whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कितने बजे पंचतत्व में विलीन होंगे 'गजल सम्राट'? कहां होगा Pankaj Udhas का अंतिम संस्कार?

Pankaj Udhas Funeral: गजल गायक और प्लेबैक सिंगर पंकज उधास ने 72 साल की उम्र में आखिरी सांस ली है। सोमवार को उनके परिवार ने गायक के निधन की जानकारी दी थी। वहीं अब मंगलवार को पंकज उधास का अंतिम संस्कार किया जाएगा। जाने पंकज उधास कब और कहां पंचतत्व में विलीन होंगे?
10:04 AM Feb 27, 2024 IST | News24 हिंदी
कितने बजे पंचतत्व में विलीन होंगे  गजल सम्राट   कहां होगा pankaj udhas का अंतिम संस्कार

Pankaj Udhas: सोमवार की शाम पंकज उधास के निधन की खबर ने सभी को हिलाकर रख दिया था। मशहूर गजल गायक ने 72 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। वहीं आज पंकज उधास (Pankaj Udhas) का अंतिम संस्कार किया जाएगा। जिसका समय और वेन्यू सामने आ गया है। गजल गायक की बेटी नायाब उधास ने पिता के अंतिम संस्कार से जुड़ी जानकारी साझा की है।

कब होगा पंकज उधास का अंतिम संस्कार

सोमवार की शाम को लगभग 4ः15 बजे पंकज उधास के निधन की खबर सामने आई थी। उनके परिवार ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी करते हुए सिंगर की मौत की खबर दी। वहीं अब मंगलवार को पंकज उधास पंचतत्व में विलीन हो जाएंगे। मुंबई में शाम 3 बजे से लेकर 5 बजे के बीच में गजल गायक का अंतिम संस्कार होगा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nayaab Udhas (@nayaabudhas)

कहां दी जाएगी मुखाग्नि

पंकज उधास ने मुंबई में ही आखिरी सांस ली और उन्हें अंतिम विदाई भी मुंबई में ही दी जाएगी। पंकज उधास को मुंबई के वर्ली में स्थित हिंदू क्रिमेटोरियम में मुखाग्नि दी जाएगी। जिसकी जानकारी उनके परिवार ने ही साझा की है। पंकज उधास की बेटी नायाब ने पोस्ट शेयर किया है। जिसमें पंकज उधास के अंतिम संस्कार का समय और वेन्यू मेंशन है। इस कार्ड में लिखा है- 'पद्मश्री पंकज उधास की प्यारी यादों और भारी दिल के साथ यह बताते हुए दुख हो रहा है कि 26 फरवरी 2024 को उनका निधन हो गया है। उनका अंतिम संस्कार 27 फरवरी मंगलवार को 3 से 5 बजे के बीच में किया जाएगा। वेन्यूः हिंदू क्रिमेटोरियम, वर्ली (मुंबई)। लैंडमार्कः फोर सीजन्स के अपोसिट, डॉक्टर ई मोसेस रोड वर्ली।'

पंकज उधास का निधन

बता दें कि, 72 साल की उम्र में पंकज उधास ने सोमवार को अंतिम सांस ली। उनकी मौत की वजह लंबी बीमारी बताई गई। मगर खबरों के अनुसार गजल गायक लंबे समय से कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे। उन्हें पेनक्रियाज कैंसर था। जिसका इलाज मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में चल रहा था। मगर कल सुरों के जादूगर पंकज उधास कैंसर से जंग हार गए। 26 फरवरी को शाम लगभग 4 बजकर 15 मिनट पर पंकज उधास की बेटी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए पिता के निधन की पुष्टि की थी। पंकज उधास के जाने से पूरे देश में शोक का माहौल है। कई बॉलीवुड सेलेब्स ने भी गजल गायक के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

पकंज उधास के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट करते हुए शोक जताया था। पीएम मोदी ने गजल सम्राट के साथ कुछ तस्वीरें साझा करते हुए लिखा था कि, पंकज उधास के निधन से हम बहुत दुखी हैं। उनकी आवाज सीधा दिलों पर दस्तक देती थी। संगीत की दुनिया में फिर कभी उनकी जगह कोई नहीं ले सकेगा। ओम शांति। इसके अलावा ममता बनर्जी और अनूप जलोटा जैसी कई शख्सियतों ने गजल गायक को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो