खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Mirzapur 3 देखने से पहले देख लें यूपी-बिहार के 'भौकाल' पर बनीं ये 5 वेब सीरीज

OTT Gangster Based Web Series: अमेजन प्राइम वीडियो की क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज मिर्जापुर का तीसरा सीजन जल्द ही लौट रहा है। इससे पहले ओटीटी पर मौजूद इन सीरीज को आप देख लें मिलेगा दोगुना एंटरटेनमेंट।
12:13 PM Jun 22, 2024 IST | Jyoti Singh
OTT Gangster Based Web Series.
Advertisement

OTT Gangster Based Web Series: ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हर जॉनर की फिल्में और सीरीज मौजूद हैं। यहां आप इन सीरीज को जब चाहे तब देख सकते हैं। इस वक्त अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'मिर्जापुर' काफी चर्चा में बनी हुई है। दरअसल, इस पॉपुलर सीरीज का तीसरा सीजन आने वाला है। जाहिर है कि कालीन भैया और गुड्डू पंडित की इस सीरीज के पहले दोनों पार्ट्स काफी पॉपुलर हुए थे। अब तीसरा सीजन 5 जुलाई को रिलीज होगा। खैर अभी वक्त है तो 'मिर्जापुर' की तरह ही यूपी के भौकाल पर बेस्ड इन 6 वेब सीरीज को फटाफट देख डालें।

Advertisement

भौकाल  

बात यूपी के भौकाल की शुरू हुई है तो एमएक्स प्लेयर की मोहित रैना स्टारर हिट वेब सीरीज 'भौकाल' को भला कोई कैसे भूल सकता है? ये सीरीज एक ऐसे इंसान की कहानी पर आधारित है, जो आराम की जिंदगी को पीछे छोड़कर पुलिस की नौकरी ज्वाइन कर लेता है। इसके बाद उसकी जिंदगी में दो माफिया की एंट्री होती है, जो पुलिस अधिकारी की जिंदगी को मुश्किल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।

पाताल लोक

अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'पाताल लोक' साल 2020 में रिलीज हुई थी। इस सीरीज में एक पुलिस अफसर को पत्रकार का मर्डर केस सौंपा जाता है। उस केस को सुलझाने पर पूरी कहानी बेस्ड है। इस सीरीज में जयदीप अहलावत, अभिषेक बनर्जी और स्वास्तिका मुखर्जी मुख्य रोल में हैं।

Advertisement

महारानी

साल 2021 में रिलीज हुई वेब सीरीज 'महारानी' पॉलिटिकल ड्रामे पर आधारित सीरीज है, जिसमें हुमा कुरैशी मुख्य भूमिका में हैं। ये वेब सीरीज बिहार की राजनीति की सच्ची घटनाओं पर बेस्ड है। अगर आपने ये सीरीज अब तक नहीं देखी है तो सोनी लिव पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Sonakshi Sinha की मेंहदी में क्यों मां पूनम नहीं हुईं शामिल? भाईयों ने भी किया किनारा

रंगबाज

जिम्मी शेरगिल, साकिब सलीम, आकांक्षा सिंह और विनीत कुमार सिंह वेब सीरीज 'रंगबाज' साल 2018 में रिलीज हुई थी। इस सीरीज की कहानी गोरखपुर के शिव प्रकाश शुक्ला नाम के एक लड़के पर आधारित है, जो आगे चलकर माफिया बन जाता है। इस सीरीज जी5 पर देखा जा सकता है।

खाकी द बिहार चैप्टर

नेटफ्लिक्स पर मौजूद अविनाश तिवारी, ऐश्वर्या सुष्मिता और कारण ठाकर की वेब सीरीज ' 'खाकी द बिहार चैप्टर' एक पुलिस अधिकारी की कहानी पर बेस्ड है, जिसे बिहार के एक जिले के नामी क्रिमिनल को पकड़ने की जिम्मेदारी मिलती है। ये सीरीज एक बार जरूर देखें।

Advertisement
Tags :
OTT News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement