खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'लापता लेडीज' फेम Nitanshi Goel कौन? जो छोटी उम्र में बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड के लिए हुईं नॉमिनेट

Youngest Bollywood star to get Best Actress nomination:'लापता लेडीज' फेम एक्ट्रेस नितांशी गोयल ने 16 साल की उम्र में इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड के लिए नॉमिनेट होकर रिकॉर्ड बना दिया है। नितांशी गोयल ने दीपिका, प्रियंका, कंगना जैसी बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों को पीछे छोड़ दिया है। क्या है पूरा मामला इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं।
02:25 PM Jul 16, 2024 IST | Himanshu Soni
Nitanshi Goel becomes Youngest Bollywood star to get Best Actress nomination
Advertisement

Nitanshi Goel becomes Youngest Bollywood star to get Best Actress nomination: किरण राव,आमिर खान और ज्योती देशपांडे के निर्देशन में बनी फिल्म 'लापता लेडीज' तो आपको याद ही होगी। इस फिल्म ने थिएटर्स के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी कमाल कर दिया था। इस फिल्म में लीड एक्ट्रेस नितांशी गोयल को हर कोई जान गया था।

Advertisement

महिला सशक्तीकरण के इर्द-गिर्द घूमने वाली इस फिल्म को ऑडियंस के साथ-साथ क्रिटिक्स ने भी काफी सराहा था। वहीं फिल्म में 'फूल कुमारी' की मुख्य भूमिका निभाने वालीं नितांशी गोयल की एक्टिंग ने तो कई लोगों की आंखें नम कर दीं थी।

बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड के लिए नॉमिनेट हुईं नितांशी

अब नितांशी गोयल को उनकी शानदार एक्टिंग के लिए बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है। इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में नितांशी को नॉमिनेट किया गया है और वो इसी के साथ ही सिर्फ 16 साल की उम्र में ऐसा करने वाली पहली भारतीय एक्ट्रेस बन गई हैं। नितांशी ने ऐसा करके बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों को भी पीछे छोड़ दिया है।

Advertisement

इन एक्ट्रेसेस ने भी किया था ऐसा कारनामा

नितांशी से पहले 16 साल की उम्र में ही एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया को भी 1973 में आई उनकी डेब्यू फिल्म 'बॉबी' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवार्ड मिला था। डिंपल के अलावा सायरा बानू भी 17 साल की उम्र में फिल्म फेयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट हुई थीं। वहीं जया प्रदा, पूनम ढिल्लों, रीना रॉय जैसी शानदार एक्ट्रेसेस भी काफी यंग उम्र में ऐसा करने में कामयाब रही हैं।

कौन हैं नितांशी गोयल?

उत्तर प्रदेश के नोएडा में जन्मी नितांशी ने साल 2015 में 'मिस पैंटालून जूनियर फैशन आइकन' का खिताब जीता था। नितांशी ने इसके अलावा कई फैशन शोज में हिस्सा लिया। अब तक वो 'बीबा', 'ईस्ट एसेंस' जैसे कई ब्रांड्स के ऐड में भी दिखाई दे चुकी हैं। नितांशी बचपन से ही ग्लैमर इंडस्ट्री का हिस्सा बनना चाहती थीं। इसलिए उन्होंने बेहद कम उम्र में अभिनय की दुनिया में कदम भी रख दिया था। नितांशी ने टीवी में भी काफी किया है।

उन्होंने 'नागार्जुन: एक योद्धा', 'कर्मफल दाता शनि', 'इश्कबाज', 'डायन', 'पेशवा बाजीराव' जैसे टीवी शोज में अपने लाजवाब अभिनय का प्रदर्शन किया। इतनी छोटी सी उम्र में ही नितांशी ने कई फिल्में भी कर ली हैं। 'लापता लेडीज' से पहले उनकी फिल्मों की बात करें तो 'एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी', 'इंदु सरकार', 'हुड़दंग' जैसी फिल्मों में फैंस ने उन्हें देखा है।

यह भी पढ़ें: ‘Anant-Radhika बनेंगे माता-पिता तो…’ Salman Khan ने नए जोड़े के लिए ऐसा क्यों कहा?

Advertisement
Tags :
nitanshi goel
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement