 

(contentbeta.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो