whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पैसे कमाने को कीं गंदी फिल्में, क्रिकेटर ने किया प्रेग्नेंट, बनी कुंवारी मां, आज करोड़ों की नेटवर्थ

Neena Gupta Birthday Special: नीना गुप्ता आज 65 साल की हो गई हैं। 4 जून 1959 को जन्मी नीना गुप्ता आज जिस भी मुकाम पर हैं वहां पहुंचने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। इसी के साथ ही उनकी लाइफ में बहुत से उतार चढ़ाव आए। एक वक्त ऐसा भी था जब नीना को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि वो क्या पेट पालने के लिए करें? लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी। चलिए आपको बताते हैं नीना की लाइफ के उस बुरे दौर के बारे में।
06:25 AM Jul 04, 2024 IST | Himanshu Soni
पैसे कमाने को कीं गंदी फिल्में  क्रिकेटर ने किया प्रेग्नेंट  बनी कुंवारी मां  आज करोड़ों की नेटवर्थ
Neena Gupta worked in dirty roles for money

Neena Gupta Birthday Special: फिल्म जगत में अभिनेत्री नीना गुप्ता को कौन नहीं जानता? नीना को उनकी बॉलीवुड की दूसरी पारी में बहुत पसंद किया जा रहा है। नीना ने अपने शानदार अभिनय और काम से लोगों को इतना इंप्रेस किया कि उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई। आज नीना के पास बेशुमार दौलत है। वो जो चाहें खरीद सकती हैं लेकिन क्या आप जानते हैं एक वक्त पर पैसे कमाने के लिए नीना को गंदी फिल्में तक करनी पड़ी थीं। ऐसी फिल्में जिनके रिलीज ना होने की नीना दुआएं करती थीं। चलिए आज नीना गुप्ता के जन्मदिन के मौके पर आपको उनकी लाइफ से जुड़े इस किस्से को सुनाते हैं।

दूसरी पारी को कर रहीं एन्जॉय

नीना गुप्ता ने साल 2018 में आई फिल्म 'बधाई हो' के साथ अपनी बॉलीवुड में दूसरी पारी का आगाज किया। फिल्म में नीना के कैरेक्टर और उनके काम को इतना पंसद किया गया कि उसके बाद तो उनके पास फिल्मों की झड़ी ही लग गई। 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान', पंगा जैसी फिल्मों से नीना ने धमाका कर दिया। नीना जितना अपने बेहतरीन काम की वजह से जानी जाती हैं उतना ही अपने बिंदासपन के लिए भी वो फेमस हैं। नीना बेबाकी से अपनी हर बात रखती हैं। मुद्दा चाहे कोई भी हो नीना गुप्ता कभी भी अपनी राय रखने से पीछे नहीं हटती। यही वजह है कि नीना गुप्ता को बोल्ड और बिंदास अभिनेत्री की टैग भी मिला हुआ है। एक ऐसे ही इंटरव्यू में नीना ने उन फिल्मों का जिक्र किया हुआ है जो वो चाहती थीं कि टीवी पर कभी ना आएं।

Neena Gupta in 'Badhai Ho'

Neena Gupta in 'Badhai Ho'

'पैसे कमाने के लिए घटिया फिल्मों में किया काम'

नीना गुप्ता ने फिल्मी करियर पर बात करते हुए कहा कि पैसे कमाने के लिए 'मैंने कुछ ऐसी फिल्मों में भी काम किया जिनमें अपना किरदार मुझे जरा भी पसंद नहीं आता था।' उन्होंने कहा कि उन्होंने कई खराब फिल्मों में काम किया। ऐसे-ऐसे किरदार निभाए जो बिल्कुल भी पसंद नहीं आए। नीना ने फिल्मों के अलावा कई टेलीवीजन शो में भी काम किया। उन्होंने 'खानदान', 'सास' और 'सिसकी' जैसे सीरियल्स में काम किया। नीना को टेलीविजन पर भी काफी पसंद किया गया।

उन्होंने कहा टेलीविजन पर मैंने जितना काम किया वो बहुत पसंद किया करती थी लेकिन फिल्मों के साथ ऐसा नहीं था। उन्होंने कहा 'मुझे कई फिल्में बस पैसे कमाने के लिए करनी पड़ीं। उनमें मेरा बहुत घटिया किरदार होता था जिसमें गंदे सीन्स भी होते थे, मुझे वो सब करने पड़े क्योंकि मेरे पास पैसे नहीं थे।'

नीना की बेहतरीन फिल्में और टीवी सीरियल्स

उनके पूरे करियर की बात करें तो 'मंडी', 'उत्सव', 'डैडी' जैसी फिल्मों ने उनके काम को बहुत पसंद किया गया वहीं 'बुनियाद', 'दिल से दिया वचन' और 'जस्सी जैसी कोई नहीं' जैसे टीवी शोज से उन्हें टीवी जगत में पहचान मिली।

क्रिकेटर से अफेयर कर बन गई थीं मां

नीना गुप्ता की जिंदगी से जुड़ा एक सच ये भी है। उनकी जिंदगी में 1980 के दशक में वेस्टइंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड की एंट्री हुई। विवियन पहले से ही शादीशुदा थे बावजूद इसके नीना उनके प्यार में पड़ गईं और वो बिना शादी के ही विवियन के बच्चे की मां बन गईं। बाद में विवियन और नीना का नाजायज रिश्ता भी टूट गया और नीना ने अपनी बेटी मसाबा गुप्ता को अकेले ही पाला।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो