whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सुपरस्टार से डिप्टी CM तक, पवन कल्याण कौन? जिसे राजनीति में PM मोदी ने कहा, 'आंधी'

Pawan Kalyan Superstar to Deputy CM Journey: सिनेमा का एक और सितारा राजनीति के फलक पर ऐसा चमका, खुद प्रधानमंत्री मोदी ने भी उसे 'आंधी' करार दिया। यह शख्स हैं पवन कल्याण। लोकसभा चुनाव में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले पवन कल्याण को आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम चुना गया है। एक नजर उनके राजनीतिक सफर पर...
02:15 PM Jun 12, 2024 IST | Jyoti Singh
सुपरस्टार से डिप्टी cm तक  पवन कल्याण कौन  जिसे राजनीति में pm मोदी ने कहा   आंधी
Pawan Kalyan.

Pawan Kalyan Superstar to Deputy CM Journey: फिल्मों से राजनीति में काफी एक्टर आए, लेकिन हर कोई पवन कल्याण की तरह कामयाब नहीं हुए। इस सफलता के पीछे पवन कल्याण की मेहनत और असफलता से न घबराने की लगन शामिल थी। साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार रहे पवन कल्याण भी इसी इंडस्ट्री के अन्य सुपरस्टार चिरंजीवी के छोटे भाई हैं। उनकी पार्टी जनसेना ने लोकसभा चुनावों की दोनों सीटों पर जीत हासिल की। इससे पहले उनकी पार्टी ने आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भी काफी सीटें जीतीं थीं और दूसरी पार्टी बनकर उभरी थी।

28 साल पहले फिल्मों में एंट्री

पवन कल्याण को साउथ फिल्म इंडस्ट्री में पावर स्टार मानते हैं। उनका असली नाम कोनिडेला कल्याण बाबू है। 28 साल पहले पवन ने ‘अक्कड़ अम्माई लक्कड़' फिल्म से डेब्यू किया था। उसके बाद उन्होंने एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में दीं। 1998 में फिल्म ‘ठोली प्रेमा' के लिए पवन कल्याण को राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला।

10 साल पहले बनाई राजनीति पार्टी

पवन कल्याण के बड़े भाई चिरंजीवी ने 2008 में प्रजा राज्यम पार्टी बनाई थी। पवन कल्याण ने भाई के साथ ही राजनीति के शुरुआती दांव पेच सीखे, लेकिन चिरंजीवी ने जब अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया तो पवन राजनीति में एक्टिव नहीं रहे। 2014 में पवन कल्याण ने अपनी जनसेना पार्टी तो बनाई, लेकिन चुनाव नहीं लड़ा। साल 2019 में अकेले चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए। हालांकि हार के बाद भी पवन कल्याण जिद पर अड़े रहे। यही वजह थी कि उनकी जनसेना पार्टी ने न सिर्फ अपनी सीटों पर जीत हासिल की साथ ही YCP को हराया।

तीन शादियां कर चुके हैं पवन कल्याण

पवन कल्याण की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने तीन शादियां की हैं। उनकी पहली शादी साल 1997 में नंदिनी से हुई। हालांकि ये शादी लंबी नहीं चली और साल 2008 में उनका तलाक हो गया। साल 2009 में एक्टर की जिंदगी में रेनू देसाई ने एंट्री दी। दोनों ने शादी तो की लेकिन सिर्फ 3 साल के अंदर उनके रिश्ते में तलाक की नौबत आ गई। साल 2013 में पवन ने अन्ना लेजनेवा नाम की रशियन से शादी की। बता दें कि पवन कल्याण की तीसरी पत्नी अन्ना लेजनेवा रूसी मॉडल और एक्ट्रेस हैं।

PM मोदी ने बांधे तारीफों के पुल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में पुराने संसद भवन में एनडीए के घटक दलों की एक बैठक में शामिल हुए जहां उन्होंने जनसेना पार्टी के प्रमुख और एक्टर पवन कल्याण की तारीफों के पुल बांधे। नरेंद्र मोदी ने तारीफ करते हुए पवन को 'आंधी' करार दिया। पीएम ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि, 'इस बैठक में जो बैठे हैं, वो पवन नहीं बल्कि आंधी हैं।' गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भाजपा ने आंध्र प्रदेश में जनसेना और TDP के साथ गठबंधन किया था

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो