whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हीरो को देने के लिए नहीं थे पैसे, मजबूरी में डायरेक्टर ने की एक्टिंग, आज मिला बेस्ट एक्टर का अवार्ड

Kantara Interesting Facts: जब से National Film Awards में ऋषभ शेट्टी को कांतारा के लिए बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट किया गया है, तभी से एक बार फिर फिल्म चर्चा में आ गई है। लेकिन बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि इस फिल्म को बनाने के लिए बजट नहीं था। यहां तक मेकर्स के पास फिल्म के हीरो को देने के लिए भी पैसे नहीं थे।
07:21 PM Aug 16, 2024 IST | News24 हिंदी
हीरो को देने के लिए नहीं थे पैसे  मजबूरी में डायरेक्टर ने की एक्टिंग  आज मिला बेस्ट एक्टर का अवार्ड

Kantara Interesting Facts:  National Film Awards 2024 का ऐलान हो चुका है. इस साल कांतारा (Kantara) के लिए Rishab Shetty ने बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता है। जिसने भी ये फिल्म देखी होगी वो ये समझ सकता है कि ऋषभ शेट्टी को ये अवार्ड क्यों दिया गया है। इस फिल्म को आज भी अगर आप देखेंगे तो आपके रोंगटे खड़े हो सकते हैं। आज आपको बताएंगे कि किस तरह से पैसों की तंगी में इस फिल्म को ऋषभ शेट्टी ने खास बना दिया। मजबूरी में कैसे एक डायरेक्टर को हीरो का भी रोल करना पड़ा।

कांतारा की कहानी

फिल्म में ऋषभ शेट्टी ने शिवा नाम के लड़के का किरदार निभाया है। उसका पूरा परिवार एक जंगल में बसे गांव में रहता है। यहां के लोग जंगल के देवता को बहुत ज्यादा मानते हैं लेकिन शिवा अपनी अलग ही दुनिया में मगन रहता है। कांतारा की शुरुआत में गांव के लोगों की कहानी, वहां पर होने वाली प्रतियोगिता के बारे में है। इसके बाद शुरू होती है असल कहानी जिसमें गांव वालों का जंगल खतरे में दिखाया जाता है। पूरी कहानी जंगल के उस राजा के इर्द गिर्द घूमती है जिसने यहां पर ये गांव बसाया था।

14 अक्टूबर 2022 को 'कांतारा' (Kantara) फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, इसके सिनेमाघरों में आते ही हर तरफ फिल्म के चर्चे हो गए थे। ना फिल्म को बहुत ज्यादा बजट में बनाया गया और ना ही इसमें कोई बहुत बड़ा चेहरा था, लेकिन इस फिल्म को जिस तरह से लोगों ने पसंद किया इसने कमाई के मामले में इतिहास रच दिया था।

ये भी पढ़ें... Rishabh Shetty को ‘कांतारा’ के लिए मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, 70वें National Film Awards की पूरी लिस्ट

कांतारा से जुड़ी दिलचस्प बातें

1- कांतारा फिल्म के डायरेक्टर ऋषभ शेट्टी थे, जो इस फिल्म में शिवा का रोल निभाकर रातों रात स्टार बन गए थे। फिल्म का पूरा बजट 16 करोड़ था जिसमें एक्टर्स को भी कास्ट करना था। इसते कम पैसों में उनको कोई हीरो का रोल निभाने वाला एक्टर नहीं मिल रहा था। इस सब से परेशान होकर उन्होंने खुद ही हीरो का रोल करने की सोची।

2- इस फिल्म को बनाने से पहले ऋषभ शेट्टी कुछ पैसे जुटाते और एक फिल्म बनाते। इस दौरान उनका करियर डगमगा रहा था, उसका जिक्र उन्होंने एक इंटर्व्यू में भी किया था कि 'मैं फिल्म बनाने के लिए दूसरे काम कर पैसे जमा करता था, लेकिन कोई भी फिल्म चल नहीं पा रही थी।


3- किसी फिल्म का बजट 16 करोड़ हो और उसकी कमाई 400 करोड़ तो वो इतिहास रचना ही कहा जाएगा। इस फिल्म को लोगों ने कन्नड़ ही नहीं बल्कि हिंदी में भी काफी पसंद किया था। इसके अलावा जब कांतारा को नेटफ्लिक्स पर लाया गया तो इसके राइट्स के लिए उन्होंने मोटी रकम दी थी।

4- कांतारा बनी तब मेकर्स के पास बजट नहीं था, चूंकि फिल्म की अब कमाई काफी अच्छी हुई तो फैंस को पार्ट 2 से बहुत उम्मीदें बढ़ गई हैं। 2024 में कांतारा 2 की रिलीज का ऐलान किया जा सकता है। नवंबर 2023 में इसकी शूटिंग शुरू हो गई थी, जिसमें जूनियर एनटीआर के कैमियो की खबरें भी सामने आ रही थीं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो