होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Karisma Kapoor को पैदा होने के बाद देखना भी नहीं चाहते थे दादा राज कपूर, रख दी थी अजीब शर्त

Karisma Kapoor: करिश्मा कपूर अपने दादा राज कपूर की चहीती थीं, लेकिन फिर भी जब उनका जन्म हुआ तो राज कपूर ने अस्पताल में उन्हें देखने से पहले एक शर्त रख दी थी। अब वो शर्त क्या थी चलिए जानते हैं।
01:35 PM Sep 22, 2024 IST | Ishika Jain
Karisma Kapoor
Advertisement

Karisma Kapoor: कपूर खानदान के कई ऐसे किस्से हैं जिनके बारे में लोग ज्यादा नहीं जानते। करीना कपूर और उनकी बहन करिश्मा कपूर ने किस तरह बॉलीवुड को अपने इशारों पर नचाया है ये तो सभी ने देखा है। ये भी आप जानते होंगे कि करिश्मा ने किस तरह अपने पिता की मर्जी के खिलाफ जाकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। दरअसल, कपूर खानदान की महिलाएं पहले फिल्म इंडस्ट्री में काम नहीं करती थीं। वहीं, अब करिश्मा के जन्म से जुड़ा एक अनसुना किस्सा सामने आया है।

Advertisement

जन्म के बाद करिश्मा को देखने क्यों नहीं गए थे दादा?

आपको बता दें, राज कपूर जो करिश्मा के दादा हैं वो अपने परिवार से बेहद प्यार करते थे। खासकर उनका मोह अपने ग्रैंड चिल्ड्रेन्स में काफी ज्यादा था। बताया तो ये भी जाता है कि सभी बच्चों में करिश्मा उनकी लाडली थीं। लेकिन क्या आप जानते हैं जब करिश्मा का जन्म हुआ था तो राज कपूर ने उन्हें हॉस्पिटल जाकर देखने से साफ इनकार कर दिया था? एक्टर ने एक खास शर्त रखी थी और कह दिया था अगर उनके मन के मुताबिक नहीं हुआ तो वो करिश्मा को देखने नहीं जाएंगे।

क्या थी अस्पताल जाने की शर्त?

राज कपूर की ये शर्त इतनी अजीब थी कि करिश्मा की मां यानी बबीता भी घबरा गई थीं। 'Raj Kapoor: The One and Only Showman' नाम की बुक में भी इस किस्से का जिक्र है। अब ये शर्त क्या थी वो भी जान लेते हैं? कहा जाता है कि राज कपूर ने शर्त रख दी थी कि अगर बच्ची की आंखें नीली हुईं वो तभी हॉस्पिटल आएंगे और उसे देखेंगे। ऐसे में जब बबीता ने बेटी की आंखें देखी तो उन्होंने राहत की सांस ली क्योंकि करिश्मा की आंखें डार्क ब्लू थीं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 18 में दिखेगा ‘खतरों का खिलाड़ी’, एंट्री कन्फर्म!

एक्ट्रेस की मां ने किया खुलासा

बबीता ने खुलासा करते हुए कहा, जिस दिन करिश्मा पैदा हुईं तो सभी लोग Breach Candy Hospital ने उन्हें देखने आए हुए थे। बस उनके ससुर वहां मौजूद नहीं थे। लेकिन जैसे ही उन्हें पता चला कि Lolo की आंखें भी उनके दादा की तरह नीली हैं तो वो तुरंत अस्पताल पहुंचे। बाद में जब करिश्मा बड़ी हुईं तो वो अक्सर कहा करते थे कि एक दिन वो सुपरस्टार बनेंगी और उनकी बात सच हुई। एक वक्त पर करिश्मा बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस थीं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Karisma kapoor
Advertisement
Advertisement