whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Kalki के विलेन की एक्ट्रेस हुईं गायब, काम नहीं मिला तो बनीं 'वेश्या', एड्स से मौत

Nisha Noor: साउथ सिनेमा की 'बदनामी' इस वक्त हर किसी को हैरान कर रही है। इंडस्ट्री में हो रहे 'काले-धंधे' ने फिल्म जगत की पोल खोलकर रख दी है। एक समय ऐसा भी था जब एक एक्ट्रेस इस गंदगी के दलदल में फंस गई और जिंदगी भर इससे निकल नहीं पाई।
05:22 PM Aug 27, 2024 IST | Nancy Tomar
kalki के विलेन की एक्ट्रेस हुईं गायब  काम नहीं मिला तो बनीं  वेश्या   एड्स से मौत
Nisha Noor

Nisha Noor: साउथ सिनेमा इस वक्त खूब 'बदनामी' झेल रहा है। जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद इंडस्ट्री के काले कारनामे उजागर हो रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि अबसे पहले कभी इंडस्ट्री में ऐसा कुछ नहीं हुआ। जी हां, आज हम आपको एक ऐसी साउथ एक्ट्रेस के बारे में बताने वाली हैं, जो इस गंदगी के दलदल में फंस गई और बन गई साउथ सिनेमा की एक और बदनाम कहानी?

साउथ की मशहूर एक्ट्रेस थीं निशा नूर

दरअसल, हम जिसकी बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि साउथ की बेहद मशहूर एक्ट्रेस निशा नूर थीं। निशा नूर साउथ का एक बड़ा नाम थीं। 80 के दशक में निशा तमिल, कन्नड, तेलुगू और मलयालम फिल्मों में नजर आई थीं। रजनीकांत से लेकर कमल हासन, बालाचंद्रन, विशु और चंद्रशेखर जैसे स्टार्स संग काम करने वाली निशा इंडस्ट्री की गंदगी में ऐसी फंसी की कभी बाहर ही नहीं निकल पाई।

Nisha Noor

Nisha Noor

12 साल तक रहीं गुमनाम

साल 1995 का समय ऐसा आया कि निशा को फिल्म इंडस्ट्री में काम मिलना ही बंद हो गया। तब एक प्रोड्यूसर ने निशा को 'देह व्यापार' शुरू करने की सलाह दी और ना जाने निशा ने भी क्या सोचा, वो इस गंदगी में कूद गई। धीरे-धीरे निशा इंडस्ट्री से ही गायब हो गई और 12 साल कर गुमनामी की जिंदगी जीती रहीं। इन 12 सालों में ना तो फिल्म इंडस्ट्री में किसी को निशा के बारे में बात करते देखा गया और ना ही उनके घरवालों को उनके बारे में कुछ पता था।

शरीर पर चीटियां और कीड़े चल रहे थे

12 साल बाद फिर एक ऐसा दिन आया जब निशा नूर की बॉडी एक दरगाह के बाहर मिली। कहा जाता है कि रफीक नाम का एक शख्स निशा की बॉडी को वहां छोड़कर गया था और उस वक्त निशा की बॉडी एक कंकाल बन चुकी थी। निशा की हालत उस वक्त इतनी खराब थी कि उनके शरीर पर चीटियां और कीड़े तक चल रहे थे। जब निशा को इतनी बुरी हालत में दरगाह के बाहर देखा गया, तो तमिल एनजीओ मुस्लिम मुनेट्टा कड़गम ने पुलिस को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद निशा को अस्पताल ले जाया गया। वहां पर डॉक्टरों ने खुलासा किया कि निशा को एड्स है।

Nisha Noor

Nisha Noor

फैमिली में से किसी ने नहीं ली बॉडी

साल 2007 में बिस्तर पर पड़े-पड़े एक्ट्रेस ने दम तोड़ दिया था। निशा के निधन के बाद उनके परिवार को बताया गया कि उनकी मौत हो गई है, लेकिन एक्ट्रेस के परिवार से कोई भी उनकी बॉडी लेने नहीं आया। निशा की जिंदगी के आखिरी दिन इतने बुरे होंगे ये तो उन्होंने खुद भी नहीं सोचा होगा। जब निशा के परिवार से कोई भी उनकी बॉडी लेने नहीं आया, तो एनजीओ ने ही उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया था।

यह भी पढ़ें- ट्रांसवुमन को भी नहीं छोड़ा, साउथ के इस एक्टर ने कहा- औरतों की तरह ही ‘प्लेजर’…

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो