खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'साड़ी फिट मूवी हिट', Pushpa 2 में Allu Arjun से पहले इन 7 एक्टर्स ने अपनाया फार्मूला

Pushpa 2 Allu Arjun Saree Look: आलू अर्जुन की फिल्म 'पुष्पा 2' का टीजर सामने आते ही उनके साड़ी लुक पर चर्चा हो रही है। उनसे पहले भी बॉलीवुड के कई एक्टर्स साड़ी पहनकर लाइमलाइट बटोर चुके हैं। तो चलिए जानते हैं पुष्पा से पहले कब और किसने साड़ी पहनकर ऑडियंस का ध्यान खींचा है।
01:42 PM Apr 08, 2024 IST | Ishika Jain
अल्लू अर्जुन से पहले किस -किस मेल एक्टर ने पहनी साड़ी?
Advertisement

Pushpa 2 Allu Arjun Saree Look: 'पुष्पा 2' (Pushpa 2) का टीजर सामने आ चुका है। इसमें अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) को साड़ी में देखा गया है। उनका लुक कितना हटके और कितना इंटेंस है इस पर तो पूरी दुनिया ही बातें कर रही है। इस लम्बे- चौड़े एक्टर को साड़ी में देखकर फैंस भी दंग है। लुंगी से साड़ी तक का ट्रांसफॉर्मेशन देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि फिल्म सुपरहिट होने वाली है। वैसे ये पहली बार नहीं है जब कोई मेल एक्टर साड़ी पहन ऑडियंस को सिनेमाघरों तक खींचने वाला है। इससे पहले भी कई मेल एक्टर्स साड़ी में सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं। अब उन्हीं 7 एक्टर्स की बात करते हैं जिनकी साड़ी में फिल्में फैंस का दिल जीत गईं।

Advertisement

कमल हासन

कमल हासन (Kamal Haasan) ने जब फिल्म 'चाची 420' (Chachi 420) में महिला का रूप लिया था तो हर कोई दंग रह गया था। उस जमाने में ये करना वाकई हिम्मत की बात थी। वहीं, कमल हासन ने अपने उस किरदार में फ्लेक्सिबल एक्टिंग से जान फूंक दी थी। वो साड़ी में चाची बनकर बाकी फीमेल एक्टर्स को भी मात दे गए थे। ऐसे में उनका ये किरादर आज भी लोगों के जहन में जिंदा है। ये फिल्म 19 दिसंबर 1997 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 11.42 करोड़ कमा लिए थे और इसे 7.4 IMDb रेटिंग मिली है।

Advertisement

अक्षय कुमार और शरद केलकर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और शरद केलकर (Sharad Kelkar) की फिल्म 'लक्ष्मी' (Laxmii) 9 नवंबर 2020 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में मं दोनों ही एक्टर्स ने साड़ी पहनी थी। शरद ने जहां फिल्म में ट्रांसजेंडर 'लक्ष्मी' का रोल प्ले किया था तो अक्षय में उनकी आत्मा घुस गई थी। दोनों ने ही अपनी इस पावरफुल परफॉरमेंस से फिल्म सुपरहिट कर दी। शरद को इस किरदार के लिए आज भी पसंद किया जाता है।

जब आयुष्मान खुराना बने ड्रीम गर्ल

आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) भी पूजा बनकर सभी की ड्रीम गर्ल (Dream Girl) बने गए थे। उन्होंने लड़की की आवाज इतनी अच्छी निकाली कि लड़कियां भी उनके आगे फीकी लगेंगी। ये फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई और आराम से 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गई। भारत में लगभग 148 करोड़ और दुनिया भर में 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ये फिल्म 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई थी। इसे 7.4 IMDb रेटिंग हासिल हुई है।

गोविंदा

गोविंदा (Govinda) भी लड़की बन साड़ी पहनने से नहीं बचे हैं। उनकी कॉमेडी फिल्म 'आंटी नंबर 1' (Aunty No. 1) तो सभी को याद होगी। उनकी इस लुक के आगे तो बाकी महिलाएं भी शर्मा गई थीं। उन्होंने जिस अदा से ये रोल निभाया था वो देख तो आंटी और अंकल सभी उन पर फिदा हो गए थे। उन्होंने इस रोल को कर साबित कर दिया था कि वो कुछ भी कर सकते हैं। इस फिल्म को 4.3 IMDb रेटिंग मिली है लेकिन ये उस जमाने की हिट फिल्म रही है।

बॉलीवुड के सबसे बड़े विलेन ने भी पहनी साड़ी

आशुतोष राणा

आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) किस तरह के किरादर कर सकते हैं इससे तो सभी वाकिफ हैं। जब-जब वो विलेन के किरदार में आए हैं बॉक्स ऑफिस पर धमाका हुआ है। फिल्म 'संघर्ष' (Sangharsh) में लज्जा शंकर पांडे बन आशुतोष ने जो साड़ी लुक लिया था उसकी यादें अभी भी जिंदा हैं। 6.7 IMDb वाली इस फिल्म ने 105 मिलियन कमा लिए थे।

इमरान खान भी साड़ी में आए नजर

इमरान खान

आमिर खान के भांजे इमरान खान का बॉलीवुड करियर बेहद छोटा रहा। वहीं, 'जाने तू या जाने न' (Jaane Tu... Ya Jaane Na) उनके करियर की सबसे सफल फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में साड़ी पहन वो अपनी उदास दोस्त के दुखी दिल का इलाज करते नजर आए थे। ऐसे में इस फिल्म ने 84 करोड़ कमा लिए थे और इसे 7.4 IMDb रेटिंग भी मिली।

यह भी पढ़ें: खत्म हुआ इंतजार, आते ही धूम मचाने लगा Allu Arjun की Pushpa 2 का टीजर

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड एक शहंशाह अमिताभ बहच्चहन भी फिल्म हिट करवाने के लिए साड़ी पहनने का फार्मूला ट्राई कर चुके हैं। फिल्म लावारिस (Laawaris) में उन्होंने साड़ी लुक खूब चर्चा में आया था। इस फिल्म को 7 IMDb रेटिंग मिली है।

Advertisement
Tags :
Akshay KumarAllu ArjunPushpa 2
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement