Advertisement

Independence Day 2024: देशभक्ति का जोश भर देंगी ये 5 वेबसीरीज; इन OTT पर करें बिंज वॉच

Patriotic Web Series: आजादी के लिए जंग हो या आजादी मिलने के बाद सीमा पर या देश के अंदर दुश्मनों से निपटने के किस्से हो, सिनेमा से बेहतर इन कहानियों को आम जनता तक कोई नहीं पहुंचा पाया है। स्वतंत्रता दिवस का मौका है, ऐसे में आपको इस खास दिन को सेलिब्रेट करने के लिए कुछ ऐसी वेब सीरीज जरूर देखनी चाहिए जो आपको देशभक्ति के रंग में रंग दें।

Patriotic Web Series

Patriotic Web Series: स्वतंत्रता दिवस का मौका है और हर कोई आजादी की 78वीं सालगिरह के जश्न में जोश में डूबा हुआ है। ऐसे में आपको इस खास दिन को सेलिब्रेट करने के लिए कुछ ऐसी वेब सीरीज जरूर देखनी चाहिए जो आपको देशभक्ति के रंग में रंग दें। ओटीटी पर कई ऐसी सीरीज मौजूद हैं जो आपको हिंदुस्तानी होने पर गर्व महसूस करवाएंगी। देश के लिए प्यार क्या होता है और उसकी रक्षा के लिए कुछ भी कर गुजरने का जुनून किसे कहते हैं? चलिए वो आपको ओटीटी पर दिखाते हैं।

The Family Man

मनोज बाजपेयी की ये वेब सीरीज एक स्पाई थ्रिलर है। इसमें एक इंटेलिजेंस अफसर अपनी पहचान छिपाकर देश के लिए काम करता है। वो न सिर्फ लोगों से बल्कि अपने परिवार से भी अपना सीक्रेट छिपाकर रखता है कि वो क्या काम करता है। National Investigation Agency का हिस्सा बनना और देश पर होने वाले हमलों को पहले ही रोक देना ये दिखता है कि भारत की रक्षा सिर्फ सरहद पर खड़े सिपाही ही नहीं करते। इस सीरीज को आप प्राइम वीडियो पर एन्जॉय कर सकते हैं।

Mumbai Diaries 26/11

ये वेब सीरीज 26/11 की घटना पर आधारित है। इस सीरीज के दो पार्ट हैं, एक में आपको देखने को मिलेगा कि आतंकवादी हमले के बाद कैसे एक डॉक्टर दिन-रात लगाकर, अपनी नौकरी दांव पर रखकर सभी पीड़ितों का इलाज करता है। एक डॉक्टर को इंसान की जान बचाने से ज्यादा कुछ भी कीमती नहीं लगता, फिर चाहे वो मरीज खुद आतंकवादी ही क्यों न हो। साथ ही वो कोई भी रूल तोड़ने से भी परहेज नहीं करता। ये वेब सीरीज प्राइम वीडियो पर मौजूद है।

Grahan

ये कहानी चौरासी के दंगों पर आधारित है जब देश में एक अलग ही ज्वाला जल रही थी। सिख विरोधी दंगों ने कैसे लोगों को मौत के घाट उतारा और कैसे कई जिंदगियां तबाह हो गईं। कितनी औरतों के साथ बदसलूकी हुईं और उन्हें जीते जी मार दिया गया ये सब आप ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

Special Ops

के के मेनन, करण टैकर, विनय पाठक और विपुल गुप्ता की वेब सीरीज स्पेशल ऑप्स एक्शन जासूसी थ्रिलर है। भारत में हुए आतंकवादी हमलों के मास्टरमाइंड को पकड़ने के लिए पांच एजेंट्स की एक टीम क्या कुछ करती है वो इस सीरीज में दिखाया गया है। दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से आए 5 एजेंट्स की उनकी टास्क फोर्स टीम का मकसद बस उस मास्टरमाइंड को पकड़ना है जो आतंकवादी हमलों का जिम्मेदार है। इसे आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर एन्जॉय कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Khel Khel Mein एक्टर ने ठुकराया करोड़ों का ऑफर, बोले- ‘पगड़ी की वजह से…’

Code M

इस क्राइम ड्रामा वेब सीरीज में जेनिफर विंगेट, रजत कपूर, सीमा बिस्वास और तनुज विरवानी जैसे स्टार्स मौजूद हैं। ये कहानी एक भारतीय सेना की वकील को लेकर है, जो एक मिलिट्री एनकाउंटर केस की जांच में साजिश का खुलासा करती है। ये सीरीज Indian Armed Forces के बहादुर पुरुष और महिला जवानों को श्रद्धांजलि देती है और आप इसे ALT Balaji पर देख सकते हैं।

Open in App
Tags :