खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Panchayat 3 Review: सचिव जी और रिंकी की लव स्टोरी ही नहीं... चुनावी क्लाइमेक्स भी बेहतरीन

Panchayat 3 Review: 'पंचायत 3' अब रिलीज हो गई है। इस सीरीज में क्या खास है वो आपको ये रिव्यू पढ़कर समझ आ जाएगा। अगर आपने अब तक ये सीरीज नहीं देखी है तो पहले ये रिव्यू पढ़ लीजिए कि आपको इसे क्यों देखना चाहिए। इस बार आपको काफी मजेदार चीजें मिलने वाली हैं।
03:49 PM May 29, 2024 IST | Ishika Jain
Panchayat 3 Review
Advertisement

Panchayat 3 Review: (By: Ashwani Kumar) 'पंचायत 3' (Panchayat 3) ओटीटी पर स्ट्रीम हो रही है। 8 एपिसोड की इस कहानी में आपको भरपूर पॉलिटिक्स देखने को मिलेगी। फुलेरा की इस राजनीति में विधायक से लेकर सांसद तक उलझे हुए हैं। इन तीनों सीजन ने एक बात तो साफ कर दी भव्य सेट, बड़े स्टार्स या ग्रैंड प्रमोशन नहीं बल्कि एक दमदार कहानी ही फिल्म या सीरीज हिट होने के लिए काफी है। 'पंचायत' में आपको असली भारत दिखाई देगा जहां सारी सुख सुविधाओं से दूर लोग अपने स्वाभिमान के लिए लड़ रहे हैं। इस कहानी में आपको सचिव जी यानि अभिषेक का किरदार शाहरुख खान की  फिल्म 'स्वदेस' की याद दिला देगा।

Advertisement

महिला सशक्तिकरण का मतलब सिखाएगी 'पंचायत 3'

इसमें शहर से एक लड़का सचिव बनकर सिर्फ इसलिए आता है कि वो समय निकालकर पढ़ाई करेगा और जिंदगी में आगे बढ़ जाएगा। लेकिन यहां न सिर्फ उसकी जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं बल्कि वो लोगों के प्यार और आदर से बंध जाता है। वहीं, कहानी में पति और बेटी के इर्द-गिर्द घूमती मंजू देवी की कहानी भी इंस्पायरिंग है जो खुद को आत्मनिर्भर बनाती हैं। नए सीजन में मंजू देवी को उनकी बेटी रिंकी बांस पकड़ाती हैं, जिसके साथ वो कबूतर पालने वाले बम बहादूर के साथ खड़ी होती हैं। ये देखकर ही आपको महसूस होगा कि असली महिला सशक्तिकरण कपड़ों या शिक्षा से नहीं बल्कि सोच से होता है।

इस बार दिखेगा राजनीतिक षड्यंत्र

ये सीजन काफी इमोशनल होने वाला है। पिछले सीजन में आपने देखा था कि उप-प्रधान प्रहलाद का सैनिक बेटा शहीद हो गया था। इस सीन पर लोगों के आंसू निकल आए थे। इस बार भी प्रहलाद की चुप्पी और उसकी उदासी आपका दिल झकझोर देगी। जब मंजू देवी- प्रहलाद से कहती हैं 'समय से पहले कोई नहीं जाएगा...' तो ये सुनकर आपके भी रौंगटे खड़े हो जाएंगे। वहीं, बनराकस भूषण और उसकी पत्नी फुलेरा गांव  को जिस तरह से राजनीति के नाम पर फुलेरा गांव को बांटते हैं वो सारी कहानी गढ़ता है। पंचायत के तीसरे सीजन में राजनीति, थ्रिल, एक्शन और सस्पेंस सब एक साथ दिखाई देने वाले हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Aamir Khan के बेटे की डेब्यू फिल्म का पोस्टर रिलीज, Junaid Khan या Jaideep Ahlawat किसका लुक है दमदार?

दिखेगी सचिव जी और रिंकी की लव स्टोरी

इस बार फाइट सीन को री-क्रिएट किया गया है। इस बार सचिव जी और रिंकी की लव स्टोरी भी छिप-छिपकर आगे बढ़ रही है। 'पंचायत 3' के क्लाइमेक्स में अगले पंचायत चुनावों पर छोड़ा गया है जिसकी वजह से लोग सीजन 4 के लिए एक्साइटेड हैं। वहीं, बात अगर एक्टिंग की करें तो नीना गुप्ता, रघुबीर यादव, जितेन्द्र कुमार, फैसल मलिक, चंदन रॉय, दुर्गेश कुमार, सुनीता राजवर, पंकज झा और अशोक पाठक तक सभी के किरदार दमदार दिखाई दिए हैं।

पंचायत सीजन 3 को 4 स्टार। 

Advertisement
Tags :
Panchayat 3
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement