पर्दे पर जितनी बोल्ड; पीछे उतनी ही प्राइवेट, एक्टर को इसलिए Radhika Apte ने जड़ दिया था थप्पड़

Radhika Apte Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस राधिका आप्टे की जिंदगी से जुड़े उन किस्सों के बारे में आज आपको बताते हैं जिनके बारे में शायद ही आपको पता हो।

featuredImage
Radhika Apte Birthday

Advertisement

Advertisement

When Radhika Apte Slapped An Actor: बॉलीवुड एक्ट्रेस राधिका आप्टे आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं। फिल्म जगत की मशहूर एक्ट्रेस जिनकी हर फिल्म और वेब सीरीज को दर्शकों का खूब प्यार मिलता है। क्या आप जानते हैं पर्दे पर एक्ट्रेस जितने बेबाक और बिंदास किरदार निभाती हैं उतनी ही प्राइवेट और शांत जिंदगी वो पर्सनली जीना पसंद करती हैं। अक्सर उनकी फिल्मों में कई बार बोल्ड सीन्स भी देखने को मिले लेकिन राधिका अपनी निजी लाइफ को उतना ही प्राइवेट रखती हैं। चलिए आपको बताते हैं उनकी जिदंगी से जुड़े किस्सों के बारे में।

बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं राधिका

7 सितंबर 1985 को पुणे में जन्मीं राधिका का बचपन से ही एक्टिंग में गहरा लगाव था। हालांकि वो एक नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आती हैं, उनके पिता डॉ. चारूदत्त आप्टे एक प्रमुख न्यूरोसर्जन हैं। राधिका ने पुणे के फर्ग्युसन कॉलेज से इकोनॉमिक्स और मैथ्स में डबल बैचलर डिग्री हासिल की।

राधिका ने बचपन में ही कथक डांस सीखा और थिएटर से जुड़ीं। इसके बाद उन्होंने मुंबई आकर फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की। 2012 में राधिका ने लंदन में डांस डिप्लोमा करने के दौरान म्यूजिशियन बेनेडिक्ट टेलर से शादी कर ली। उनकी शादी बेहद सादी और निजी थी, जिसमें उन्होंने अपनी दादी की पुरानी साड़ी पहनी थी।

राधिका की शादी की कोई तस्वीर नहीं

राधिका आप्टे की शादी को लेकर एक बहुत ही अजीब बात है और वो ये है कि उनकी शादी की एक भी तस्वीर उनके पास नहीं है। दरअसल उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें और उनके पति को तस्वीरें खिंचाने का कोई शौक नहीं है इसलिए उनकी शादी की एक भी तस्वीर मौजूद नहीं है। शादी के बाद भी वो छुट्टियों पर कम से कम तस्वीरें क्लिक करने की कोशिश करती हैं।

साउथ एक्टर को जड़ दिया था थप्पड़

राधिका आप्टे ने एक बार एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनके साथ एक दिन तमिल फिल्म के सेट पर शूटिंग के दौरान अजीब घटना हो गई थी। शूट करते हुए एक साउथ एक्टर ने उनकी बिना अनुमति के पैर में गुदगुदी करनी शुरू कर दी थी। इस हरकत से राधिका इतनी नाराज हो गईं कि उन्होंने उस अभिनेता को गाल पर थप्पड़ मार दिया। ये घटना उस समय की है जब राधिका अपने करियर की शुरुआत कर रही थीं और एक फिल्म की शूटिंग कर रही थीं।

राधिका ने इसके बारे में बात करते हुए कहा था कि, "मैंने उस एक्टर को थप्पड़ इसलिए मारा क्योंकि मुझे उसकी हरकत बेहद अपमानजनक लगी। हमें एक-दूसरे को मिले हुए बस कुछ ही देर हुई थी और उसने ऐसी हरकत कर दी थी।"

साल 2005 में की थी करियर की शुरुआत

आपको बता दें राधिका आप्टे के करियर की शुरुआत 2005 में फिल्म ‘वाह! लाइफ हो तो ऐसी’ से हुई थी, जिसमें उन्होंने एक छोटी सी भूमिका निभाई थी। हालांकि, उनका करियर धीरे-धीरे ऊंचाइयों को छूने लगा और आज वो हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, बंगाली, मराठी और अंग्रेजी फिल्मों की प्रमुख अभिनेत्री के रूप में पहचान रखती हैं। उन्होंने ‘अंधाधुन’, ‘मांझी: द माउंटेन मैन’ और ‘पैडमैन’ जैसी कई बड़ी फिल्मों में मेन लीड के तौर पर काम किया है।

यह भी पढ़ें: ‘छोटे कपड़े पहनो और मुझे सिड्यूस करो’, टीवी की भाभी जी ने लगाए फिल्म मेकर पर यौन उत्पीड़न के आरोप

Open in App
Tags :