whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पाकिस्तानी ड्रामा 'कभी मैं कभी तुम' विवादों में फंसा, मेकर्स ने चुराई पेंटिंग?

Pakistani Drama Gets Embroiled In Controversy: पाकिस्तानी ड्रामा 'कभी मैं कभी तुम' को लेकर इन दिनों भारी बवाल चल रहा है। शो के मेकर्स पर कुछ सीन्स चुराने का आरोप लगा है। क्या है पूरा मामला चलिए आपको बताते हैं।
06:00 AM Sep 18, 2024 IST | Himanshu Soni
पाकिस्तानी ड्रामा  कभी मैं कभी तुम  विवादों में फंसा  मेकर्स ने चुराई पेंटिंग
Pakistani Drama Gets Embroiled In Controversy

Pakistani Drama Gets Embroiled In Controversy: पाकिस्तानी ड्रामा 'कभी मैं कभी तुम' इन दिनों पूरे एशिया में धूम मचा रहा है। हानिया आमिर और फहद मुस्तफा की जोड़ी शो के दर्शकों के बीच बेहद लोकप्रिय बन गई है। लेकिन अब इस शो को लेकर एक गंभीर विवाद हो गया है। दरअसल फेमस कलाकार सेफी सूमरो ने शो के मेकर्स पर आरोप लगाया है कि 7 साल पहले चोरी हुई उनकी पेंटिंग का इस्तेमाल शो की शूटिंग में किया गया है। क्या है पूरा मामला चलिए आपको बताते हैं।

Advertisement

सेफी सूमरो ने क्या दावा किया?

दरअसल शो के एक एपिसोड में अदील यानी कि इम्माद इरफानी एक आर्ट गैलरी में पेंटिंग्स की तारीफ करते हुए दिखाई देते हैं। इस गैलरी में नजर आने वाली पेंटिंग्स को लेकर सेफी सूमरो ने दावा किया है कि ये उनकी पेंटिंग्स है, जो साल 2017 से लापता थीं।

सेफी सूमरो ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट में लिखा, 'मैंने ये पेंटिंग्स 2017 में फ्रेयर हॉल कराची में एक प्रदर्शनी के लिए दी थीं। इसके बाद मुझे ये पेंटिंग्स वापस नहीं मिलीं।' उन्हें बताया गया था कि पेंटिंग्स चोरी हो गई थीं। लेकिन हैरानी की बात ये है कि सेफी ने अपनी पेंटिंग्स को 2024 में 'कभी मैं कभी तुम' के 17वें एपिसोड में देखा।

Advertisement

सेफी का कहना है कि उनकी पेंटिंग्स का फायदा उठाकर बेचा गया और उन्हें इस पर किसी तरह का क्रेडिट नहीं मिला। उन्होंने आरोप लगाया, 'मुझे झूठ कहा गया था, इसका मतलब मेरी पेंटिंग्स को चुराकर बेचा गया है और मुनाफा कमाया गया है। जबकि मैं इन पेंटिंग्स का असली मालिक हूं।' सेफी ने बताया कि ये पेंटिंग्स उनके विश्वविद्यालय सिंध के फाइन आर्ट्स विभाग की थीसिस का हिस्सा थीं और उनके पास इसका सबूत भी है।

Advertisement

'कभी मैं कभी तुम' प्रोडक्शन कंपनी की प्रतिक्रिया

सेफी सूमरो की फेसबुक पोस्ट के वायरल होने के बाद, 'कभी मैं कभी तुम' की प्रोडक्शन कंपनी ने इस मामले पर एक बयान जारी किया है और इस तरह की चीजों में शामिल होने से इंकार किया है। कंपनी की तरफ से कहा गया है कि 'हमें जानकारी मिली है कि हमारे ड्रामा 'कभी मैं कभी तुम' के एक सीन में एक पेंटिंग बिना उचित अनुमति के इस्तेमाल की गई है। हम खुद भी कलाकार और निर्माता हैं और संबंधित व्यक्ति के प्रति हमारी पूरी सहानुभूति है। हालांकि, बिग बैंग एंटरटेनमेंट ये साफ करना चाहती है कि हम इस मामले में शामिल नहीं हैं।' बयान में ये भी कहा गया कि जिस स्थान पर शूटिंग की गई, वो किराए पर लिया गया था।

चोरी के खिलाफ एक्शन

इस मुद्दे की सार्वजनिक चर्चा के बाद, सिंध के संस्कृति और पर्यटन मंत्री सैयद जुल्फिकार अली शाह ने एक दो-सदस्यीय समिति का गठन किया है। इस टीम में संस्कृति के महानिदेशक और पुरातत्वों के महानिदेशक शामिल हैं, जो मिलकर कथित चोरी की जांच करेंगे। समिति की जांच से इस मामले में सच्चाई सामने आ सकती है और इससे जुड़े सभी पहलुओं को साफ किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Meesho की Kim Kardashian कहा तो Urfi Javed ने दिया जवाब, Follow Karlo Yaar ने मचाया धमाल

Open in App
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो