whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हर रंग में दर्शकों का दिल जीता लेता है ये सुपरस्टार, क्या आप जानते हैं इनकी कहानी?

Paresh Rawal Birthday Special: आज हम आपको एक ऐसे सुपरस्टार के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने हिंदी सिनेमा में हर किरदार में दर्शकों का दिल जीता है। आज उनका जन्मदिन है, इस खास मौके पर हम आपको उनके बारे में बता रहे हैं।
07:13 AM May 30, 2024 IST | Nancy Tomar
हर रंग में दर्शकों का दिल जीता लेता है ये सुपरस्टार  क्या आप जानते हैं इनकी कहानी
Paresh Rawal

Paresh Rawal Birthday Special: कॉमेडी हो या विलेन या फिर सीरियस किरदार ही क्यों ना हो? बॉलीवुड का एक सुपरस्टार ऐसा है, जो हर किरदार में खुद को ढाल लेता है। ना सिर्फ किरदार में ढालना बल्कि दर्शकों को भी सोचने पर मजबूर कर देता है कि उनसे बेहतर तो इस किरदार को शायद ही कोई निभा पाएगा। अगर आप भी इनकी कहानी के बारे में नहीं जानते, तो आइए हम आपको बताते हैं कि आखिर ये सुपरस्टार कौन हैं?

बेहद छोटी उम्र सोचा था एक्टर बनना है

दरअसल, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के सुपरस्टार परेश रावल की। जी हां, परेश रावल हिंदी सिनेमा का एक ऐसा नाम है,जिन्होंने हमेशा अपने काम से दर्शकों को दिल जीता हैं। फिर चाहे वो कोई भई किरदार क्यों ना हो? आज यानी 30 मई को उनका जन्मदिन है। इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बता रहे हैं। परेश रावल ने बेहद छोटी उम्र में ही ये तय कर लिया था कि उन्हें एक्टिंग में अपना करियर बनाना है।

चोरी-छिपे देखते थे नाटक 

बात कुछ ऐसी है कि मुंबई में परेश के घर के पास एक थिएटर होता था, जहां से अक्सर नाटकों की आवाजें आती रहती थी। ऐसे में परेश खुद को वहां जाने से रोक नहीं पाते थे और अक्सर नाटक देखने के लिए वहां चले जाया करते थे। उस दौर में नाटक देखने के लिए घर से पैसे नहीं ले सकते थे। इसलिए परेश चोरी-छिपे नाटक देखते थे। एक दिन जब वहां के मैनेजर ने परेश क दिलचस्पी को देखा, तो उन्होंने परेशा को नाटक देखने की परमिशन दे दी और उनसे कहां कि वो कभी भी वहीं आकर नाटक देख सकते हैं।

1984 में की हिंदी सिनेमा में एंट्री

साल 1982 में परेश ने अपने करियर की शुरुआत की थी। साल 1984 में परेश ने हिंदी सिनेमा में एंट्री की। धीरे-धीरे परेश का नाम होता गया और वो आगे बढ़ते चले गए। परेश ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और हमेशा अपने करियर पर ध्यान दिया। परेश ने दर्शकों को विलेन बनकर डराया है, उतना ही कॉमेडी करके हंसाया भी है। परेश एक ऐसे कलाकार हैं वो जैसे भी रोल कंरे, दर्शक उन्हें बार-बार देखना पसंद करेंगे।

राजनीति में भी दिखाया दमखम

एक सच्चे एक्टर की यही खासियत होती है कि वो कोई भी किरदार निभाए उसमें जान डाल दें, जो परेश बखूबी जानते हैं। ना सिर्फ फिल्मों बल्कि परेश ने टीवी शोज में भी काम किया है। इतना ही नहीं बल्कि साल 2014 में परेश ने राजनीति में एंट्री की और यहां भी खूब नाम कमाया।

यह भी पढ़ें- Sidhu Moosewala के पिता के छलके आंसू, कहा- 2 साल बाद भी नहीं मिला इंसाफ

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो