whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Nita Ambani कैसे बनीं अंबानी परिवार की बहू? ससुर DhiruBhai को पहचानने से कर दिया था इनकार

Nita Ambani on Dhirubhai Ambani first phonecall: अंबानी परिवार की बड़ी बहू नीता अंबानी गुजरात की एक आम फैमिली से ताल्लुक रखती थीं। ऐसे में नीता देश के सबसे बड़े परिवार का हिस्सा कैसे बनीं? इस कहानी की शुरुआत धीरूभाई अंबानी के फोन कॉल से हुई थी, जिसके कारण नीता का गुस्सा फूट पड़ा था।
01:50 PM Apr 08, 2024 IST | News24 हिंदी
nita ambani कैसे बनीं अंबानी परिवार की बहू  ससुर dhirubhai को पहचानने से कर दिया था इनकार

Nita Ambani: रिलायंस इंडस्ट्रीज की मालकिन नीता अंबानी को भला कौन नहीं जानता? महंगे कपड़ों से लेकर कीमती ज्वैलरी और शानदार स्टाइलिंग की वजह से नीता अक्सर पेज 3 पर सुर्खियां बटोरती हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि एक मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाली नीता, अंबानी परिवार की बहू कैसे बनीं? नीता ने खुद एक पुराने इंटरव्यू में ये किस्सा सुनाया था।

धीरूभाई अंबानी ने किया फोन

नीता अंबानी और मुकेश अंबानी ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में अपनी पहली मुलाकात का किस्सा शेयर किया था। इस दौरान नीता ने बताया कि धीरूभाई अबानी का फोन आने पर वो बुरी तरह से नाराज हो गई थीं। नीता को लगा कि कोई उनके साथ भद्दा मजाक कर रहा है। ऐसे में नीता ने गुस्से में आकर फोन काट दिया। दोबारा फोन करने पर नीता ने धारूभाई अंबानी को फटकार लगा दी थी।

नीता ने समझा प्रैंक कॉल

नीता अंबानी ने धीरूभाई अंबानी के पहले फोन कॉल का जिक्र करते हुए कहा कि मेरे एग्जाम थे और मैं पढ़ने में व्यस्त थी। तभी फोन बजा। मैंने उठाया तो उधर से आवाज आई कि मैं धीरूभाई अंबानी बोल रहा हूं। मुझे लगा कोई मजाक कर रहा है। प्रैंक कॉल समझकर मैंने फोन काटा और दोबारा पढ़ने बैठ गई। इतने में दोबारा फोन आया। मैंने फिर से फोन उठाया और उन्होंने फिर वही दोहराया कि मैं धीरूभाई अंबानी बोल रहा हूं। मुझे बहुत गुस्सा आया और मैंने उनसे कहा कि ये सब बंद करो मुझे बेवकूफ मत बनाओ और फोन रखो। इतना कहकर मैंने फिर फोन काट दिया।

पिता ने उठाया फोन

नीता अंबानी ने आगे कहा कि तीसरी बार फिर से मेरा फोन बजा और इसबार मैंने फोन रिसीव नहीं किया। तब मेरे पिता ने फोन उठाया। मैं ध्यान से उनकी तरफ देख रही थी। अचानक से उनके हाव-भाव बदल गए। उन्होंने मुझसे कहा, नीता ये सचमुच धीरूभाई अंबानी हैं। क्या तुम उनसे थोड़ा प्यार से बात करोगी? ये कहानी ऐसे शुरू हुई थी।

नीता से रखी शर्तें

बता दें कि अंबानी परिवार की बहू बनने के लिए नीता अंबानी ने कुछ शर्तें रखी थीं। नीता ने पढ़ाई पूरी करने के बाद भरतनाट्यम करने और शादी के बाद काम करने की इच्छा जताई थी, जिसे अंबानी परिवार ने आसानी से मान लिया। इसके बाद 1985 में नीता अंबानी ने मुकेश अंबानी के साथ शादी रचाई और वो अंबानी परिवार की बड़ी बहू बन गईं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो